Gold तथा सिल्वर की कीमत में आज देखने को मिली है समानता। जानिए अपने शहर में गोल्ड तथा सिल्वर की कीमत के बारे में। पढ़िए पूरी ख़बर।

komal

Gold :-

आइये तो आज हम आपको गोल्ड की कीमत के बारे में बताते है। आपको बता दे की गोल्ड का बहुत ही कीमती धातु है। आज कल मार्किट मगोल्ड की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ गयी है। ग्राहकों की डिमांड गोल्ड को लेकर दिन प्रतिदिन बढ़ती हि जा रही है। आपको बता दे की गोल्ड की कीमत में आपको कभी भी समानता नहीं देखने को मिलेगी। इसकी कीमत हमेशा घटती बढ़ती ही रहती है। इसकी कीमत कभी काफी ज्यादा बढ़ जाती है तो कभी घाट जाती है। आपको बता दे की जिस प्रकार देश में महंगाई दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है ठीक उसी प्रकार गोल्ड की कीमत भी आसमान छू रही है।

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे की गोल्ड की कीमत में आपको त्योहारों तथा शादी विवाह के अवसरों पर डिस्काउंट भी दिया जाता है। गोल्ड की कीमत में डिस्काउंट मिलते ही ग्राहकों की लम्बी लाइन लग जाती है सोनार के पास। सोनार गोल्ड की कीमत में डिस्काउंट इसलिए करते है ताकि ग्राहक गोल्ड की खरीद ज्यादा करे तथा सोनार को इससे मुनाफा कमाने को मिले। भारत में गोल्ड खरीदना बहुत ही शुभ समझा जाता है इसलिए भारतीय लोग गोल्ड की खरीद ज्यादा करते है। आपको हम ये भी बता दे की भारतीय महिलाओ को गोल्ड के गहनों का काफी ज्यादा शौख होता है जिस कारन वो छोटे बड़े अवसरों पर गोल्ड की खरीद करती रहती है।

आपकी जानकरी के लिए हम आपको बता दे की 24K का गोल्ड सबसे शुद्ध माना जाता है। आपको 24K का गोल्ड मार्किट में आसानी से देखने को मिल जायेगा। 24K के गोल्ड की वैल्यू काफी ज्यादा होती है। आपको बता दे की आज कल लोग गोल्ड के ऊपर काफी ज्यादा इन्वेस्टमेंट भी करने लगे है। आपको बता दे की लोग गोल्ड के ऊपर इन्वेस्टमेंट इसलिए करते है ताकि भविष्य में वो इससे लाभ उठा सके। आपको बता दे की गोल्ड पर इन्वेस्टमेंट करना काफी ज्यादा लाभकारी होता है। क्युकी गोल्ड की कीमत दिन प्रतिदिन बढ़ती ही रहती है।

Aprilia Tuono 660 बाइक अपने शानदार डिज़ाइन तथा झक्कास फीचर्स के साथ मचा रही है मार्किट में धमाल। जानिए इसकी कीमत के बारे में।

Gold तथा सिल्वर की कीमत में आज देखने को मिली है समानता। जानिए अपने शहर में गोल्ड तथा सिल्वर की कीमत के बारे में। पढ़िए पूरी ख़बर।

आपको बता दे की गोल्ड से कई प्रकार की धातुएं तैयार की जाती है। आज कल लोग गोल्ड से कई प्रकार के गहने बनवाते है जैसे पायल, कंगन, हार, बिछिया, मंगलसूत्र, अंगूठियां, माँगटीका, कमरबंद, झुम्के, सिक्के, बिस्कुट आदि कई प्रकार की चीजे गोलेड से तैयार की जाती है। आपको बता दे की आज कल बड़ी बड़ी मंदिरो में भगवान की गोल्ड की मूर्तियां भी होती है।

 Gold Rate 22K Today In Ludhiana (Punjab) :-

Gram                                     Gold Rate 22K Today 

1g                                                       Rs. 5,890

8g                                                       Rs. 47,120

10g                                                     Rs. 58,900

 Gold Rate 24K Today In Ludhiana (Punjab) :-

Gram                                     Gold Rate 24K Today 

1g                                                       Rs. 6,185

8g                                                       Rs. 49,480

10g                                                     Rs. 61,850

Gold Rate 10g Today In Other City :-

City Name                  Gold Rate 22K Today                 Gold Rate 24K Today 

Chennai                                 Rs. 58,300                                               Rs. 63,600

Mumbai                                 Rs. 57,700                                                Rs. 62,950

Delhi                                       Rs. 57,850                                                Rs. 63,100

Kolkata                                   Rs. 57,700                                                Rs. 62,950

Ahmedabad                           Rs. 57,750                                                 Rs. 63,000

Fighter Box Office Collection Day 16 : ऋतिक रोशन की फाइटर फिल्म कर रही हैं संघर्ष, जानिए कितनी कमाई करि।

Silver :-

आइये तो आज हम आपको सिल्वर की कीमत के बारे में बताते है। आपको बता दे की सिल्वर की कीमत आपको कभी भी एक सामन नहीं देखने को मिलेगी। इसकी कीमत में उतार चढ़ाव आता ही रहता है। आपको बता दे की सिल्वर की कीमत गोल्ड के मुक़ाबले सस्ती होती होती है जिस कारण लोग इसकी खरीद आसानी से कर लेते है। सिल्वर से कई प्रकार की धातुए तैयार की जाती है। चैन, पायल, कंगन, झुम्के बिछियां आदि कई चीजे सिल्वर से ही तैयार की जाती है। सिल्वर की कीमत में कई बार सोनार डिस्काउंट भी देते है। इसकी कीमत में जब डिस्काउंट मिलता है तो ग्राहक इसकी खरीद काफी ज्यादा करने लगते है।

Gold तथा सिल्वर की कीमत में आज देखने को मिली है समानता। जानिए अपने शहर में गोल्ड तथा सिल्वर की कीमत के बारे में। पढ़िए पूरी ख़बर।

Silver Rate Today In India :-

City Name                  Silver Rate 100g Today               Silver Rate 1Kg Today 

Kerala                                     Rs. 7,650                                                  Rs. 76500.00

Pune                                        Rs. 7,500                                                  Rs. 75000.00

Vadodara                                Rs. 7,500                                                  Rs. 75000.00

Share This Article
Leave a comment