Samsung Galaxy S24 Ultra स्मार्टफोन ने AI फीचर्स से किया ग्रहोंको को दीवाना, अपने बेहतरीन फीचर्स से एप्पल जैसे तगड़े फ़ोन को दी मात। जानिए इसके कीमत के बारे में।

Neha Gurung

Samsung Galaxy S24 Ultra 

Samsung Galaxy S24 Ultra :- जैसा कि आप सभी को पता ही है कि स्मार्टफोन हमारे जीवन में कितना ख़ास है। आज कल मार्किट में फ़ोन की डिमांड काफी ज़्यादा बढ़ती ही जा रही है। लोगो द्वारा स्मार्टफोन की खरीदारी काफी ज़्यादा हो रही है। जिस करण हर साल कंपनी द्वारा कई फ़ोन मार्किट में लांच कर रहे है। आप सभी को पता ही होगा कि सैमसंग काफी ज़्यादा फेमस कंपनी है। इस कंपनी के सभी फ़ोन्स को ग्रहोंको द्वारा बेहद पसंद किया जाता है।

सैमसंग ने अपना एक नया फ़ोन हाल ही में मार्किट में लांच किया है। अगर हम बात करे Samsung Galaxy S24 Ultra स्मार्टफोन के बारे में तो आप को इस फ़ोन में कई तरह के ख़ास और नए फीचर्स आसानी से देख ने को मिल जाते है। सैमसंग अपने फ़ोन के कैमरा क्वालिटी को ले कर काफी ज़्यादा जाना जाती है। जो कि एप्पल जैसे तगड़े फोनो को भी मात दे दे। आइए तो फिर आगे हम जानते है Samsung Galaxy S24 Ultra स्मार्टफोन के बैटरी, स्टोरेज, फीचर्स, कैमरा क्वालिटी और कीमत के बारे में विस्तार से।

Samsung Galaxy S24 Ultra Battery & Storage :-

आइए अब हम सब से पहले बात करते है Samsung Galaxy S24 Ultra स्मार्टफोन के बैटरी के बारे में तो आप को इस फ़ोन में 5,000 mAh तक की बैटरी उपलब्ध करवाई जाती है। साथ ही में 45 W का वायर्ड फ़ास्ट चार्जिंग और 15 W का वायरलेस फ़ास्ट चार्जिंग का भी पूरा पूरा सपोर्ट मिलता है। वही इस फ़ोन को 0 से ले कर 60% चार्ज होने में 30 मिनट का वक़्त लगता है। वही अगर आगे हम बात करे Samsung Galaxy S24 Ultra स्मार्टफोन के स्टोरेज की तो इसे तीन कॉन्फ़िगरेशन में लांच किया गया है – हैंडसेट 256 GB, 512 GB और 1TB के स्टोरेज ऑप्शन के साथ उपलब्ध करवाया जाता है।

Sakat Chauth 2024 :- सकट चौथ के दिन पढ़े यह ख़ास कथा, सभी माताओं के सन्तानो को मिलेगा उन्नति का आशीर्वाद।

Samsung Galaxy S24 Ultra Features & Camera Quality :-

आइए अब आगे हम बात करते है Samsung Galaxy S24 Ultra स्मार्टफोन के फीचर्स के बारे में तो आप को इस फ़ोन में हैंडसेट में लेटेस्ट क्वालकॉम स्नैपड्रगन 8 और जेन 3 प्रोसेसर मिलता है। वही यह फ़ोन गैलेक्सी AI को भी सुप्पोट करता है। साथ ही आप को गोरिल्ला फ्रंट और बैक ग्लास, टाइटेनियम फ्रेम भी मिलता है। इस में आप को ड्यूल सिम की ऑप्शन मिलती है। आप को इस फ़ोन में WiFi कनेक्शन 80.2 11 a/b/g/n/ac/6e/7, ब्लूटूथ कनेक्शन 5.3, GPS, Glosnass, BDS, GALILEO और QZSS आदि कनेक्टिविटी देख ने को मिलती है। यह फ़ोन 233g का है।

Samsung Galaxy S24 Ultra स्मार्टफोन ने AI फीचर्स से किया ग्रहोंको को दीवाना, अपने बेहतरीन फीचर्स से एप्पल जैसे तगड़े फ़ोन को दी मात। जानिए इसके कीमत के बारे में।

इस में आप को डॉयनामिक AMOLED 2X डिस्प्ले, HDR 10+ और 2600 निट्स पीक के साथ उपलब्ध होती है। यह 120 Hz के रिफ्रेश रेट के साथ मिलती है। वही अगर आगे हम बात करे Samsung Galaxy S24 Ultra स्मार्टफोन के कैमरा क्वालिटी की तो आप को इस फ़ोन में 200 MP का प्राइमरी कैमरा, जो कि OIS के साथ आता है। वही 2MP अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस मिलता है जो कि 120 डिग्री फील्ड व्यू कैप्चर कर सकता है।

इस में 10 MP का टेलीफ़ोटो लेंस मिलता है जो कि 3X ज़ूम देता है। साथ ही 50 MP का पेरिस्कोप लेंस दिया जाता है, जो 5X ज़ूम के साथ 100x डिजिटल ज़ूम भी मिलता है। वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए आप को इस में 4K@30/60fps, 1080p@30 fps की सुविधा भी दी जाती है। साथ ही USB Type-C का भी सपोर्ट मिलता है।

DSLR की HD फोटो क्वॉलिटी को टक्कर दे रहा Realme का शानदार 5G स्मार्टफोन, कम कीमत में दनदनाते फीचर्स के साथ आज ही करे बुक

Samsung Galaxy S24 Ultra Color Options & Price :-

आइए अब हम आखिर में जानते है Samsung Galaxy S24 Ultra स्मार्टफोन के कलर ऑप्शन के बारे में तो यह फ़ोन आप को ब्लैक, ग्रे, वायलेट और येलो कलर में उपलब्ध करवाया जाता है। अगर वही हम Samsung Galaxy S24 Ultra स्मार्टफोन के कीमत की बात करे तो यह फ़ोन आप को 129,999 रूपए में आसानी से उपलब्ध हो जाता है। आप इस फ़ोन को EMI द्वारा भी आसानी से खरीद सकते हो।

Samsung Galaxy S24 Ultra स्मार्टफोन ने AI फीचर्स से किया ग्रहोंको को दीवाना, अपने बेहतरीन फीचर्स से एप्पल जैसे तगड़े फ़ोन को दी मात। जानिए इसके कीमत के बारे में।

Share This Article
Leave a comment