Income Tax Latest News :- 80 लाख से भी ज्यादा टैक्सपेयर को मिलने वाली है बहुत बड़ी खुशखबरी। टैक्स से जुड़े ये मामले होने वाले है खत्म।

komal

Income Tax Latest News :-

आइये तो आज हम आपको Income Tax से जुड़ी खबरों के बारे में बताते है। जैसा की आप सभी को पता ही है की आज कल हर एक चीज पर टैक्स लगया जाता है। कई चीजों पर टैक्स कम होते है तथा कई चीजों पर टैक्स काफी ज्यादा होते है। आपको बता दे की इन चीजों से सरकार को काफी फ़ायदा भी होता है। आपको बता दे की लोगो को कई बार अधिक टैक्स भरने के कारन परेशानी का भी सामना करना पड़ता है। आप सभी के लिए एक बहुत बड़ी ख़ुशख़बरी सामने आयी है।

आप को बता दे की आयकर बिभाग ने लगभग 80 लाख  टैक्सपेयर के खिलाफ छोटी मोटी जो भी टैक्स की सभी प्रकार की डिमांड को खुद ही समाप्त कर देगा तथा इससे जुड़ी सभी प्रकार की जान कारी आप को दे दी जाएगी। आप को बता दे की देश के लगभग 80 लाख से भी ज्यादा टैक्सपेयर के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आयी हुई है। आप को बता दे की आयकर विभाग का कहना है की वो 80 लाख से भी ज्यादा टैक्सपेयर के खिलाफ जो भी टैक्स को लेकर डिमांड है उन्हें वो खुद ही समाप्त कर देंगे।

आप को बता दे की आयकर विभाग का कहना है की इससे जुड़ी जो भी जानकारी है या फिर कोई प्रतिकिरिया है उससे वो खुद ही जारी कर देंगे। आपको बता दे की ये जानकारी CBDT के चेयरमैन ने दी है। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे की CBDT के चेयरमैन नितिन गुप्ता का कहना है की वो टैक्स से जुड़ी सभी प्रकार की मांगो को जल्द ही खत्म कर देंगे। उनका कहना है की वो कर विभागों के रिकॉर्ड से इन सभी मांगो को हटा देंगे।

Oneplus का काम तमाम करने के लिए आ चूका हैं Realme Narzo N55 शानदार कैमरा क्वालिटी और 6000mAh की बैटरी के साथ।

आप को बता दे की उनका कहना है की करदाता को कुछ भी नहीं करना है तथा वो उनसे किसी भी प्रकार का कोई सम्पर्क नहीं करेंगे। आपको बता दे की गुप्ता जी ने बजट के बाद पीटीआई भाषा से बातचीत में कहा की ये प्रतिकिरिया करदाता के लिए प्रतिकूल नहीं है। इन मांगो को व्यक्तिगत करदाताओं के ई फाइलिंग पोर्टल पर डाला जायेगा। आपको बता दे की इसे ई फाइलिंग पोर्टल पर इसलिए डाला जायेगा ताकि वो भी इसे देख सके तथा कोई भी समस्या होने पर विभाग इसका आराम से हाल निकाल सके।

Income Tax Latest News :- 80 लाख से भी ज्यादा टैक्सपेयर को मिलने वाली है बहुत बड़ी खुशखबरी। टैक्स से जुड़े ये मामले होने वाले है खत्म।

आप की जानकारी के लिए हम आप को बता दे की यदि करदाता के पास इन मांगो के सम्बन्ध में सुधार जैसा कोई मुद्दा है या फिर रिफंड का मामला है तो इसका पूरी तरह से ध्यान रखा जायेगा। आप को बता दे की इसके मामले के सम्बन्ध में वो एक आदेश जारी करेंगे जिसमे सब कुछ बिल्कुल क्लियर हो जायेगा। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे की इस से तक़रीबन 80 से भी ज्यादा करदाताओ को लाभ होने वाला है।

 Blackview hero 10 Foldable स्मार्टफोन ने अपने ख़ास फीचर्स से घायल किया सभी ग्राहकों को। जानिए इसके किफायती कीमत के बारे में।

आप को बता दे की इन कर मांगो में 3,500 करोड़ रूपए की बड़ी राशि को शामिल किया गया है। आप की जानकारी के लिए हम आपको बता दे की इस से पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने संसद में पेश किये गए बजट में 25.000 रूपए तक की टैक्स मांगो को वापिस लेने की बात कही थी। उन्होंने कहा की 2009 से लेकर 2010 तक के 25000 रूपए तक के कर विवादों को तथा इसके बाद 2010 से 2015 तक के 10,000 रूपए तक की बकाया कर मानगो को वापस लेने की ,मांग के बारे में कहा हुआ था

आप को बता दे की इससे लोगो को काफी ज्यादा लाभ होने वाला है उन्हें अब भर भर कर टैक्स देने की कोई भी जरूरत नहीं है। लोग इस बात से काफी ज्यादा खुश है तथा उनका कहना है की उनके लिए ये बहुत बड़ी बात है। उन्हें इस से काफी ज्यादा लाभ होने वाला है। आयकर विभाग के इस कदम से उनकी बहुत सी परेशानिया दूर होने वाली है। 80 लाख से भी ज्यादा टैक्सपेयर को काफी ज्यादा लाभ होने वाला है।

आयकर विभाग छोटी मोती टैक्स की डिमांड को अब खुद ही खत्म कर देगा जिसे लोग को काफी ज्यादा आराम मिलने वाला है। आपको बता दे की कई लोग टैक्स भर कर काफी ज्यादा परेशान भी हो जाते है। इसलिए अब ये खबर सुनकर वो काफी ज्यादा खुश है तथा उन्हें अब लोगो को लगता है की उनकी सभी प्रकार की परेशानिया दूर हो जाएँगी।

Income Tax Latest News :- 80 लाख से भी ज्यादा टैक्सपेयर को मिलने वाली है बहुत बड़ी खुशखबरी। टैक्स से जुड़े ये मामले होने वाले है खत्म।

 

Share This Article
Leave a comment