Toyota Urban Cruiser Hyryder SUV ने अपने धाकड़ फीचर्स से दी कई कारों को मात। जानिए इस कार के ऊपर चल रहे बम्पर डिस्काउंट ऑफर्स के बारे में, लिमिटेड समय के लिए।

Neha Gurung

Toyota Urban Cruiser Hyryder 

Toyota Urban Cruiser Hyryder :- टोयोटा कंपनी का इस ऑटोमोबाइल की दुनिया में काफी ज़्यादा नाम है। इस कंपनी के सभी कार लोगो को काफी ज़्यादा पसंद आते है। आप को मार्किट में एक से बढ़ कर एक अच्छे कार आसानी से मार्किट से उपलब्ध हो जाते है। परन्तु टोयोटा अपने बेस्ट परफॉरमेंस और धाकड़ क्वालिटी के लिए काफी ज़्यादा जाने जाते है। अगर हम बात करे Toyota Urban Cruiser Hyryder कार के बारे में तो आप को इस कार में कई तरह के ख़ास और नए फीचर्स आसानी से देख ने को मिल जाते है। आइए तो फिर आगे हम जानते है Toyota Urban Cruiser Hyryder कार के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और किफायती कीमत के बारे में विस्तार से।

Toyota Urban Cruiser Hyryder Engine & Specification :-

टोयोटा के इस कार का इंजन अपने बेहतरीन परफॉरमेंस के लिए जाना जाता है। कई ऐसे कार होते है जिन के इंजन ग्राहकों के साथ ज़्यादा समय तक साथ नहीं दे पाते। जिस कारण ग्राहकों को इंजन में काफी प्रॉब्लम आती है। परन्तु आप को टोयोटा के इस कार में इंजन को ले कर किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। टोयोटा की यह कार दो तरह के इंजन के साथ आती है। हल्के हाइब्रिड सिस्टम के साथ K15C और मजबूत हाइब्रिड सिस्टम के साथ M15D। आइए एक मजबूत हाइब्रिड सिस्टम वाले शीर्ष मॉडल की पेशकश पर एक नजर डालें।

इस में एक बीएस 6, 1490 सीसी एम 15 डी इंजन शामिल है। जिस में चार इनलाइन सिलेंडर हैं, जिस में दोहरी ओवर हेड कैमशाफ्ट पर प्रति सिलेंडर चार वाल्व का विनिर्देश है, जो कि 5500 आरपीएम पर 91 बीएचपी की अधिकतम पावर और 3800 आरपीएम पर 122 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। इस के अतिरिक्त, इसमें एक तीन-चरण एसी इंडक्शन मोटर है जो 177.6-वोल्ट लिथियम-आयन बैटरी से जुड़ी है जो अधिकतम 79bhp और 141 एनएम उत्पन्न करती है। Hyryder विनिर्देशों में पांच-स्पीड ऑटोमैटिक (CVT) ट्रांसमिशन सिस्टम, फ्रंट सस्पेंशन में MacPherson स्ट्रट, रियर सस्पेंशन में टॉर्शन बीम, फ्रंट में वेंटिलेटेड डिस्क ब्रेक और रियर में सॉलिड डिस्क ब्रेक शामिल हैं।

Toyota Urban Cruiser Hyryder SUV ने अपने धाकड़ फीचर्स से दी कई कारों को मात। जानिए इस कार के ऊपर चल रहे बम्पर डिस्काउंट ऑफर्स के बारे में, लिमिटेड समय के लिए।

Toyota Urban Cruiser Hyryder Exterior Design :-

इस कार का एक्सटेरियर ककाफी ही ज़्यादा लाजवाब है। बेहतरीन लुक और डिज़ाइन के साथ यह कार के स्टाइल को और भी ज़्यादा चार चाँद लगा देता है। कार के डुअल-टोन एक्सटीरियर में क्रोम गार्निश के साथ एक क्रिस्टल ऐक्रेलिक ग्रिल, एक चौड़ी ट्रैपेज़ियम-आकार की निचली ग्रिल, एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, ट्विन एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट, एलईडी टेल लैंप, रूफ रेल्स, स्पोर्टी रियर स्किड प्लेट और स्लीक हैं। गतिशील मिश्र धातु के पहिये।

इन के अलावा, इस में टर्न इंडिकेटर्स के साथ एक विद्युत रूप से समायोज्य बाहरी रियर-व्यू मिरर, एक हाई-माउंटेड स्टॉप लैंप, ब्लैक व्हील आर्क क्लैडिंग, एक फ्रंट इंटरमिटेंट वाइपर और एक एकीकृत शार्क फिन एंटीना की सुविधा है। इन सभी एक्सटेरियर डिज़ाइन के कारण यह कार और भी ज़्यादा खूबसूरत लगती है।

Maruti Suzuki Fronx कार अपने ज़बरदस्त फीचर्स के साथ आपको मिल रही है तगड़े डिस्काउंट पर। जानिए इसके किफ़ायती कीमत के बारे में।

Toyota Urban Cruiser Hyryder Interior Design :-

किसी भी कार का इंटीरियर डिज़ाइन अच्छा और लाजवाब फीचर्स दिए हो तो ग्राहक उस कार को ख्रिसदने में ज़रा सी भी देरी नहीं लगाते। टोयोटा का यह मॉडल अपने इंटीरियर डिज़ाइन के लिए काफी जाना जाता है। अर्बन क्रूज़र हायरडर के डुअल-टोन ब्लैक-ब्राउन इंटीरियर में एम्बिएंट लाइटिंग, एक टिल्ट-टेलिस्कोपिक मल्टीफ़ंक्शन स्टीयरिंग व्हील, पैडल शिफ्टर्स, एक 17.78 सेमी टीएफटी-आधारित मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले, एक सॉफ्ट-टच इंस्ट्रूमेंट पैनल, स्मार्ट प्ले कास्ट शामिल हैं।

ऑडियो, हेड-अप डिस्प्ले, वायरलेस फोन-चार्जर, ड्राइव मोड स्विच और हवादार चमड़े की सीटें। इस के अतिरिक्त, इस में एक पैनोरमिक सन रूफ, रियर एसी वेंट और पर्याप्त लेगरूम और हेड रूम के साथ पीछे की ओर झुकने वाली सीटें शामिल हैं। नौजवानो युवको को यह कार काफी ज़्यादा पसंद आने वाली है। क्योकि यह कार धाकड़ फीचर्स से भरी लक्जरी फील करवाती है।

Maruti Suzuki Fronx कार अपने ज़बरदस्त फीचर्स के साथ आपको मिल रही है तगड़े डिस्काउंट पर। जानिए इसके किफ़ायती कीमत के बारे में।

Toyota Urban Cruiser Hyryder Safety Features :-

कार के सेफ्टी फीचर्स ही कार के असली मूल होते है। तो कार खरीदते समय तो ग्राहकों की पहली डिमांड कार के सेफ्टी फीचर्स को ले कर ही ज़्यादा होती है। यह हाइब्रिड-इलेक्ट्रिक एसयूवी एक फ्रेम पर बनाई गई है जो टकराव-आधारित प्रभाव ऊर्जा को आपस में जोड़ने में सक्षम है, परिणाम स्वरूप, यह कार में बैठने वालों को अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान करने में मदद करती है। इस के साथ ही इसमें छह एयरबैग, कार के बेहतर संतुलन के लिए इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम के साथ एक एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, कार को स्थिर रखने के लिए वाहन स्थिरता नियंत्रण, बच्चों की सुरक्षा के लिए लॉक, एक एंटीग्लेयर रियर-व्यू मिरर, ISOFIX चाइल्ड के साथ आता है।

सीट माउंट, एक रियर कैमरा, 360 व्यू कैमरा, और प्री-टेंशनर और फोर्स लिमिटर सीटबेल्ट। टोयोटा हाईडर सीट बेल्ट चेतावनी, दरवाजा अजार चेतावनी, टायर दबाव मॉनिटर, इंजन जांच चेतावनी और स्पीड अलर्ट जैसे कुछ संकेतकों से भी सुसज्जित है जो कार में लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में सहायता करते हैं। यह सभी सेफ्टी फीचर्स आप को उपलब्ध करवाए जाते है। तो आप को कार को चलाते समय इन सभी सेफ्टी फीचर्स का मूल रूप से इस्तेमाल ज़रूर करना चाहिए।

Maruti की यह लक्ज़री कार देख रह जाएँगी आँखें फटी की फटी, मिलने वाले हैं आधुनिक फ़ीचर्स और साथ में 22Kmpl की बेहतरीन माइलेज वो भी आधी क़ीमत पर।

Toyota Urban Cruiser Hyryder Indian Price :-

टोयोटा के सभी कार ग्राहकों को काफी पसंद आते है। इस के अलग अलग वैरिएंट्स ग्राहकों को अपनी तरफ आकर्षित करते है। टोयोटा इस कार को ई नियोड्राइव, एस नियोड्राइव, एस एटी नियोड्राइव, जी नियोड्राइव, एस हाइब्रिड, जी एटी नियोड्राइव, वी नियोड्राइव, वी एटी नियोड्राइव, वी एडब्ल्यूडी नियोड्राइव, जी हाइब्रिड और वी हाइब्रिड नाम के ग्यारह वेरिएंट में पेश करती है। जो सभी काफी वेल परफॉरमेंस के साथ ग्राहकों के दिलो में छायी हुई है।

ये वेरिएंट सात मोनोटोन रंगों (कैफे व्हाइट, एन्टिसिंग सिल्वर, गेमिंग ग्रे, स्पोर्टिंग रेड, मिडनाइट ब्लैक, केव ब्लैक और स्पीडी ब्लू) और चार डुअल-टोन (कैफे व्हाइट-मिडनाइट ब्लैक, स्पोर्टिंग रेड-मिड नाइट ब्लैक, एन्टिसिंग) में पेश किए गए हैं। सिल्वर-मिडनाइट ब्लैक, और स्पीडी ब्लू-मिडनाइट ब्लैक) रंग। यह सभी कलर्स कार के लुक और और भी ज़्यादा बढ़िया बना देते है।

टोयोटा हाइब्रिडर की कीमत इसके चचेरे भाई ग्रैंड विटारा के समान है। आप इस हाइब्रिड इलेक्ट्रिक एसयूवी की अपडेटेड ऑन-रोड कीमत देखने के लिए ऊपर स्क्रॉल कर सकते हैं। Toyota Urban Cruiser Hyryder कार आप को 11.14 लाख रूपए से शुरू होती हुई दिखती है। जो कि इस कार का टॉप मॉडल आप को 20.19 लाख रूपए तक का मिलता है।

Toyota Urban Cruiser Hyryder SUV ने अपने धाकड़ फीचर्स से दी कई कारों को मात। जानिए इस कार के ऊपर चल रहे बम्पर डिस्काउंट ऑफर्स के बारे में, लिमिटेड समय के लिए।

Share This Article
Leave a comment