Gold और Silver के रेटों में फिर से देखने को मिल रहे है भारी बदलाव। जानिए आपके शहर में चल रहे सोने और चाँदी के भाव के बारे में।

Neha Gurung

Gold 

Gold :-  जैसे कि आप सभी को पता ही है कि मार्किट में आज कल गोल्ड की डिमांड कितनी ज़्यादा बढ़ गयी है। आज कल वैसे ही काफी ज़्यादा विवाह शादियों का सीजन चल रहा है। जिस कारण गोल्ड की डिमांड काफी ज़्यादा बढ़ गयी है। मार्किट में आप को गोल्ड का रेट कभी भी एक समान देख ने को नहीं मिलेगा।

अलग अलग शहरों में आप को अलग अलग गोल्ड रेट देख ने को मिल जाते है। कभी आप को गोल्ड के करते में बहुत ज़्यादा गिरावट देख ने को मिलती है तो वही कई बार रेट आसमान को छूते हुए नज़र आते है। आप को गोल्ड मार्किट से 24K, 22K और 18K का गोल्ड आसानी से उपलब्ध हो जाता है।

लोग तो ज़्यादातर गोल्ड के हार, मांग टिका, मंगल सूत्र, पायल, अंगूठी, कान की बालिया, नथनी, चेन, कड़े, कमर बंद, सिक्के और बिस्किट आदि कई चीज़ें बनवाते है। इस के इलावा तो लोग आज कल सोने के बर्तन तथा सोने के भगवान जी की मूर्तियां भी  तैयार करवाते है। आज कल लोग गोल्ड के ऊपर अपना पैसा भी इन्वेस्ट करते है। ताकि भविष्य में जा कर आप को इस गोल्ड के  इन्वेस्टमेंट से काफी ज़्यादा लाभ पहुँच सके। आइए तो फिर आगे हम जानते है आज के तारिख में चल रहे गोल्ड के कीमत के बारे में विस्तार से।

Gold (24K) Rate Today In Ludhiana Punjab :-

Gram                                          Gold Rate Today 

1 Gram                                                   Rs. 6,625

10 Gram                                                 Rs. 66.255

100 Gram                                               Rs. 662,549

Gold और Silver के रेटों में फिर से देखने को मिल रहे है भारी बदलाव। जानिए आपके शहर में चल रहे सोने और चाँदी के भाव के बारे में।

Gold (22K) Rate Today In Ludhiana Punjab :-

Gram                                          Gold Rate Today 

1 Gram                                                   Rs. 6,625

10 Gram                                                 Rs. 60,689

100 Gram                                               Rs. 6,069

Social Apps Bans :- इंस्टाग्राम और फेसबुक समेत किया गया कई और वेबसाइट को बैन। आखिर भारत सरकार ने इतना बड़ा फैसला क्यों लिया ? पढ़िए पूरी खबर।

Gold Rate Today In Other Cities :- 

City Name           22K Gold Rate          24K Gold Rate         18K Gold Rate 

Chennai                          Rs. 61,250                  Rs. 66,820                      Rs. 50,110

Mumbai                          Rs. 60,600                Rs. 66,110                        Rs. 49,580

Delhi                                Rs. 60,750                Rs. 66,260                        Rs. 49,700

Ahmedabad                    Rs. 60,050               Rs. 66,160                         Rs. 49,620

Silver :-

Silver :- गोल्ड के मुकाबले चांदी कम रेट में मिलती भी है और कम रेट में बिकती भी है। जो लोग गोल्ड के ऊपर अगर इन्वेस्ट नहीं कर पाते तो हमारी माने तो आप को सिल्वर के ऊपर तो ज़रूर अपने पैसे इन्वेस्ट करना चाहिए। क्योकि भविष्य में यह आप को बड़ा लाभ दे सकते है। गोल्ड के तरह ही मार्किट में सिल्वर का रेट भी एक समान आप सभी को देख ने को नहीं मिलता। अलग अलग शहरों में आप को गोल्ड के अलग अलग रेट देख ने को मिलते है। आज कल लोगो में चांदी की डिमांड भी काफी ज़्यादा देख ने को मिलती है।

आज कल लोग ज़्यादातर चाँदी के पायल, अंगूठी, कड़े, कान की बालिया, नथनी, बिछिया, कमर बंद, मांग टीका, सिक्के और बिस्कुट आदि सब बनवाते है। इस के इलावा तो लोग चांदी के बर्तन तथा चांदी के भगवान जी की मूर्तियां भी तैयार करवाते है। आप को मार्किट से सिल्वर ग्राम और किलो के हिसाब से प्राप्त हो जाता है। आप को चांदी हमेशा अच्छे सोनार से खरीदनी चाहिए। आप सभी को सोने और चांदी की अच्छी तरह से जांच पड़ताल कर लेनी चाहिए।

Creta के परखच्चे उड़ाने के लिए आ चुकी हैं Honda Elevate 2024 का रॉयल लुक, धड़ाधड़ फीचर्स और इंजन के साथ करेगी सबके दिल पर राज।

आज कल तो शादी विवाह के शुभ मौको पर भी चांदी का भारी इस्तेमाल करते है। लेन देन में भी इन सभी का भारी महत्व रखता है। क्योकि भारतीय संस्कृति में गोल्ड और सिल्वर को शुभ माना जाता है। आइए तो फिर आगे हम जनते है कि आज के तरीख में सिल्वर का क्या भाव चल रहा है।

Gold और Silver के रेटों में फिर से देखने को मिल रहे है भारी बदलाव। जानिए आपके शहर में चल रहे सोने और चाँदी के भाव के बारे में।

Silver Rate Today In Major Cities :-

City Name        10g Silver Rate        100g Silver Rate      1kg Silver Rate 

Chennai                    Rs. 800                            Rs. 8,000                        Rs. 80000.00

Mumbai                    Rs. 770                            Rs. 7,700                          Rs. 77000.00

Bangalore                  Rs. 760                           Rs. 7,600                          Rs. 76000.00

Share This Article
Leave a comment