Gold :- महा शिवरात्रि के शुभ अवसर पर आपको मिल रहा है सोने और चाँदी के ऊपर भारी डिस्काउंट। जानिए 24K और 22K गोल्ड के रेट के बारे में।

Neha Gurung

Gold 

Gold :- जैसे कि आप सभी को पता ही है कि आज कल विवाह शादियों का सीजन चल रहा है। जिस कारण हर चीज़ में महंगाई देख ने को आसानी से मिल जायेगी। जैसे जैसे चीज़ें महंगी हो रही है तो फिर गोल्ड कैसे पीछे रह सकता है। आज कल मार्किट में गोल्ड की डिमांड काफी ज़्यादा बढ़ गयी है। आये दिन आप को गोल्ड के रेट अलग अलग देख ने को मिलेंगे। आप को मार्किट में गोल्ड का रेट कभी भी एक सामान देख ने को नहीं मिलता। अलग अलग शहरों में आप को गोल्ड के अलग अलग रेट देख ने को मिलते है। आप को गोल्ड मार्किट से बड़े ही आसानी से उपलब्ध हो जाता है।

किलो और ग्राम के हिसाब से आप गोल्ड की खरीदारी कर सकते हो। गोल्ड को खरीदने का सही समय फेस्टिव सीजन में होता है। आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि फेस्टिव सीजन में ुकानदार द्वारा गोल्ड के ऊपर कई डिस्काउंट ऑफर्स की स्कीम रखते है। ताकि ज़्यादा से ज़्यादा ग्राहक इस स्कीम की तरफ आकर्षित और ज़्यादा से ज़्यादा उन के गोल्ड की सेल में बढ़ोतरी हो। लोग ज़्यादातर गोल्ड के कंगन, कड़े, हार, चेन, पायल, अंगूठी, बिछिया, नथनी, कान की बालिया, मंगल सूत्र, कमर बंद, सिक्के और बिस्किट आदि कई चीज़े बनवाते है।

इस के इलावा तो लोग गोल्ड के बर्तन तथा गोल्ड के भगवान जी की मूर्तियां भी तैयार करवाते है। आप को मार्किट से 24K का शुद्ध गोल्ड आसानी से उपलब्ध हो जाता है। इस के इलावा आप को गोल्ड 22K और 18K का गोल्ड भी मिलता है। कई लोग तो गोल्ड इन्वेस्टमेंट भी करते है। इस का मतलब यानी लोग गोल्ड के ऊपर अपना पैसा इन्वेस्ट करते है ताकि भविष्य में जा कर वह इस पर किये गए इन्वेस्टमेंट से आसानी से लाभ उठा सके। आइए तो फिर आगे हम जानते है आज के तारिख में चल रहे गोल्ड के भाव के बारे में विस्तार से।

Fortuner की कमर तोड़ने के लिए आ चुकी हैं Scorpio N Line और वो भी शानदार फ़ीचर्स और जानदार इंजन के साथ मिलेगी 15Kmpl की बेहतरीन माइलेज।

Gold (24K) Rate Today In Ludhiana Punjab :-

Gram                            Gold Price Today 

1 Gram                                       Rs. 6,580

10 Gram                                     Rs. 65,799

100 Gram                                   Rs. 657,994

Gold :- महा शिवरात्रि के शुभ अवसर पर आपको मिल रहा है सोने और चाँदी के ऊपर भारी डिस्काउंट। जानिए 24K और 22K गोल्ड के रेट के बारे में।

Gold (22K) Rate Today In Ludhiana Punjab :-

Gram                            Gold Price Today 

1 Gram                                       Rs. 6,027

10 Gram                                     Rs. 60,272

100 Gram                                   Rs. 602,725

Gold Rate Today In Other Cities :-  

City Name          24K Gold Rate            22K Gold Rate          18K Gold Rate 

Chennai                        Rs. 61,050                      Rs. 66,600                    Rs. 50,010

Mumbai                        Rs. 60,250                      Rs. 65,730                    Rs. 49,290

Delhi                              Rs. 60,400                      Rs. 65,880                  Rs. 49,420

Vadodara                      Rs. 60,300                      Rs. 65,680                  Rs. 49,340

Nikon Buys RED  :- निकॉन कैमरा कंपनी ने डिजिटल कैमरा कंपनी RED को आखिर खरीदने का इतना बड़ा फैसला क्यों लिया ? जानिए पीछे की बात।

Silver 

Silver :- आज कल मार्किट में जितनी गोल्ड की डिमांड है उतनी ही सिल्वर की भी डिमांड है। जो लोग ज़्यादा गोल्ड नहीं खरीद सकते है तो वो ज़्यादातर सिल्वर के ऊपर अपना पैसा इन्वेस्ट करते है। लोग ज़्यादातर चाँदी के चेन, पायल, अंगूठी, कड़े, कमर बंद, नथनी, बिछिया, बिस्किट और सिक्के आदि कई चीज़ें बनवाते है। फेस्टिव सीजन में आप को सिल्वर के ऊपर कई डिस्काउंट ऑफर्स भी आसानी से देख ने को मिल जाते है। सिल्वर एक सस्ता धातु है। जो आप को मिलता भी कम रेट में है और बिकता भी कम रेट में ही है।

अलग अलग शहरों में आप को सिल्वर के अलग अलग रेट देख ने को मिलते है। गोल्ड की तरह ही सिल्वर का रेट भी आप को कभी भी एक सामान देख ने को नहीं मिलेगा। आप को हमेशा अच्छे जोहरी से ही सिल्वर या गोल्ड की खरीदारी करनी चाहिए। और हमारी माने तो ज़्यादा से ज़्यादा सिल्वर के ऊपर भी इन्वेस्ट करना चाहिए क्योकि भविष्य में यह इन्वेस्टमेंट कई लाख गुना प्रॉफिट करवा सकता है। आइए तो फिर आगे हम जानते है कि आज के तारिख में सिल्वर का मार्किट में क्या भाव चल रहा है।

Gold :- महा शिवरात्रि के शुभ अवसर पर आपको मिल रहा है सोने और चाँदी के ऊपर भारी डिस्काउंट। जानिए 24K और 22K गोल्ड के रेट के बारे में।

Silver Rate Today In Major Cities :- 

City Name             10g Silver Rate         100g Silver Rate           1kg Silver Rate  

Chennai                        Rs. 790                            Rs. 7,900                            Rs. 79000.00

Delhi                              Rs. 755                            Rs. 7,550                            Rs. 75500.00

Goa                                Rs. 745                            Rs. 7,450                             Rs. 74500.00

Share This Article
Leave a comment