Yamaha FZ FI V3 धांसू बाइक मिलेगी आपको सस्ते बजट में वो भी बेहतरीन फीचर्स के साथ। जानिए इसके किफायती कीमत के बारे में।

Neha Gurung

Yamaha FZ FI V3 

Yamaha FZ FI V3 :- आज कल मार्किट में बाइक की डिमांड दिन प्रतिदिन काफी ज़्यादा बढ़ती ही जा रही है। लोगो द्वारा बाइक की खरीदारी काफी ज़्यादा की जा रही है। जिस कारण कंपनी द्वारा हर साल कई बाइक्स को मर्केट में लांच किया जा रहा है। जैसा कि आप सभी को तो पता ही है कि यामाहा एक जानी मानी और मशहूर कंपनी है। इस कंपनी के सभी बाइक्स को ग्रहोंको द्वारा खूब पसंद किया जाता है।

अगर हम बात करे Yamaha FZ FI V3 बाइक की तो आप को इस बाइक में बहुत ख़ास नए और बेहतरीन फ़टुरेस देख ने को आसानी से मिल जाते है। जिन नौजवानो को स्पोर्ट्स बाइक का ख़ास शौंक है। उन के लिए यामाहा की यह बाइक काफी ज़्यादा लाजवाब साबित होने वाली है। आइए तो फिर आगे हम जानते है Yamaha FZ FI V3 बाइक के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और किफायती कीमत के बारे में विस्तार से।

Yamaha FZ FI V3 Engine & Mileage :-

आइए अब हम सब से पहले बात करते है Yamaha FZ FI V3 बाइक के इंजन के बारे में तो आप को इस बाइक में 149 cc  का सिंगल सिलिंडर उपलब्ध करवाया जाता है। इस बाइक का यह इंजन फ्यूल इंजेक्टेड तकनीक पर आधारित है। यह इंजन 12.4 PS की ज़्यादा से ज़्यादा पावर देता है और साथ ही में 13.6 Nm का पीक टार्क जेनरेट करता है। इस में 5-speed गियरबॉक्स दिया गया है। अगर आगे हम बात करे Yamaha FZ FI V3 बाइक के माइलेज की तो इस बाइक का माइलेज 49.3 किमी प्रति लीटर है।

Yamaha FZ FI V3 धांसू बाइक मिलेगी आपको सस्ते बजट में वो भी बेहतरीन फीचर्स के साथ। जानिए इसके किफायती कीमत के बारे में।

Yamaha FZ FI V3 Features :-

आइए अब आगे हम बात करते है Yamaha FZ FI V3 बाइक के फीचर्स की तो आप को इस बाइक में दोनों साइड आगे और पीछे डिस्क ब्रेक के साथ साथ एंटी लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम भी देख ने को मिलता है। वही इस बाइक के फ्यूल टैंक की क्षमता 13 L है। साथ ही आप को LED हेड लाइट्स, हैंडलबार, डबल स्टैंड्स, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डिजिटल ओडो मीटर, साइड रियर मिरर, रफ़्तार मीटर, डिजिटल फ्यूल गेज आदि सब उपलब्ध करवाया जाता है।

परन्तु वही अगर हम बात करे Yamaha FZ FI V3 बाइक के डायमेंशन की तो इस बाइक की चौड़ाई 780 mm है, लम्बाई 1990 mm है, ऊंचाई 1080 mm है, सैडल हाइट 790 mm है, ग्राउंड क्लीयरेंस 165 mm है, व्हीलबेस 1330 mm है और कर्ब वजन 135 kg है।

Gold और Silver के रेटों में आया भारी बदलाव, जानिए 24K और 22K गोल्ड के कीमत के बारे में। पढ़िए पूरी ख़बर।

Yamaha FZ FI V3 बाइक की सीट्स काफी ज़्यादा आराम दायक है। आप इस बाइक में बैठ कर एक लम्बा सफर भी आराम से तय कर सकते है। आप को इस में ट्यूबलेस टायर भी उपलब्ध करवाए है। इस बाइक को आप उबड़ खाबड़ रासतो में भी आसानी से चला सकते है। नौजवानो द्वारा इस बाइक को बेहद पसंद किया जा रहा है। यह बाइक नौजवानो को स्पोर्ट्स बाइक का फील करवाती है।

Yamaha FZ FI V3 धांसू बाइक मिलेगी आपको सस्ते बजट में वो भी बेहतरीन फीचर्स के साथ। जानिए इसके किफायती कीमत के बारे में।

Yamaha FZ FI V3 Color Options & Competitors :-

आइए अब हम आगे जानते है Yamaha FZ FI V3 बाइक के कलर ऑप्शन के बारे में तो आप को इस बाइक में मैटेलिक ब्लैक और मैट सियान कलर ही में उपलब्ध करवाई जाती है। अगर वही हम बात करे Yamaha FZ FI V3 बाइक के रिवल्स की तो इस बाइक को बजाज पल्सर N160, TVS Raider 125, TVS अप्पाचे RTR 160 और हीरो Xtreme 125 R आदि कई बाइक यामाहा की इस तगड़ी बाइक को मार्किट में टक्कर दे रहे है।

Honda Activa Electric 2024 : इलेक्ट्रिक स्कूटर्स का बाप! जिसके लॉन्च होते ही सबकी बोलती हो जाएगी बंद सारे इलेक्ट्रिक स्कूटर्स हुए Fail

Yamaha FZ FI V3 Indian Price :-

आइए अब हम आखिर में बात करते है Yamaha FZ FI V3 बाइक के कीमत के बारे में तो यह बाइक आप को 1.16 लाख रूपए तक की आसानी से मार्किट के शोरूम से उपलब्ध हो जाती है। आप इस बाइक को EMI द्वारा भी आसानी से खरीद सकते हो।

Yamaha FZ FI V3 धांसू बाइक मिलेगी आपको सस्ते बजट में वो भी बेहतरीन फीचर्स के साथ। जानिए इसके किफायती कीमत के बारे में।

Share This Article
Leave a comment