Gold :- सिल्वर की कीमत में देखने की मिली गिरावट तथा गोल्ड की कीमत में नहीं आया कोई बदलाव। जानिए आज की कीमत के बारे।

komal

Gold :-

आइये तो आज हम आपको गोल्ड की कीमत के बारे में बताते है। आपको बता दे की आज कल मार्किट में गोल्ड की डिमांड काफी ज्यादा है। ग्राहक आज कल गोल्ड की खरीद काफी ज्यादा करने लगे है। आपको बता दे की गोल्ड की कीमत आपको कभी भी एक सामान नहीं देखने को मिलेगी। इसकी कीमत में उतार चढ़ाव आता ही रहता है। इसकी कीमत आपको अलग अलग शेर्हरो में अलग अलग ही देखने को मिलेगी। आपको बता दे की जिस प्रकार आज कल महंगाई दिन प्रतिदिन पड़ती जा रही है ठीक उसी प्रकार गोल्ड की कीमत में भी उछाल आता ही रहता है।

आपको बता दे की गोल्ड की कीमत में त्योहारों तथा शादी विवाह के अवसरों पर गोल्ड की खरीद विशेष तोर पर की जाती है। आज कल लोग गोल्ड की तरफ ज्यादा ही आकर्षित होने लगे है। आपको बता दे की गोल्ड की कीमत में सोनार डिस्काउंट इसलिए करते है ताकि ग्राहक इसकी खरीद ज्यादा करे तथा सोनार को इससे अधिक मुनाफा कमाने को मिले। डिस्काउंट मिलते ही ग्राहकों की लम्बी कतार सोनार के पास लग जाती है। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे की 24K का गोल्ड सबसे शुद्ध समझा जाता है। आपको मार्किट में 24k का गोल्ड बहुत ही आसानी से उपलब्थ हो जायेगा।

आपको हम ये भी साथ में बता दे की आज कल लोग गोल्ड के ऊपर काफी ज्यादा इन्वेस्टमेंट भी करने लगे है।आज कल लोग गोल्ड के ऊपर इन्वेस्टमेंट इसलिए करते है ताकि भविष्य में वो इससे लाभ उठा सके। गोल्ड पर इन्वेस्टमेंट करना बहुत ही लाभकारी सबित हो सकता है क्युकी गोल्ड की कीमत दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। आपको बता दे की गोल्ड की खरीद सबसे ज्यादा शादी विवाह के अवसरों पर की जाती है। भारत में गोल्ड खरीदना बहुत ही शुभ समझा जाता है जिस कारन लोग गोल्ड की खरीद करते ही रहते है।

भारतीय महिलाओ को भी गोल्ड में काफी ज्यादा रूचि होती है जिस कारन वो हर एक छोटे बड़े अवसरों पर गोल्ड की खरीद करती रहती है। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे की गोल्ड से कई प्रकार के गहने तैयार किये जाते है। हार, कंगन, पायल, बिछिया, मंगलसूत्र, कमरबंद, अंगूठियां, माँगटीका, हाथफूल, गोल्ड के सिक्के, बिस्कुट आदि कई प्रकार की चीजे गोल्ड से तैयार की जाती है। आपको बता दे की आज कल बड़ी बड़ी मंदिरो में भगवान् की मुर्तिया भी गोल्ड से बनी हुई देखने को मिलती है। कई लोग विशेष अवसरों पर गोल्ड के बर्तन भी बनवाते है।

Mahindra XUV 700 कार को 60,000/- तक की डाउन पेमेंट के साथ ले आए यह SUV अपने घर। जानिए इसके शानदार फीचर्स और कीमत के बारे में।

Gold :- सिल्वर की कीमत में देखने की मिली गिरावट तथा गोल्ड की कीमत में नहीं आया कोई बदलाव। जानिए आज की कीमत के बारे।

 

Gold Rate 22K Today In Ludhiana (Punjab) :- 

Gram                               Gold Rate 22K Today 

1g                                                Rs. 5,900

8g                                               Rs. 47,200

10g                                             Rs. 59,000

Gold Rate 24K Today In Ludhiana (Punjab) :- 

Gram                               Gold Rate 24K Today 

1g                                                Rs. 6,195

8g                                               Rs. 49,560

10g                                             Rs. 61,950

Gold Rate 10g Today In Other City :- 

City Name                       Gold Rate 22K Today                 Gold Rate 24K Today 

Chennai                                     Rs. 58,390                                             Rs. 63,710

Mumbai                                     Rs. 57,900                                             Rs. 63,160

Delhi                                           Rs. 58,050                                            Rs. 63,310

Kolkata                                       Rs. 57,900                                            Rs. 63,160

Bangalore                                   Rs. 57,900                                            Rs. 63,160

Kuch Khattaa Ho Jaay Movie 16 फरवरी को मचाने वाली है बॉक्स ऑफिस पर धमाल। जानिए इस मूवी की स्टोरी के बारे में। पढ़िए पूरी ख़बर।

Silver :-

आइये तो आज हम आपको सिल्वर की कीमत के बारे में बताते है। आपको बता दे की सिल्वर एक बहुत ही कीमती धातु है। आज कल मार्किट में सिल्वर की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ गयी है। ग्राहक दिन प्रतिदिन इसकी तरफ ज्यादा आकर्षित हुए नजर आरहे है। आपको बता दे की इसकी कीमत कभी भी आपको एक सामना नहीं देखने को मिलेगी। इसकी कीमत में उतार चढ़ाव आता ही रहता है। इसकी कीमत आपको अलग अलग शहरों में कई बार अलग अलग ही देखने को मिलेगी। सिल्वर की कीमत गोल्ड के मुकाबले सस्ती होती है जिस कारण लोग सिल्वर की खरीद बहुत ही आसानी से कर लेते है।

आपको बता दे की सिल्वर की कीमत में त्योहारों तथा शादी विवाह के अवसरों पर डिस्काउंट भी दिया जाता है। सिल्वर की कीमत में सोनार डिस्काउंट इसलिए देते है ताकि ग्राहक इसकी खरीद ज्यादा करे तथा सोनार को मुनाफा कामने को मिले। सिल्वर में डिस्काउंट आते ही लोग इसकी खरीद ज्यादा करने लगते है। सिल्वर पर आज कल लोग गोल्ड की ही भांति इन्वेस्टमेंट करने लगे है। आपको बता दे की सिल्वर पर लोग आज कल ज्यादा इन्वेस्टमेंट इसलिए करने लगे है

ताकि भविष्य में वो इससे मुनाफा कमा सके क्युकी सिल्वर की कीमत में कई बार उछाल भी देखने को मिलता है। सिल्वर से कई प्रकार की धातुएं तैयार की जाती है। कंगन, पायल, बिछियां, अंगूठियां, बालियां, बिस्कुट, सिक्के आदि कई चीजे सिल्वर से तैयार की जाती है। इसके अलावा आपको बड़ी बड़ी मंदिरो में भगवन की मुर्तिया भी सिल्वर से बनी हुई देखने को मिलती होंगी। आज कल लोग किसी विशेष मौके पर सिल्वर के बर्तन भी बनवाते है।

Gold :- सिल्वर की कीमत में देखने की मिली गिरावट तथा गोल्ड की कीमत में नहीं आया कोई बदलाव। जानिए आज की कीमत के बारे।

 

Silver Rate Today In India :-

City Name                 Silver Rate 100g Today                   Silver Rate 1Kg Today 

Kerala                                    Rs. 7,650                                                    Rs. 76500.00

Pune                                       Rs. 7,500                                                    Rs. 75000.00

Vadodara                               Rs. 7,500                                                    Rs. 75000.00

Kolkata                                   Rs. 7,450                                                    Rs. 74500.00

Share This Article
Leave a comment