Gold तथा Silver की कीमत में आज भी देखने को मिली है गिरवाट। जानिए आपके शहरों में क्या है 24K गोल्ड की कीमत।

komal

Gold :-

आइये तो आज हम आपको गोलीद की कीमत के बारे में बताते है। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे की गोल्ड एक बहुत ही कीमती धातु है। आज कल मार्किट में गोल्ड की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ गयी है। ग्रहको की गोल्ड के प्रति  काफी ज्यादा  मिलती है। आपको बता दे की गोल्ड की कीमत आपको कभी भी एक सामान नहीं देखने को मिलेगी। इसकी कयामत में उतार चढ़ाव आता ही रहता है। आपको बता दे की जिस प्रकार देश में महंगाई दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है ठीक उसी प्रकार देश में गोल्ड की कीमत भी कभी कभी आसमान छूती है।

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे की गोल्ड की खरीद सबसे ज्यादा शादी विवाह तथा त्योहारों के अवसरों पर की जाती है। शादी विवाह के अवसर पर आपको गोल्ड की कीमत में डिस्काउंट भी दिया जाता है ताकि ग्राहक इसकी खरीद ज्यादा करे तथा सोनार को इससे अधिक मुनाफा कमाने को मिले। आपको बता दे की ग्राहक जितनी अधिक गोल्ड की खरीद करेंगे सोनार को उतना ही ज्यादा प्रॉफिट मिलता है। जब गोल्ड की कीमत में डिस्काउंट दिया जाता है तो ग्राहकों की लम्बी कतार लग जाती है सोनार के पास।

आपको बता दे की भारत में गोल्ड खरीदना काफी ज्यादा शुभ समझा जाता है जिस कारन भारतीय लोग छोटे बड़े अवसरों पर गोल्ड की खरीद करते रहते है। भारतीय महिलाओ को भी गोल्ड के गहनों का काफी ज्यादा शौख होता है जिस कारन वो भी छोटे बड़े त्योहारों पर गोल्ड के गहनों की खरीद करती हैं। आज के समय में गोल्ड एक बहुत ही ज्यादा कीमती धातु बन गयी है। इसकी कीमत तथा डिमांड दोनों ही दिन प्रतिदिन बढ़ती नजर आरही है।

आपको बता दे की 24K का गोल्ड सबसे ज्यादा शुद्ध समझा जाता है। आपको मार्किट में सोनार के पास 24K का गोल्ड बहुत ही आसानी से देखने को मिल जायेगा। गोल्ड पर आज कल लोग काफी ज्यादा इन्वेस्टमेंट भी करने लगे है। आपको बता दे की लोग गोल्ड पर आज कल काफी ज्यादा इन्वेस्टमेंट करने लगे है। लोग गोल्ड पर इस लिए इन्वेस्टमेंट करते है ताकि वो भविष्य में इससे मुनाफा कमा सके। आज के समय में गोल्ड से काफी ज्यादा धातुएं तैयार की जाने लगी है।

Gold तथा Silver की कीमत में आज भी देखने को मिली है गिरवाट। जानिए आपके शहरों में क्या है 24K गोल्ड की कीमत।

गोल्ड से हार, कंगन, पायल, मंगलसूत्र, बालियां, माँगटीका, अंगूठियां, कमरबंद, सिक्के, बिस्कुट आदि कई प्रकार की धातुएं गोल्ड से तैयार की जाती है। आपको बता दे की आज के समय में आपको बड़ी बड़ी मंदिरो में गोल्ड से बनाई गयी मुर्तिया भी देखने को मिलती होंगी। बहुत से ऐसे विशेष अवसर होते है जब बहुत से लोग गोल्ड के बर्तन भी बनवाते है। चलिए तो अब हम आपको आपके शहरों में गोल्ड की कीमत के बारे में बताते है। गोल्ड की सही कीमत जानने के लिए जुड़े रहिये हमारे साथ।

Gold Rate 22K Today In Ludhiana (Punjab) :-

Gram                          Gold Rate 22K Today 

1g                                           Rs. 5,860

8g                                          Rs. 46,880

10g                                        Rs. 58,600

Gold Rate 24K Today In Ludhiana (Punjab) :-

Gram                          Gold Rate 24K Today 

1g                                           Rs. 6,153

8g                                          Rs. 49,224

10g                                        Rs. 61,530

Vivo Y200e स्मार्टफोन में आपको मिलते है भर भर के कमाल के ख़ास फीचर्स। जानिए इसके किफायती कीमत के बारे में।

Gold Rate 10g Today In Other City :-

City Name                  Gold Rate 22K Today                  Gold Rate 24K Today 

Chennai                                  Rs. 58,150                                             Rs. 63,440

Mumbai                                  Rs. 57,600                                             Rs. 62,840

Delhi                                        Rs. 57,750                                              Rs. 62,940

Kolkata                                    Rs. 57,600                                              Rs. 62,840

Bangalore                                Rs. 57,600                                             Rs. 62,840

Silver :-

आइये तो अब हम आपको सिल्वर की कीमत के बारे में बताते है। आपको बता दे की सिल्वरक बहुत ही ज्यादा कीमती धातु है। आज कल मार्किट में सिल्वर की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ गयी है। आपको सिल्वर की कीमत कभी ही एक सामान नहीं देखने को मिलेगी। इसकी कीमत में उतार चढ़ाव आता ही रहता है। आपको बता दे की सिल्वर की कीमत कई बार आपको अलग अलग शहरों में अलग अलग ही देखने को मिलती होंगी।

सिल्वर की कीमत गोल्ड के मुकाबले सस्ती होती है जिस कारन लोग इसकी खरीद काफी ज्यादा आसानी से कर लेते है। इसकी कीमत सस्ती होने के कारन ग्राहकों को इसे खरीदने में किसी प्रकार की कोई भी असुविधा नहीं होती है। इसकी कीमत के आपको त्योहारों तथा शादी विवाह के अवसरों पर डिस्काउंट दिया जाता है। आपको बता दे की सोनार सिल्वर की कीमत में डिस्काउंट इसलिए देते है ताकि ग्राहक इसकी खरीद काफी ज्यादा करे तथा सोनार को इससे अधिक मुनाफा कमाने को मिल सके।

आज के समय में लोग सिल्वर के प्रति काफी ज्यादा आकर्षित होते हुए नजर आ रहे है। सिल्वर के ऊपर आज कल लोग काफी ज्यादा इन्वेस्टमेंट भी करने लगे है। लोग सिल्वर के ऊपर इन्वेस्टमेंट इसलिए करते है ताकि भविष्य में वो इससे मुनाफा कमा सके। सिल्वर की कीमत में आपको समानता नही देखने को मिलती होती। इसकी कीमत कभी आपको लगेगा की काफी जायदा बढ़ गयी है तो कभी कभी इसकी कीमत बिल्कुल डाउन हो जाती है।

Punch का बोलबाला ख़तम करने आई New Hyundai Exter 2024 की धाकड़ कार, लक्ज़री फीचर्स के साथ दबंग इंजन, देखे कीमत।

सिल्वर से कई प्रकार की धातुएं तैयार की जाती है। चैन, पायल, बिछियां, कंगन, अँगूठिया, कमरबंद, कोका , सिक्के, बिस्कुट आदि कई चीजे सिल्वर से ही तैयार की जाती है। इसके साथ ही आपको बता दे की सिल्वर से बहुत सी बड़ी बड़ी मंदिरो में आपको मुर्तिया भी देखने को मिलती होंगी तथा कई विशेष अवसरों पर लोग सिल्वर से बर्तन भी बनवाते है। चलिए तो अब हम आपको सिल्वर की कीमत के बारे में बताते है। सिल्वर की कीमत जानने के लिए जुड़े रहिये हमारे साथ।

Gold तथा Silver की कीमत में आज भी देखने को मिली है गिरवाट। जानिए आपके शहरों में क्या है 24K गोल्ड की कीमत।

Silver Rate Today In India :-

City Name                   Silver Rate 100g Today                   Silver Rate 1kg Today

Kerala                                      Rs. 7,550                                                    Rs. 75500.00

Pune                                          Rs. 7,400                                                    Rs. 74000.00

Vadodara                                  Rs. 7,400                                                    Rs. 74000.00

Hyderabad                                Rs. 7,550                                                    Rs. 75500.00

Share This Article
Leave a comment