Paytm Latest News :- Paytm के शेयर को ये क्या हुआ…. अचानक लगा अपर सर्किट, कहि ये बजहा तो नहीं ? कारन जान कर रह जाओगे हक्के बक्के।

komal

Paytm Latest News :-

जैसा की आप सभी को पता ही है की Paytm को लेकर आज ल बहुत सी खबरे लगातार आ रही है। Paytm share के रेट दिन प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे है। आज कल सोशल मीडिया पर इस बात को लेकर बहुत मुद्दे उठाये जा रहे है। हर दिन Paytm से सम्बंधित कोई न कोई खबर जरूर सुनने को मिलती है। आपको बता दे की आज इस में ज्यादा ही बदलाव देखने को मिल है। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे की जल्द ही Paytm को बैन कर दिया जायेगा।

आपको बता दे की Paytm के शेयर में हफ्ते के शुरू होते ही बदलाव देखने को मिला है। शेयर बाजार में जैसे ही काम करना शुरू किया गया तुंरत ही इस पर सर्किट लग गया तथा ये 5 परसेंट बढ़ गया। इसकी कीमत 358.35 रूपए  तक पहुंच गयी। आपको बता दे की शेयर बाजार में उछाल आने के कारन one97 कम्युनिकेशन का मार्किट कैपिटलाइज़ेशन भी काफी बढ़ गया। आपको बता दे की कंपनी के शेयर में ये जो बदलाव आया है इसके लिए दो कारन उत्तरदायी है। आइये तो अब हम उन दोनों कारन के बारे में आपको बताते है।

आइये तो अब हम आपको सबसे पहले ये बताते है की paytm के शेयर में इतना बदलाव आखिर आया ही क्यों है। आपको बता दे की जब शेयर बाजार खुला तो इसमें इतनी ज्यादा बढ़ोत्तरी नहीं हुई थी परन्तु One97 शेयर के खुलते ही इसमें तेजी से बदलाव आ गया। कुछ दिनों पहले इसमे काफी ज्यादा गिरवाट देखने को मिली थी तथा उस समय ये 8.58 परसेंट कम हो गया था। आपको बता दे की कंपनी के मार्कीट कैपिटलाइज़ेशन भी बढ़कर 22760 करोड़ रूपए तक पहुंच गया। पिछले हफ्ते शुक्रवार को paytam का शेयर 341.30 रूपए के स्तर पर बंद हुआ था।

Bramayugam Box Office Collection Day 5 : ममूटी स्टार की फिल्म की हुई गति धीमी। जानिए कितने करोड़ कमाए।

Paytm Latest News :- Paytm के शेयर को ये क्या हुआ.... अचानक लगा अपर सर्किट, कहि ये बजहा तो नहीं ? कारन जान कर रह जाओगे हक्के बक्के।

आपको बता दे की इस बात का अनुमान पहले से ही लगाया जा चूका था की Paytm के शेयर में उछाल जरूर आएग। पिछले हफ्ते मुसीबत में पड़ी इस फिटनेट फॉर्म के लेकर दो बहुत ही सुकून भरी खबरे सामने आयी थी। आपको बता दे की पहली खबर ये थी की भारतीय रिज़र्व बैंक ने paytm बैंक पर बैन लगने की डेट को आगे बड़ा दिया। पहले इस बार 29 फरवरी से बैन लगाया गया था परन्तु अब इसे बड़ा कर 15 मार्च कर दिया गया है। अब Paytm के ग्राहकों को 15 दिन का और समय मिल गया है अब ग्राहक Paytm से सम्बन्धित सभी सुविधाओं का इस्तेमाल 15 मार्च तक कर सकेंगे।

आपको बता दे की दूसरी खबर इसके तुरंत बाद ही आयी जिसमे स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग के जरिये जानकारी दी गयी कि उसने अपने मेन अकॉउंट को एक्सिस बैंक में बदल दिया है। आपको बता दे की मेन अकाउंट को नोडल अकाउंट भी कहा जाता है। नोडल अकाउंट एक मास्टर अकाउंट की तरह है जो ग्राहकों की सभी तरह की लेन देन का निपटारा करता है। जिनका भी Paytm बैंक के अकाउंट से जॉइंट है वो बहुत ही आसानी से 15 मार्च तक अपने लेन देन का निपटारा कर सकते है। इसके साथ ही क्यूआर कोड, तथा कार्ड मशीन जैसी सभी सुविधाएं जारी रहेंगी।

OnePlus Nord CE 3 Smartphone अपने तगड़े कैमरा क्वालिटी से दे रही है Apple जैसे शानदार स्मार्टफोन को मात। जानिए इसके ख़ास फीचर्स और किफायती कीमत के बारे में।

RBI बैंक ने 31 जनवरी को इस बात की घोषणा की थी paytm बैंक पर बैन लगा दिया जाएगा। इस घोषणा के अगले ही दिन paytm शेयर में लगभग 20 परसेंट का इस्तेमाल करना कम हो गया था। अगर हम एक दो दिनों को छोड़ दे तो इस में गिरावट का सिलसिला लगातार शुरू है। इस कारन मार्किट कैपिटलाइज़ेशन काफी कम हो गया है। 31 जनवरी को paytm मार्किट कैपिटलाइज़ेशन 48,310 करोड़ रूपए था तथा 19 फरवरी को ये 22,760 करोड़ रूपए का बताया गया है।

Paytm Latest News :- Paytm के शेयर को ये क्या हुआ.... अचानक लगा अपर सर्किट, कहि ये बजहा तो नहीं ? कारन जान कर रह जाओगे हक्के बक्के।

Share This Article
Leave a comment