TVS Apache RTR 180 धांसू स्पोर्ट्स बाइक ने मार्किट में मचा रखी है धमाल। जानिए इसके बेहतरीन फीचर्स और किफायती कीमत के बारे में।

Neha Gurung

TVS Apache RTR 180 

TVS Apache RTR 180 :- जैसा कि आप सभी को पता ही है कि TVS एक जानी मानी और मशहूर इंडियन कंपनी है। इस कंपनी के सभी बाइक्स को ग्रहोंको द्वारा बेहद ही पसंद किया जाता है। आज कल वैसे ही लोगो में बाइक का क्रेज काफी बढ़ गया है। अब लोग ज़्यादातर बाइक खरीदते हुए नज़र आते है। वैसे भी मिडिल क्लास फॅमिली वालो के लिए बाइक बेस्ट रहती है। आज हर एक ऍम इंसान बाइक आसानी से खरीद सकता है।

अगर हम बात करे TVS Apache RTR 180 बाइक की तो आप को इस बाइक में कई तरह के ख़ास और नए फीचर्स देख ने को मिलते है। कंपनी द्वारा इस सबके के लुक और डिज़ाइन की तरफ ख़ास ध्यान दिया है। फीचर्स के कारन यह बाइक लोगो को काफी पसंद आ रही है। आइए तो फिर आगे हम जानते है TVS Apache RTR 180 बाइक के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और किफायती कीमत के बारे में विस्तार से।

TVS Apache RTR 180 Engine & Mileage :-

आइए अब हम सब से पहले बात करते है TVS Apache RTR 180 बाइक के इंजन के बारे में तो आप को इस बाइक में 177.4 cc का सिंगल सिलिंडर इंजन उपलब्ध करवाया जाता है। यह इंजन 8,500 Rpm पर 16.4 Bhp की पावर देता है और साथ ही में 6,500 Rpm पर 15.5 Nm का पीक टार्क जेनरेट करता है। वही कंपनी यह दावा करती है कि TVS Apache RTR 180 बाइक 5 सेकंड्स में 0-60 किमी प्रति घंटा की रफ़्तार से पहुँचती है। वही आगे हम बात करे TVS Apache RTR 180 बाइक के माइलेज की तो इस बाइक का माइलेज 45 किमी प्रति लीटर है।

TVS Apache RTR 180 धांसू स्पोर्ट्स बाइक ने मार्किट में मचा रखी है धमाल। जानिए इसके बेहतरीन फीचर्स और किफायती कीमत के बारे में।

TVS Apache RTR 180 Features :-

आइए अब हम आगे बात करते है TVS Apache RTR 180 बाइक के फीचर्स के बारे में तो यह बाइक इलेक्ट्रिक स्टार्ट है और 5-speed गियरबॉक्स दिया गया है। इस में स्पोर्ट्स, अर्बन और रेन मोड भी मिलते है। TVS Apache RTR 180 बाइक के फ्यूल टैंक की क्षमता 12 L है। साथ ही आप को ब्लूटूथ कनेक्शन, नेविगेशन सिस्टम, डिजिटल ओडोमीटर और टैकोमीटर, फ्रंट और रियर दोनों साइड डिस्क ब्रेक के साथ साथ ड्यूल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग कण्ट्रोल सिस्टम, हैंडलबार, डबल स्टैंड्स, साइड रियर मिरर और LED हेडलाइट्स आदि सब उपलब्ध करवाया जाता है। इस बाइक की सीट काफी ज़्यादा कम्फर्टेबल है।

Poco X4 Pro 5G :- 64 MP कैमरा क्वालिटी के साथ साथ आपको पोको स्मार्टफोन में मिलते है लेटेस्ट फीचर्स। जानिए इसके किफायती कीमत के बारे में।

आप इस बाइक में बैठ कर आसानी से एक लम्बा सफर तय कर सकते है। अगर वही हम बात करे TVS Apache RTR 180 बाइक के डायमेंशन की तो इस बाइक की चौड़ाई 730 mm है, लम्बाई 2085 mm है, ऊंचाई 1105 mm है, ग्राउंड क्लीयरेंस 180 mm है, व्हीलबेस 1326 mm है, सैडल हाइट 790 mm है और कर्ब वजन 140 kg है। सतह ही आप को इस बाइक में ट्यूबलेस टायर और एलाय व्हील उपलब्ध करवाए जाते है। जिन लोगो को स्पोर्ट्स बाइक का शौंक है उन के लिए TVS की स्पोर्ट्स बाइक काफी ज़्यादा बेहतरीन साबित होने वाली है। क्योकि यह बाइक आप को एक स्पोर्ट्स बाइक का फील करवाती है।

TVS Apache RTR 180 धांसू स्पोर्ट्स बाइक ने मार्किट में मचा रखी है धमाल। जानिए इसके बेहतरीन फीचर्स और किफायती कीमत के बारे में।

TVS Apache RTR 180 Color Options & Competitors :-

आइए अब आगे हम जानते है TVS Apache RTR 180 बाइक के कलर ऑप्शन के बारे में तो आप को यह बाइक ग्लॉस ब्लैक और पर्ल वाइट कलर में उपलब्ध करवाया जाता है। वही अगर हम आगे बात करे TVS Apache RTR 180 बाइक के रिवल्स की तो इस बाइक को यामाहा MT 15, बजाज पल्सर NS 125 और हौंडा होर्नेट 2.0 आदि बाइक इस बाइक को मार्किट में टक्कर दे रहे है।

The Diary Of West Bengal 2024 मूवी का ट्रेलर हो चूका यूट्यूब पर रिलीज़, दर्शोकों में है इस मूवी के रिलीज़ होने का इंतज़ार। जानिए इस मूवी के बारे में।

TVS Apache RTR 180 Indian Price :-

आइए अब हम आखिर में बात करते है TVS Apache RTR 180 बाइक के कीमत के बारे में तो आप को यह बाइक 1.32 लाख रूपए तक की आसानी से मार्किट के बाइक शो रूम से उपलब्ध हो जाती है। आप इस बाइक को EMI द्वारा भी आसानी से खरीद सकते हो।

 

TVS Apache RTR 180 धांसू स्पोर्ट्स बाइक ने मार्किट में मचा रखी है धमाल। जानिए इसके बेहतरीन फीचर्स और किफायती कीमत के बारे में।

Share This Article
Leave a comment