मुँह के बल गिरे आज के भाव पर silver/Gold हुआ महँगा 24 कैरेट पर आईये जाने इसकी कीमत

komal

Gold:-

अगर आज हम बात करते गोल्ड के बारे में तो तो इसकी लगत मूल घटत रहता है की सबसे पहले आता है 24 कैरेट सोना जब बात सोने की शुद्धता के बारे में तो ये सोना आपको आज कल के मार्केटिंग के बारे में तो कीमत कबि ज्यादा हो जाता है तो कबि इसकी price मार्कटिंग में बहुत Low(कम) में देखने को मिलता है।

मुँह के बल गिरे आज केभाव पर silver/Gold हुआ महँगा 24 कैरेट पर आईये जाने इसकी कीमत

सभी DSLR हो जायेगे फैल अब चाँद देखना होगा आसान एक बार सैमसंग के इस स्मार्टफोन को घर लेआओ सिर्फ15 हजार में

असल में ये कभी सिसन के ऊपर पर वी depend करता है बात करते है दिवाली के बारे में इस टाइम गोल्ड की कीमत काम में देखने को मिलता है क्यों मार्केटिंग में दिवाली पर ऑफर रख देखते है की लोग इस टाइम हमारे वपस से सोना ले तभी की लगत मूल(कीमत)  कम कर देते है। दिवाली पर ऑफर के टाइम पर लोग अपने घरो में सोना लेते  है

ये दिवाली के उसदिन ज्यादा ही कीमत कम करते है धनतेरस वाले दिन क्यों की उस टाइम लोगो को कुछ नया लेना होता है तो कोई सोने को लेने को काफी मानते है ,आईये जानते है की सोने की कीमत किस कंट्री में कितना है।

Sliver की आज की कीमत:- 

अगर आज हम बात करते है गोल्ड की तो ये आज कल मार्केटिंग में दिवाली के बाद हुआ सोना,चांदी की कि कीमत यह आप को मिल रहा है बस 55 हजार मैं ,55 हजार मैं आया 22 कैरेट गोल्ड का रेट।

आपको बता दिया जाये की इस करवाचौथ वाले दिन से ही sliver गोल्ड पर आया बदलाव

मुँह के बल गिरे आज केभाव पर silver/Gold हुआ महँगा 24 कैरेट पर आईये जाने इसकी कीमत

आज अपने इंडिया में sliver 1 g  पर मिल रह है आज कल के दिन में 82.2 रेट पर और इसका इंडिया में कल वाले रेट पर इस की कीमत 81.5 था जो की हम देख सकते है की कल से आज में की कीमत में बहुत ही अंतर देखने को मिला है।

Gold आज की कीमत :-

अगर हम बात करते गोल्ड के बारे तो इसके मार्केटिंग मैं तो दिवाली ऑफर में तो इसकी कीमत कम  हुआ दिखाई दिया जाता है आज कल ये मार्केटिंग में आपको 22 और 24कैरेट बताय गया है।

अगर आजआने वाले दिन पर हम मार्केटिंग में  गोल्ड की कीमत की बात किया जाये इसमें गोल्ड की 5750 से ग्राम पर 22 करंट गोल्ड केऊपर  6273 g पर 24 कैरेट का गोल्ड दिया जा रहा है।जैसे की पता है जब silver/gold की कीमत कम होता है लोग बहुत ही जल्दी भगते है गोल्ड को लेने के लिए इसके उलटे ही जब गोल्ड की कीमत मार्केटिंग में बढ़ जाता है तो लोगो अपने पास रखे पुराने गोल्ड को संगे करने के बारे मई सोचते है। 5,628 g पर 22 कैरेट दिया जा रहा है।आईये जनते  है की 24 करंट मे सोना क्यों बनता है

मुँह के बल गिरे आज केभाव पर silver/Gold हुआ महँगा 24 कैरेट पर आईये जाने इसकी कीमत

Today Gold Price : आज 29 Nov 2023 में फिर से आसमान को छूते नज़र आये सोना और चांदी के भाव। आइए जानते है क्या है आज का भाव पूरे विस्तार से ?

24 कैरेट सोना नहीं बनता है क्यों :-

अगर आज हम बात करते  है की गोल्ड में तो  जान कर हो जायेगे हम हैरान की ये 24 कैरेट में प्रॉपर सोने नहीं देखकने को मिले गए क्युकी इसके अंदर कोई  percent  सोना देखने को पाया जायेगा होर कोई कोई चांदी वि पाया जायेगा।

24 कैरेट का सोना बहुत हो कोमल देखने पाया जाता है। जिसके अंदर 91.66 % देखने पाया जाता है। जैसे की पता है की मार्केटिंग में आज कल Gold / Sliver  की कीमत रोज ही बदलता है। एहि नहीं बल्कि की सभी Gold/Sliver की  कीमत(price) को update  किया जाता है कि लोगो तक इसके बारे में सही कीमत पता लहता रहे।

मुँह के बल गिरे आज केभाव पर silver/Gold हुआ महँगा 24 कैरेट पर आईये जाने इसकी कीमत

इसमें आप सभी को 22 कैरेट गोल्ड पर आप को 10 ग्राम दिया जाता है।

 

Share This Article
Leave a comment