Gold तथा सिल्वर की कीमत में आया है बदलाव। जानिए 24K गोल्ड की कीमत के बारे में। पढ़िए पूरी खबर।

komal

Gold :-

आइये तो आज हम आपको  गोल्ड की कीमत के बारे में बताते है। आपको बता दे की गोल्ड एक बहुत ही ज्यादा कीमती धातु है। इस की डिमांड मार्केट में काफी ज्यादा है। लोग गोल्ड खरीदना काफी ज्यादा पसंद भी करते है। आप की जानकारी के लिए हम आप को बता दे की गोल्ड की कीमत आपको कभी भी एक समान नहीं देखने को मिलने वाली है। इसकी कीमत में उतार चढ़ाव आता ही रहता है। इसकी कीमत आपको अलग अलग शहरों में अलग अलग ही देखने को मिलने वाली है। दिन प्रतिदिन गोल्ड की डिमांड बढ़ती ही जा रही है। इस की कीमत कभी काफी ज्यादा घट जाती है तो कभी काफी ज्यादा बढ़ जाती है।

आप की जानकारी के लिए हम आपको बता दे की इसकी सबसे ज्यादा खरीद त्योहारों तथा शादी विवाह के अवसरों पर की जाती है। शादी विवाह के अवसरों पर इसमें डिस्काउंट भी दिया जाता है। आपको बता दे की गोल्ड की कीमत में जब डिस्काउंट मिलता है तो लोगो की भरी भीड़ जमा हो जाती है सोनार के पास। हर कोई गोल्ड खरीदना चाहता है। आपको बता दे की सोनार गोल्ड में डिस्काउंट इसलिए देते है ताकि ग्राहक इसकी खरीद ज्यादा करे तथा सोनार को इससे मुनाफा कमाने को मिले। आपको बता दे की ग्राहक गोल्ड की जितनी अधिक खरीद करेंगे सोनार को उतना ही अधिक मुनाफा कमाने को मिलेगा।

आप की जानकारी के लिए हम आपको बता दे की भारत में गोल्ड ख़रीदना काफ़ी ज्यादा शुभ समझा जाता है इसलिए भारतीय लोग छोटे बड़े अवसरों पर गोल्ड की खरीद करते रहते है। आप को बता दे की भारतीय महिलाओ को गोल्ड के गहनों का काफी ज्यादा शौख होता है जिस कारन वो छोटे बड़े अवसरों पर गोल्ड की खरीद करती रहती है। इसके साथ ही आपको बता दे की 24K का गोल्ड सबसे ज्यादा शुद्ध समझा जाता है। आप को मार्किट में सोनार के पास 24K का गोल्ड बहुत ही आसानी से उपलब्थ हो जायेगा।

गोल्ड से कई प्रकार की धातुएं तैयार की जाती है। हार, कंगन, पायल, अँगूठिया, कमरबंद, मांगटीका, बिस्कुट, सिक्के आदि चीजे गोल्ड से तैयार की जाती जाती है। आप की जानकारी के लिए हम आप को बता दे की आज कल लोग गोल्ड के ऊपर काफी ज्यादा इन्वेस्टमेंट करने लगे है। आपको बता दे की लोग गोल्ड के ऊपर इन्वेस्टमेंट इसलिए करते है ताकि भविष्य में वो इससे लाभ उठा सके। गोल्ड पर इन्वेस्टमेंट करना काफी  ज्यादा लाभकारी साबित होता है।

Gold तथा सिल्वर की कीमत में आया है बदलाव। जानिए 24K गोल्ड की कीमत के बारे में। पढ़िए पूरी खबर।

Gold Rate 22K Today In Ludhiana (Punjab) :-

Gram                             Gold Rate 22k Today 

1g                                               Rs. 6,083

10g                                             Rs. 60,833

100g                                           Rs. 608,327

Gold Rate 24K Today In Ludhiana (Punjab) :-

Gram                             Gold Rate 24k Today 

1g                                               Rs. 6,641

10g                                             Rs. 66,411

100g                                           Rs. 664,113

ज़बरदस्त कैमरा क्वालिटी और बेटर परफॉरमेंस के साथ Google Pixel 8 Pro स्मार्टफोन ने मारी मार्किट में अपनी धमाकेदार एंट्री। जानिए इसके किफ़ायती कीमत के बारे में।

Gold Rate 10g Today In Other City :-

City Name                     Gold Rate 22k Today                Gold Rate 24k Today 

Chennai                                      Rs. 60,900                                         Rs. 66,440

Mumbai                                      Rs. 60,380                                         Rs. 65,870

Delhi                                            Rs. 60,530                                         Rs. 66,020

Kolkata                                        Rs. 60,380                                         Rs. 65,870

Bangalore                                    Rs. 60,380                                         Rs. 65,870

Silver :-

आइये तो अब हम आपको सिल्वर की कीमत के बारे में बताते है। आपको बता दे की सिल्वर की डिमांड भी मार्किट में काई ज्यादा है। आज कल लोग सिल्वर ख़रीदना काफी ज्यादा पसंद कर रहे है। आपको बता दे की सिल्वर एक कीमती धातु है तथा इसकी कीमत गोल्ड के मुकाबले सस्ती होती है जिस कारन लोग इससे बहुत ही आसानी से खरीद पाते है। आपको बता दे की सिल्वर की कीमत आपको कभी भी एक सामान नहीं देखने को मिलने वाली है। इसकी कीमत में उतार चढ़ाव आता ही रहता है। इसकी कीमत कभी बढ़ जाती है तो कभी घट जाती है।

आप की जानकारी के लिए हम आप को बता दे की त्योहारों तथा शादी विवाह के अवसरों पर सिल्वर की खरीद काफी ज्यादा की जाती है। शादी विवाह के अवसरों पर लोग सोनार सिल्वर की कीमत में डिस्काउंट भी देते है। सोनार सिल्वर की कीमत में डिस्काउंट इसलिए देते है ताकि ग्राहक इसकी खरीद ज्यादा करे तथा सोनार को इस से मुनाफा कमाने को मिले। आपको बता दे की आज कल तो लग सिल्वर के ऊपर काफी ज्यादा इन्वेस्टमेंट भी करने लगे है। लोग सिल्वर पर इन्वेस्टमेंट इसलिए करते है ताकि भविष्य में वो इस से लाभ उठा सके।

Kartik Aryan ने खरीदी करोड़ो की अपनी ड्रीम कार। जानिए इस कार के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में।

आप को बता फदे की सिल्वर से कई तरह की धातुएं तैयार की जाती है। पायल, कंगन, बिछियां, अंगूठियां, बालियां, झुम्के, बिस्कुट, सिक्के आदि कई प्रकार की चीजे सिल्वर से तैयार की जाती है। आप की जानकारी के लिए हम आपको बता दे की आज कल तो बड़ी बड़ी मंदिरो में सिल्वर की मुर्तिया भी देखने को मिल जाती हैं। इस के साथ ही कई बड़े बड़े लोग त्योहारों तथा विशेष अवसरों पर सिल्वर के बर्तन भी बनवाते हैं। आइये तो आज हम आपको आपके शहरों में सिल्वर की कीमत के बारे में बताते है। सिल्वर की कीमत जानने के लिए जुड़े रहिये हमारे साथ।

Gold तथा सिल्वर की कीमत में आया है बदलाव। जानिए 24K गोल्ड की कीमत के बारे में। पढ़िए पूरी खबर।

 

Silver Rate Today In India :-

City Name              Silver Rate 100g Today              Silver Rate 1Kg Today 

Kerala                                  Rs. 8,000                                             Rs. 80000.00

Pune                                     Rs. 7,700                                              Rs. 77000.00

Vadodara                             Rs. 7,700                                              Rs. 77000.00

Ahmedabad                         Rs. 7,700                                              Rs. 77000.00

Share This Article
Leave a comment