Gold :-सोने ने फिर दिखाया भाव ,1090 रूपए में चढ़ा कीमत,चांदी की कीमत तेज,जानिए आज का भाव

komal

Gold:-

आप की जानकारी के लिए यह बता दिये जाये की आप सभी को मार्किट में सोने का भाव कभी वि सामान देखने को नहीं पाया जाता है। यह ही नहीं बल्कि सोने का भाव कल मार्किट में कुछ देखने को मिला होगा और चल रहे वर्तमान में आप सभी को सोने का भाव कुछ होर ही दिखयेगा।

अगर हम बात करते है की 24 कैरट गोल्ड है तो इसका अर्थ हुआ 100 ग्राम में 99.9 % सोना और वही 23 कैरट है तो 100 ग्राम में 95.8 ग्राम सोना है। और जब 22कैरट होगा तो उसमें आप सभी को 9.16 %  सोना होगा। यही 18 कैरट का होगा तो उसमें 75 ग्राम का सोना दिये जायेगे।

अगर दोस्तों आप की जानकारी के लिये बता दिये जाये की मैकेट में  सोने के भाव क्या चल रहा है इसके बारे में बिज़नेस वाले बन्दे रोज  सोने के भाव के बारे  में जानते है। जैसे की मार्किट में सोने का भाव कभी बढ़ता और कभी  घटता  रहता है। आप को बता दिए जाए की जितना कैरट की मात्रा होगा उतना ही आप सभी को सोने की शुद्धता की उतनी ही मात्रा होगी। आईये जानते है चल रहे मार्किट में सोने का भाव।

Top Searched Actress 2023 में किया गया इस अदाकरा को सबसे ज्यादा Searched जानिए इस पूरी खबर को

Gold :-सोने ने फिर दिखाया भाव ,1090 रूपए में चढ़ा कीमत,चांदी की कीमत तेज,जानिए आज का भाव

Gold Price :-भारत में सोने का भाव 

आईये जानते है की भारत में 22 कार्ट और 24 कैरट में क्या मिलता है सोने का भाव।

  • 22 कैरट सोना  –  Rs .63,130(10 ग्राम )
  • 24 कैरट सोना   –  Rs .57,950,00(10 ग्राम )

Sliver :-

आप सब की जानकारी के लिए यह बता दिये जाये की चांदी का प्रयोग बहुमत में होता है। यह ही नहीं बल्कि आप को यह भी बता दिये जाये की दिल्ली में चांदी के आभूषण बड़ी मात्रा में ख़रीदे और बेचे जाते है साथ ही चंडी के वर्क भी बांये जाते है। चांदी के वर्क का काम मिठाइयों की सजावट में होता है। इसके अलावा दिल्ली में चांदी की पायल का बहुत ज्यादा प्रचलन है। इस पेज पर दिल्ली में चांदी का दाम देख सकते हैं।

अगर आप को यह भी बता दिए जाये की स्लिवर की कीमत सोने के कीमत के मुकाबले काम देखने को मिलता है। यह ही नहीं बल्कि जब यह भी बताया जाये की आज कल स्लिवर की कीमत मार्किट में बढ़ता के साथ में घटता भी रहता है। चांदी का भाव की मार्किट में कभी सामान देखने को नहीं पाया जाता है।

Gold :-सोने ने फिर दिखाया भाव ,1090 रूपए में चढ़ा कीमत,चांदी की कीमत तेज,जानिए आज का भाव

Yash की होने वाली हैं प्रभास की Salaar Movie में कड़ी टक्कर, होंगे दोनों आमने सामने। जानिए पूरी ख़बर।

अगर दोस्तों आप को यह भी बताया जये की चांदी की भी भारी मात्रा में ख़रीदे है। यह ही नहीं बल्कि चांदी के आभूसन में लोग इसका कड़ा ,रोग ,चेन, पायल ऐसे भी कई होर अपने लिए आभूषण बनवाते है। आईये जानते है की चल रहे वर्त्तमान मई चांदी का भाव के बारे में।

आप को यह बता जाये की सोने चांदी की कीमतों में शुकरवार को बड़ी तेजी से देखने को मिली है। इस में यह बता है की सकरवार को सुरवती कारोबार के दौरान 24 कैरट स्लिवर की कीमत 10,90 रूपए बताया गया है।

Share This Article
Leave a comment