Tata Tiago :- टाटा मोटर्स ने दिया ग्रहोंको को शानदार तोहफा, टाटा की इतनी सस्ती कार को किया लेटेस्ट वर्जन में तब्दील। जानिए इसके किफायती कीमत के बारे में।

Neha Gurung

Tata Tiago 

Tata Tiago :- जैसा कि आप सभी को पता ही है कि टाटा एक जानी मानी और मशहूर इंडियन ऑटोमोबाइल कंपनी है। इस कंपनी के सभी कार ग्रहोंको को खूब ज़्यादा पसंद आते है। आज कल मार्किट में आप को एक से बढ़ एक कार आसानी से उपलब्ध हो जाती है। सस्ती से ले कर महंगी हर तरह की कार आप को देख ने को मिल जाती है। ऐसे ही अब हम एक और कार के बारे में बताने जा रहे है। जिस ने मार्किट में अपने ख़ास फीचर्स के कारण ग्रहोंको के दिलो में काफी जगह बनाई हुई है। यहाँ हम बात कर रहे है भारतीय ऑटोमोबाइल Tata Tiago कार के बारे में।

आप को इस कार में कई तरह के ख़ास और नए फीचर्स आसानी से देख ने को मिल जाते है। इस कार की डिमांड्स मार्किट में काफी ही ज़्यादा है। कंपनी द्वारा इस कार के लुक और डिज़ाइन की तरफ ज़्यादा फोकस दिया हुआ है। यह कार मिनी फॅमिली वालो के लिए बेस्ट कार साबित होने वाली है। वही कार में सेफ्टी फीचर्स का भी पूरा प्रबंध किया गया है। आइए तो फिर आगे हम जानते है Tata Tiago कार के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और किफायती कीमत के बारे में विस्तार से।

Tata Tiago Engine & Mileage :-

आइए अब हम सब से पहले बात करते है Tata Tiago कार के इंजन के बारे में तो आप को इस कार में 1 पेट्रोल इंजन और 1 CNG  देख ने को मिलता है। वही आप को Tata Tiago कार का पेट्रोल और CNG इंजन 1199 cc का उपलब्ध करवाया जाता है। यह इंजन आटोमेटिक और मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ आता है। वही अगर आगे हम बात करे Tata Tiago कार के माइलेज के बारे में तो वैरिएंट और फ्यूल टाइप के आधार पर Tata Tiago कार का माइलेज 19 किमी/लीटर से 26.49 किमी/किलोग्राम है।

Tata Tiago :- टाटा मोटर्स ने दिया ग्रहोंको को शानदार तोहफा, टाटा की इतनी सस्ती कार को किया लेटेस्ट वर्जन में तब्दील। जानिए इसके किफायती कीमत के बारे में।

Tata Tiago Features & Design :-

आइए अब आगे हम बात करते है Tata Tiago कार के इंटीरियर डिज़ाइन की तो आप को इस कार में 7 इंच का इंफोटेंमेंट टच स्क्रीन सिस्टम उपलब्ध करवाया जाता है। साथ ही आप को एंड्राइड ऑटो और एप्पल कार प्ले, प्रीमियम सीट अपहोल्स्ट्री, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्टीयरिंग माउंटेड कण्ट्रोल, पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो फ्रंट, मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, एयर कंडीशन, हीटर, हाइट अडजस्टेबल ड्राइवर सीट, एसेसरीस पावर आउटलेट, आटोमेटिक क्लाइमेट कण्ट्रोल सिस्टम, नेविगेशन सिस्टम, USB कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, वायरलेस चर्जिंग पॉइंट्स, वैनिटी मिरर, डिजिटल टैकोमीटर, अडजस्टेबले हेड रेस्ट, लगेज हुक एंड नेट और के लेंस एंट्री आदि फीचर्स उपलब्ध करवाए जाते है।

साथ ही आप को इस Tata Tiago कार के एक्सटेरियर डिज़ाइन में अडजस्टेबल हेडलाइट्स, LED हेडलाइट्स, LED टेललाइट्स, फोग लाइट्स, फॉलो मी होम हेडलैप्स, इलेक्ट्रॉनिक फोल्डिंग रियर साइड व्यू मिरर, रेन सेंसिंग वाइपर, रियर विंडो वाइपर, रियर विंडो वॉशर, रियर विंडो डिफॉगर, व्हील कवर्स, रियर स्पोइलर, आउट साइड रियर व्यू मिरर टर्न इंडिकेटर, प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स, पडल लैम्प्स, LED DRL, ट्यूबलेस टायर तथा 15 इंच के एलाय व्हील उपलब्ध करवाए जाते है। Tata Tiago कार की सीट्स काफी ज़्यादा आरामदायक है। वही Tata Tiago कार की टॉप स्पीड 150 किमी प्रति घंटा है।

Poco M6 Pro 5G स्मार्टफोन में आपको मिल रहा है धांसू फीचर्स तथा इसकी कीमत है प्रत्येक व्यक्ति के सस्ते बजट में। जानिए इसके किफायती कीमत के बारे में।

आप इस कार में बैठ कर एक लम्बा सफर आसानी से तय कर सकते है। यह कार मिडल क्लास फॅमिली वालो के लिए भी काफी ज़बरदस्त कार साबित होने वाली है। यह एक 5 सीटर कार है। इस कार में आप को पांच मेंबर आसानी से बैठ कर यात्रा का आनंद उठा सकते हो। अगर आगे हम बात करे Tata Tiago कार के डायमेंशन की तो इस कार की लम्बाई 3765 mm है, चौड़ाई 1677 mm है, ऊंचाई 1535 mm है, ग्राउंड क्लीयरेंस 168 mm है और व्हील बेस 2400 mm है। आप को बता दे कि Tata Tiago कार के CNG फ्यूल टैंक की क्षमता 60 लीटर है। वही फ्यूल पेट्रोल टैंक की कैपेसिटी 35.0 लीटर है।

Tata Tiago :- टाटा मोटर्स ने दिया ग्रहोंको को शानदार तोहफा, टाटा की इतनी सस्ती कार को किया लेटेस्ट वर्जन में तब्दील। जानिए इसके किफायती कीमत के बारे में।

वही अगर आगे हम बात आकर Tata Tiago कार के सफीती फीचर्स के बारे में तो आप को इस कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, डिस्क ब्रेक, सेंट्रल लॉकिंग, 2 सेफ्टी एयर बैग्स (ड्राइवर और पैसेंजर), डे और नाईट रियर व्यू मिरर, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फाॅर्स कंट्रिब्यूशन, सीट बेल्ट वार्निंग, टायर प्रेशर मॉनिटर, इंजन इम्मोब्लिज़ेर और चाइल्ड सेफ्टी लॉक सिस्टम  भी उपलब्ध करवाया जाता है। इन सभी फीचर्स के कारण टाटा की यह कार मार्किट में काफी ज़्यादा छायी हुई है। ग्रहोंको के दिलो में इस कार ने अपनी एक अलग छाप बना रखी है। लोगो में इस कार की डिमांड काफी ज़्यादा बढ़ती जा रही है। जिस कारण यह कार मार्किट में काफी ही ज़्यादा ट्रेंडिंग पर चल रही है।

Tata Tiago Color Options & Competitors :-

आइए अब हम आगे जानते है Tata Tiago कार के कलर ऑप्शन के बारे में तो आप को यह कार 6 कलर में उपलब्ध करवाई जाती है। इन में से – Daytona Grey, Opal White, Midnight Plum, Arizona Blue, Tornado Blue और Flame Red कलर्स में मिलता है। ग्रहोंको द्वारा यह सभी कलर्स काफी ज़्यादा पसंद आ रहे है। वही अगर आगे हम बात करे Tata Tiago कार के रिवल्स के बारे में तो इस कार को “Hyundai Grand i10 Nios, Maruti Suzuki Swift और Celerio आदि कई कार टाटा के इस शानदार कार को मार्किट में टक्कर दे रही है।

Glanza की हेकड़ी तोड़ने आ चुकी हैं Maruti Suzuki Baleno और वो भी 25kmpl की माइलेज के साथ और किफ़ायती क़ीमत के साथ।

Tata Tiago Indian Price :-

आइए अब हम आखिर में हम बात करते है Tata Tiago कार के कीमत के बारे में तो आप को यह कार 5.65 लाख रूपए से शुरू होती हुई दिखती है जो कि आप को इस आकर के टॉप मॉडल 8.90 लाख रूपए तक की आसानी से मार्किट के कार शोरूम से उपलब्ध हो जाती है। आप चाहो तो आप Tata Tiago कार को EMI द्वारा भी आसानी से खरीद सकते हो। आप को बता दे कि टाटा मोटर्स के तरफ से आप को डिस्काउंट ऑफर्स भी देख ने को आसानी से मिल रहा है।

आप को बता दिया जाए कि मार्किट में इस कार की सेल में काफी ज़्यादा बढाती आयी है। जिस कारण टाटा मोटर्स की तरफ से आप को इस कार में कई लाख का डिस्काउंट ऑफर्स भी आसानी से देख ने को मिल रहा है। देरी मत कीजिये और सस्ते कीमत पर ले आये Tata Tiago कार वो भी सिर्फ इतने सस्ते दाम पर। यह कार नौजवानो युवको के लिए भी काफी अच्छी कार साबित होने वाली है।

Tata Tiago :- टाटा मोटर्स ने दिया ग्रहोंको को शानदार तोहफा, टाटा की इतनी सस्ती कार को किया लेटेस्ट वर्जन में तब्दील। जानिए इसके किफायती कीमत के बारे में।

Share This Article
Leave a comment