Gold :- चाँदी की कीमत में आया भारी बदलाव वही सोने की कीमत में नहीं हुई बढ़ोतरी। जानिए आज के तारिख में चल रहे गोल्ड और सिल्वर के दाम।

Neha Gurung

Gold 

Gold :- आज कल मार्किट में गोल्ड की डिमांड दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। लोगो द्वारा गोल्ड काफी ज़्यादा खरीदा जा रहा है। आज कल वैसे ही विवाह शादियों का माहौल चल रहा है। जिस कारण ग्राहक गोल्ड काफी ज़्यादा खरीद रहे है। आप को बता दे कि गोल्ड एक ऐसा धातु है जो मार्किट से काफी महंगा मिलता है। अलग अलग शहरों में आप को गोल्ड के अलग अलग रेट देख ने को आसानी से मिल जाते है। कभी कभी गोल्ड के रेट आसमान को छूते हुए नज़र आते है तो व्ही कभी कभी गोल्ड में सेल ना बढ़ने के कारन गोल्ड के रेट में काफी गिरावट भी आसानी से देख ने को मिलती है।

लोग ज़्यादातर गोल्ड के कड़े, हार, चेन, पायल, कान की बालिया, बिछिया, नथनी, मांग टिका, कमर बंद, मंगल सूत्र, सिक्के और बिस्किट आदि बनवाते है। इस के अलावा लोग आज कल गोल्ड के बर्तन तथा गोल्ड के भगवान जी की मूर्तियां भी तैयार करवाते है। आप को मार्किट से 24K, 22K और 22K का गोल्ड आसानी से उपलब्ध हो जाता है। लोग ज़्यादातर 24K का शुद्ध गोल्ड खरीदना पसंद करते है। फेस्टिव सीजन में आप को गोल्ड के ऊपर कई तरह के डिस्काउंट ऑफर्स भी देख ने को आसानी से मिल जाते है।

दुकानदार यह स्कीम इस लिए भी रखते है ताकि ज़्यादा से ज़्यादा ग्राहक इस ऑफर्स की तरफ आकर्षित हो और ज़्यादा से ज़्यादा उन के गोल्ड की सेल बढ़े और उन का मुनाफा हो। आज कल तो लोग गोल्ड के ऊपर अपना पैसा भी इन्वेस्टमेंट भी करते है ताकि भविष्य में जा कर किये गए इंवेस्टमनेट का सही तरीके से लाभ उठा सके। आइए तो फिर आगे हम जान ते है कि आज के तारिख में गोल्ड का मार्किट में क्या भाव चल रहा है।

Bigboss 17 रियलिटी शो में रोहित शेट्टी ने टॉप 5 कंटेस्टेंट से किये बहुत सारे तीखे सवाल। पढ़िए पूरी खबर।

Gold (24K) Rate Today In Ludhiana Punjab :-

Gram                          Gold Rate Today 

1 Gram                                     Rs. 6,262

10 Gram                                   Rs. 62,624

100 Gram                                 Rs. 626,236

Gold :- चाँदी की कीमत में आया भारी बदलाव वही सोने की कीमत में नहीं हुई बढ़ोतरी। जानिए आज के तारिख में चल रहे गोल्ड और सिल्वर के दाम।

Gold (24K) Rate Today In Ludhiana Punjab :-

Gram                          Gold Rate Today 

1 Gram                                     Rs. 5,736

10 Gram                                   Rs. 57,363

100 Gram                                 Rs. 573,634

Gold (10g) Rate Today In Other Cities :-

City Name          22K Gold Rate         24K Gold Rate         18K Gold Rate  

Chennai                        Rs. 58,400                      Rs. 63,710                  Rs. 47,840

Mumbai                        Rs. 57,700                       Rs. 62,950                 Rs. 47,210

Delhi                              Rs. 57,850                       Rs. 63,100                 Rs. 47,330

Ahmedabad                  Rs. 57,750                       Rs. 63,000                Rs. 47,250

Silver 

Silver :- आज कल मार्किट में जैसे गोल्ड के दाम बढ़ते जा रहे है वैसे ही सिल्वर के रेट में काफी बदलाव देख ने को मिल ते है। परन्तु गोल्ड के मुकाबले चांदी आप को कम रेट में उपलब्ध हो जाती है। अलग अलग शहरों में आप को सिल्वर के अलग अलग रेट देख ने को आसानी से मिल जाते है। कभी कभी सिल्वर के रेट में काफी ज़्यादा गिरावट देख ने को मिल ती है तो कभी रेट काफी ज़्यादा हाई हो जाते है। लोग ज़्यादता सिल्वर के चेन, पायल, अंगूठी, बिछिया, कान की बालिया, सिक्के और बिस्किट आदि सब बन वाते है। लोग तो आज कल सिल्वर के बर्तन तथा सिल्वर के भगवान जी मूर्तियां भी तैयार करवाते है।

Fighter Box Office Collection Day 1 : बॉक्स ऑफिस पर छाया ऋतिक रोशन का शानदार जलवा पहले ही दिन कमाए इतने करोड़।

फेस्टिव सीजन के नज़दीक जा कर आप को सिल्वर के ऊपर कई डिस्काउंट ऑफर्स की स्कीम देख ने को मिलती है। यह स्कीम दुकानदार द्वारा ज़्यादा से ज़्यादा ग्रहोंको अपने तरफ आकर्षित करने के लिए होता है। आप को सिल्वर मार्किट से ग्राम किलो के हिसाब से उपलब्ध हो जाती है। आज कल तो विवाह शादियों के सीजन में भी सिल्वर की खरीदारी काफी ज़्यादा होती है। आइए तो फिर आगे हम जान ते है कि आज के तारिख में सिल्वर का भाव चल रहा है।

Gold :- चाँदी की कीमत में आया भारी बदलाव वही सोने की कीमत में नहीं हुई बढ़ोतरी। जानिए आज के तारिख में चल रहे गोल्ड और सिल्वर के दाम।

Silver Rate Today In Major Cities :-

City Name        10g Silver Price         100g Silver Price        1kg Silver Price 

Chennai                        Rs. 775                          Rs. 7,750                            Rs. 77500.00

Mumbai                        Rs. 760                          Rs. 7,600                            Rs. 76000.00

Bangalore                     Rs. 735                           Rs. 7,350                            Rs. 73500.00

Share This Article
Leave a comment