Gold तथा Silver की कीमत में देखने को मिली है आज गिरावट। जानिए 24K गोल्ड की कीमत के बारे में।

komal

Gold :-

आइये तो अब हम आपको गोल्ड की कीमत के बारे में बताते है। आपको बता दे की गोल्ड एक बहुत ही ज्यादा कीमती धातु है। आज कल मार्किट में गोल्ड की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ गयी है। ग्राहकों की गोल्ड को लेकर डिमांड दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। आपको बता दे की गोल्ड की कीमत आपको कभी भी एक सामान नहीं देखने को मिलेगी। इसकी कीमत में उतार चढ़ाव आता ही रहता है। इसकी कीमत आपको अलग अलग शहरों में अलग अलग ही देखने को मिलने वाली है।

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे की गोल्ड की कीमत में शादी विवाह तथा त्योहारों के अवसरों पर डिस्काउंट भी दिया जाता है। सोनार गोल्ड की कीमत में डिस्काउंट इसलिए देते है ताकि ग्राहक इसकी खरीद ज्यादा करे तथा सोनार को इससे अधिक मुनाफा कमाने को मिले। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे की जब गोल्ड की कीमत में डिस्काउंट होता है तो ग्राहकों की भारी भीड़ जमा हो जाती है सोनार के पास।

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे की भारत में गोल्ड खरीदना बहुत ही ज्यादा शुभ समझा जाता है इसलिए भारतीय लोग त्योहारों के अवसरों पर गोल्ड की विशेष तौर पर खरीद करते है। भारतीय महिलाओ को भी गोल्ड के गहने पहनना काफी ज्यादा पसंद होता है इसलिए वो छोटे बड़े अवसरों पर गोल्ड के गहने बनवाती रहती है। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे की 24K का गोल्ड सबसे ज्यादा शुद्ध समझा जाता है। आपको मार्किट में 24K का गोल्ड बहुत ही आसानी से देखने को मिल जायेगा।

आपकी जानकारी के लिए के लिए हम आपको बता दे की आज कल गोल्ड की डिमांड तथा उसकी खरीद कार्फी ज्यादा बढ़ गयी है। आज कल लोग गोल्ड के ऊपर इन्वेस्टमेंट भी काफी ज्यादा करने लगे है। आपको बता दे की लोग गोल्ड के ऊपर इन्वेस्टमेंट इसलिए करते है ताकि वो भविष्य में इससे लाभ उठा सके। गोल्ड पर इन्वेस्टमेंट करना काफी ज्यादा लाभकारी सिद्ध हो सकता है। आज कल गोल्ड से कई प्रकार के गहने तैयार किये जाते है आपको बता दे की हार, कंगन, पायल, बिछिया, मंगलसूत्र, मांगटीका, अंगूठियां, कमरबंद आदि बहुत से गहने गोल्ड से तैयार किये जाते है।

आपको बता दे की बहुत सी बड़ी बड़ी मंदिरो में आपको गोल्ड से तैयार की गयी मुर्तिया भी देखने को मिल जाएँगी। आज कल तो बहुत से विशेष अवसरों पर लोग गोल्ड से बर्तन भी तैयार करवाते है। अपने शहरों में गोल्ड की कीमत के बारे में जानने के लिए आप जुड़े रहिये हमारे साथ। आज हम आपको गोल्ड से जुड़ी सभी प्रकार की जानकारी देंगे।

Gold तथा Silver की कीमत में देखने को मिली है आज गिरावट। जानिए 24K गोल्ड की कीमत के बारे में।

Gold Rate 22K Today In Ludhiana (Punjab) :-

Gram                             Gold Rate 22K Today 

1g                                               Rs. 6,135

8g                                               Rs. 49,080

10g                                             Rs. 61,350

Gold Rate 24K Today In Ludhiana (Punjab) :-

Gram                             Gold Rate 24K Today 

1g                                              Rs. 6,442

8g                                              Rs. 51,536

10g                                            Rs. 64,420

108 MP वाले यह धांसू कैमरे वाला Realme 10 Pro स्मार्टफोन अब आपको मिल रहा है बम्पर डिस्काउंट ऑफर्स के साथ। जानिए इसके ख़ास फीचर्स तथा किफायती कीमत के बारे में।

Gold Rate 10g Today In Other City :-

City Name                       22K Gold Rate Today                     24K Gold Rate Today

Chennai                                        Rs. 61,100                                                 Rs. 66,650

Mumbai                                        Rs. 60,350                                                 Rs. 65,840

Delhi                                              Rs. 60,500                                                 Rs. 65,990

Kolkata                                          Rs. 60,350                                                 Rs. 65,840

Bangalore                                      Rs. 60,350                                                 Rs. 65,840

Silver :-

आइये तो अब हम आपको सिल्वर की कीमत के बारे में बताते है। आपको बता दे की आज कल मार्किट में सिल्वर की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ गयी है। ग्राहकों की सिल्वर के प्रति रूचि ज्यादा देखने को मिलती है। आपको बता दे की सिल्वर की कीमत गोल्ड के मुकाबले सस्ती होती है इसलिए लोग इसे बहुत ही आसानी के साथ खरीद लेते है। त्योहारों तथा शादी विवाह के अवसरों पर लोग सिल्वर की खरीद सबसे ज्यादा करते है। त्योहारों के अवसरों पर सुनार सिल्वर की कीमत में डिस्काउंट भी देते है ताकि लोग इसकी खरीद ज्यादा करे तथा सोनार को इससे अधिक मुनाफा कमाने को मिले।

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे  आपको सिल्वर की कीमत कभी भी एक सामान नहीं देखने को मिलेगी। इसकी कीमत में उतार चढ़ाव आता ही रहता है। इसकी कीमत आपको कभी भी एक समन नहीं देखने को मिलेगी। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे की जब सोनार सिल्वर की कीमत में डिस्काउंट देते है तो ग्राहकों की भारी भीड़ जमा हो जाती है सोनार के पास। आज कल लोग सिल्वर के ऊपर काफी ज्यादा इन्वेस्टमेंट भी करने लगे है। आपको बता दे की लोग सिल्वर के ऊपर इन्वेस्टमेंट इसलिए करते है ताकि वो भविष्य में इससे लाभ उठा सके।

लोहे जैसे मजबूती से Creta के चिथड़े उड़ा देंगी Maruti Suzuki Fronx की ब्रांडेड SUV, स्टैण्डर्ड फीचर्स के साथ मिलता बेजोड़ मजबूत इंजन, जाने कीमत।

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे की सिल्वर से कई प्रकार की धातुएं तैयार की जाती है। पायल, कंगन, बिछियां, बालियां, अंगूठियां, कमरबंद, सिक्के, बिस्कुट आदि कई प्रकार की धातुए सिल्वर से तैयार की जाती है। आपको बता दे की आज कल लोग सिल्वर से विशेष अवसरों पर बर्तन भी बनवाते है। बड़ी बड़ी मंदिरो में आपको सिल्वर की मुर्तिया भी देखने को मिल जाती होंगी। चलिए तो अब हम आपको सिल्वर की कीमत के बारे में बताते है। अपने शहरों में सिल्वर की कीमत जानने के लिए जुड़े रहिये हमारे साथ।

Gold तथा Silver की कीमत में देखने को मिली है आज गिरावट। जानिए 24K गोल्ड की कीमत के बारे में।

Silver Rate Today In India :-

City Name                    100g Silver Rate Today                    1Kg Silver Rate Today

Kerala                                       Rs. 7,850                                                        Rs. 78500.00

Pune                                           Rs. 7,520                                                        Rs. 75200.00

Vadodara                                   Rs. 7,620                                                        Rs. 76200.00

Ahmedabad                               Rs. 7,520                                                        Rs. 75200.00

Share This Article
Leave a comment