Article 370 :- कश्मीर के दुश्मनो को बेनकाब करने पर आधारित है ये मूवी। जानिए इसके 4th Day कलेक्शन के बारे में।

komal

Article 370 :-

जैसा की आप सभी को पता ही है की हर साल बॉलीवुड इंडस्ट्री में बहुत सी मूवीज को रिलीज़ किया जाता है। आज कल आपको बहुत सी मूवीज देखने को मिल जाएँगी। हर साल कोई न अकोइ मूवी जरूर रिलीज़ की जाती है। आज के समय में आपको एक से बढ़ कर एक मूवी देखने को मिल जाएगी। फिल्म इंडस्ट्री में मूवीज को रिलीज़ करने के काफिला लगातार चलता ही रहता है। ये कभी भी रुकता नहीं है। आपको बता दे की कई मूवीज तो इतनी ज्यादा धाकड़ होती है की बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई करती है तथा दर्शको के दिलो में अपनी एक अलग ही जगह बना लेती है।

आपको बता दे की आज कल आपको कई तरह की मूवीज देखने को मिल जाएँगी। कई मूवीज एक्शन से भरपूर होती है तथा कई मूवीज कॉमेडी से भरी होती है। आज कल तो सुस्पेंस मूवी का भी काफी ज्यादा ट्रेंड चल रहा है। लोगो को सुस्पेंस मूवी काफी ज्यादा पसंद आने लगी है। हर साल की तरह इस साल भी 2024 में मूवीज एक के बाद रिलीज़ की जा रही है। हर दूसरे हफ्ते ही कोई न कोई मूवी रिलीज़ हो रही है। इसी बीच बॉक्स ऑफिस पर अपना जलवा बिखेर रही है “Article 370” आपको बता दे की ये मूवी सोशल मीडिया पर लगातार सुर्खियों में बनी हुई है।

आपको बता दे की इस मूवी को 23 फरवरी को सिनेमा घरो में रिलीज़ किया गया था। इस धाकड़ मूवी को दर्शको ने काफी ज्यादा पसंद किया है। इस मूवी ने अपनी बेहतरीन स्टोरी से दर्शको के दिलो को छू लिया है। लगातार इस मूवी की कमाई बढ़ती ही जा रही है। दर्शक इस मूवी के दीवाने हो गए है। आपको बता दे की मूवी की स्टोरी काफी ज्यादा बेहतरीन है जिस कारन दर्शको ने इससे काफी ज्यादा पसंद किया है। इस इस मूवी के दर्शक कायल हो गए है। इस मूवी के रिलीज़ होने पर दर्शको की भारी भीड़ जम अहो गयी थी।

Article 370 4th Day Collection :-

आइये तो अब हम आपको इस मूवी की 4th डे कलेक्शन के बारे में बताते है। आपको बता दे इस मूवी ने धाकड़ कमाई की है। इस मूवी ने अपने चौथे दिन 3.25 करोड़ की कमाई की है। आपको बता दे की पहले दिन इस मूवी ने 5.9 करोड़ की कमाई की थी। अगर हम बात करे पुरे चार दिन की तो मूवी ने चार दनो में 26.15 करोड़ की कमाई पुरे भारत में की है। अपनी बेहतरन स्टोरी से मूवी ने दर्शको के दिलो को छू लिया है। आपको बता दे की आज चौथे दिन मूवी की कलेक्शन में थोड़ी सी गिरावट हुई है।

Maruti Suzuki EECO :- मारुती की इस वैन में आपको मिलते है शानदार सेफ्टी फीचर्स, जानिए इस वैन के खासियत तथा कीमत के बारे में।

Article 370 :- कश्मीर के दुश्मनो को बेनकाब करने पर आधारित है ये मूवी। जानिए इसके 4th Day कलेक्शन के बारे में।

परन्तु रिपोर्टर्स का कहना है की अगले कुछ और दिनों में मूवी और भी ज्यादा कमाई कर सकती है। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे की जब मूवी के ट्रेलर को रिलीज़ किया गया था तो दर्शको ने ट्रेलर को काफी ज्यादा पसंद किया था। कुछ ही सेकंड्स के ट्रेलर ने दर्शको के दिलो को जीत लिया था। दर्शको को मूवी के रिलीज़ होने का बहुत ही बेसब्री से इंतजार था। आपको बता दे की कई दर्शको ने इस मूवी को देखने के लिए कई दिनों पहले से ही एडवांस्ड बुकिंग करवाई हुई थी ताकि वो मूवी को बहुत ही आराम से देख सके।

आपको बता दे की जिस दिन मूवी को रिलीज़ किया गया था दर्शको की भारी भीड़ जमा हो गयी थी। सभी इस मूवी को देखने के लिए काफी ज्यादा उत्सुक थे। इस मूवी के पोस्टर को भी दर्शको ने काफी ज्यादा पसंद किया था। इस मूवी की स्टोरी बकी मूवीज से काफी ज्यादा अलग तथा हट कर है। जिस कारण दर्शको ने इसे काफी ज्यादा पसंद किया है।

Article 370 Movie Story :-

आइये तो अब हम आपको इस मूवी की स्टोरी के बारे में बताते है। आपको बता दे क मूवी की स्टोरी काफी ज्यादा दिलचस्प है। आपको बता दे की इस मूवी में आपको पॉलिटिक्स देखने को मिलने वाली है। देश में किस प्रकार हर एक चीज में पॉलिटिक्स होती है इ मूवी इसी पर आधारित है। आपको बता दे की ये मूवी प्रधान मंत्री के कार्यालयों में होने वाले सीक्रेट के आधार पर बनाई गयी है। आपको बता दे की इस मूवी की कहानी एक युवा एजेंट के आस पास हो घूमती रहती है।

आपको बता दे की ये युवा कोई और नहीं बल्कि यामी गौतम होती हैं। इन्हे देश में हो रहे भ्रटाचार तथा आतंकवाद को खत्म करने के लिए एक बहुत ही ख़ुफ़िया मिशन पर भेजा जाता है ताकि ये वहा जाकर असलियत का पता लगा सकें। इसके बाद दिखाया गया है की यामी गौतम अपने सीनियर से पूछे बिना ही एक कमांडर का अन्कॉउंटर कर देती हैं। इसके बाद मूवी में आगे की कहानी 2016 में चली जाती है जब जम्मू कश्मीर में अशांति का वातावरण बना होता है।

Article 370 :- कश्मीर के दुश्मनो को बेनकाब करने पर आधारित है ये मूवी। जानिए इसके 4th Day कलेक्शन के बारे में।

 

एक स्थानीय एजेंट तथा एक इंटेलिजेंस अफसर जूनी हक्सर को पीएमओ के सचिव राजश्री प्रियमणि स्मानिथन द्वारा राष्ट्रीय जाँच एजंसी का नेतृत्व करने के लिए भर्ती किया जाता है। इसके बाद की कहानी को जानने के लिए आपको मूवी देखनी होगी। मूवी के स्टोरी जम्मू कश्मीर से जुडी हुई है।

50MP सेल्फी कैमरा के साथ गरीबों के लिए लॉन्च हुआ Vivo V29 Pro 5G का धांसू 5G स्मार्टफोन, मिलेंगी दमदार बैटरी वो भी मात्र इतनी सी कीमत में।

Article 370 Movie Cast :-

आइये तो अब हम आपको इस मूवी के सभी एक्टर्स के बारे में बताते है। आपको बता दे की इस मूवी के सभी एक्टर्स ने काफी ज्यादा बेहतरीन एक्टिंग की है। आपको बता दे की इस मूवी में आपको Yami Gautam, Priyamani, Kiran Karmarkar, Rajendranath zutshi, Divya Seth, Iravati Harshe, Raj Arjun, Vaibhav Tatwawadi  जैसे कई एक्टर्स है। आपको बता दे की सभी एक्टर्स ने काफी ज्यादा बेहतरीन एक्टिंग की है। इस मूवी में ये सभी एक्टर्स पहली बार एक साथ एक्टिंग करते हुए नजर आये है। दर्शको ने सभी एक्टर्स की एक्टिंग को काफी ज्यादा पसंद किया है। अपनी लाजवाब एक्टिंग से एक्टर्स ने दर्शको के दिलो को छू लिया है।

Yami Gautam :-

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे की यामी गौतम बॉलीवुड की एक जानी मानी एक्ट्रेस है। अपनी बेहतरीन एक्टिंग से यामी आदर्शको के दिलो को छू लेती है। यामी के सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा फैंस है जो उन्हें बहुत पसंद करते है। अपने बेहतरीन एक्टिंग से यामी अपने फैंस के दिलो पर राज करती हैं तथा अपनी एक्टिंग से दर्शको का अच्छा मनोरंजन करती हैं।

Article 370 :- कश्मीर के दुश्मनो को बेनकाब करने पर आधारित है ये मूवी। जानिए इसके 4th Day कलेक्शन के बारे में।

Share This Article
Leave a comment