Gold के भाव मार्किट में गिरे फिर से, जानिए फिर आपके शहर में चल रहे गोल्ड और सिल्वर के रेट के बारे में।

Neha Gurung

Gold 

Gold :- आज कल मार्किट में गोल्ड की डिमांड काफी ही ज़्यादा बढ़ गयी है। वैसे ही आज कल शादियों का सीजन चल रहा है। जिस कारण लोगो में गोल्ड की डिमांड काफी बढ़ गयी है। आप को हर फेस्टिव सीजन में गोल्ड के ऊपर कई डिस्काउंट ऑफर्स भी देख ने को आसानी से मिल जाएगा। आप को मार्किट से गोल्ड किलो और ग्राम के हिसाब से प्राप्त हो जाता है। आज कल लोग ज़्यादा तर गोल्ड के हार, चेन, पायल, अंगूठी, कमर बंद, कान की बालिया, नथनी, मंगल सूत्र, कड़े, बिस्किट और सिक्के आदि कई चीज़ें बनवाते है। आज कल तो लोग गोल्ड के बर्तन तथा गोल्ड के भगवान जी की मूर्तियां भी तैयार करवाते है।

लोग आज कल गोल्ड के ऊपर अपना पैसा भी इन्वेस्ट करते है। गोल्ड के ऊपर पैसा इन्वेस्ट करना आप के लिए भविष्य में जा कर कई प्रॉफिट हो सकता है। आप को गोल्ड का रेट मार्किट में कभी भी एक समान देख ने को नहीं मिलेगा। अलग अलग शहरों में आप को गोल्ड के अलग अलग रेट देख ने को आसानी से मिल जाता है। कभी कभी गोल्ड के रेट में काफी ज़्यादा गिरावट देख ने को मिलती है तो वही कभी कभी गोल्ड के रेट आसमान को छूते हुए नज़र आते है।

गोल्ड को खरीदने का सब से सही समय जब कोई फेस्टिव सीजन चल रहा हो। इस टाइम दूकानदार सेल में बढाती करने के लिए गोल्ड के ऊपर डिस्काउंट रखते है ताकि ज़्यादा से ज़्यादा ग्राहक गोल्ड को खरीदने की तरफ ज़्यादा से ज़्यादा आकर्षित हो। आइए तो फिर आगे हम जानते है कि आज के तारिख में गोल्ड का मार्किट में क्या भाव चल रहा है।

Samsung Galaxy F54 5G :- पावरफुल बैटरी लाइफ और प्रीमियम डिज़ाइन के साथ सैमसंग का यह स्मार्टफोन डिस्काउंट के बाद मिल रहा है सिर्फ और सिर्फ ****/- तक का।

Gold (24K) Rate Today In Ludhiana Punjab :-

Gram                                    Gold Price Today 

1 Gram                                            Rs. 6,540

10 Gram                                          Rs. 65,396

100 Gram                                       Rs. 653,959

Gold के भाव मार्किट में गिरे फिर से, जानिए फिर आपके शहर में चल रहे गोल्ड और सिल्वर के रेट के बारे में।

Gold (22K) Rate Today In Ludhiana Punjab :-

Gram                                    Gold Price Today 

1 Gram                                            Rs. 5,990

10 Gram                                          Rs. 59,902

100 Gram                                       Rs. 599,021

Gold (10g) price In Other Cities :- 

City Name              22K Gold Rate          24K Gold Rate        18K Gold Rate 

Chennai                              Rs. 60,900                  Rs. 66,440                    Rs. 49,830

Mumbai                              Rs. 60,100                  Rs. 65,560                    Rs. 49,170

Delhi                                    Rs. 60,250                  Rs. 65,710                    Rs. 49,295

Ahmedabad                        Rs. 60,150                  Rs. 66,610                    Rs. 49,210

Tata Altroz को चखना चूर करने के लिए आ चुकी हैं Maruti Suzuki Baleno और वो भी आधुनिक फीचर्स और दमदार इंजन के साथ मिलेगी 35kmpl की बेहतरीन माइलेज।

Silver 

Silver :- वैसे तो गोल्ड के मुकाबले सिल्वर आप को कम रेट में उपलब्ध करवाया जाता है। साथ ही सिल्वर कम रेट में भी बिकता है। फिर भी लोगो में सिल्वर की काफी ही ज़्यादा डिमांड है। अलग अलग शहरों में आप को सिल्वर के अलग अलग रेट देख ने को आसानी से मिल जाते है। कभी कभी सिल्वर का रेट काफी ज़्यादा बढ़ा हुआ दीखता है जब कि कभी कभी सेल न बढ़ने के कारण सिल्वर के रेट में गिरावट भी देख ने को आसानी से मिल जाती है। शादी विवाह के मौको पर लोग गोल्ड के साथ साथ सिल्वर की भी भर कर खरीदारी करते है।

फेस्टिव सीजन के नज़दीक आप को सिल्वर के ऊपर कई डिस्काउंट ऑफर्स भी आसानी से देख ने के लिए उपलब्ध हो जाते है। दूकानदार यह स्कीम इस लिए रखते है ताकि ज़्यादा से ज़्यादा ग्राहक इस डिस्काउंट ऑफर्स की तरफ आकर्षित हो और ज़्यादा से ज़्यादा इन के सिल्वर की सेल हो। जो लोग गोल्ड के ऊपर अपना पैसा इन्वेस्ट नहीं कर पाते वह लोग ज़्यादातर चांदी के ऊपर अपना पैसा इन्वेस्ट करते है। लोग ज़्यादातर सिल्वर की चेन, पायल, अंगूठी, बिछिया, कमर बंद, नथनी, कान की बालिया, मांग टीका, बिस्किट और सिक्के आदि कई चीज़ें बनवाते है। आइए तो फिर आगे हम जान ते है कि आज के तारिख में मार्किट में सिल्वर का क्या भाव चल रहा है।

Gold के भाव मार्किट में गिरे फिर से, जानिए फिर आपके शहर में चल रहे गोल्ड और सिल्वर के रेट के बारे में।

Silver Rate Today In Major Cities :-

City Name             10g Silver Price           100g Silver Price         1kg Silver Price 

Chennai                            Rs. 785                              Rs. 7,850                            Rs. 78500.00

Mumbai                            Rs. 750                              Rs. 7,500                            Rs. 75000.00

Bangalore                         Rs. 741                              Rs. 7,410                              Rs. 74100.00

Share This Article
Leave a comment