Toyota Fortuner :- अपनी बेतरीन क्वालिटी के कारन इस कार ने दी है मार्किट में कई कारो को टक्कर। जानिए इसके दमदार इंजन तथा कीमत के बारे में।

komal

Toyota Fortuner :-

आइये तो आज हम आपको Toyota Fortuner के बारे में बताते है। जैसा की आप  सभी जनते ही है की हर साल मार्किट में बहुत सी गाड़ियों को लॉन्च किया जाता है। आप मार्किट में हर साल एक से बढ़ कर एक नई और लेटेस्ट फीचर्स वाली कार देख सकते है। आपको बता दे दिन प्रतिदिन कार को लेकर मार्किट में ग्राहकों की डिमांड बढ़ती ही जा रही है। ग्राहकों ले लेटेस्ट फीचर्स वाली कार बहुत पसंद आती है। आपको बता दे की मार्किट में कार की डिमांड देकर कम्पनिया भी कई नए फीचर्स के साथ कार को पेस करती है। मार्किट में उन्ही कार की खरीद ज्यादा मात्रा में की जाती है जिनके फीचर्स  बेहतरीन हो।

Toyota Fortuner Features :-

आइये तो अब हम आपको इस बेहतरीन कार के लाजवाब फीचर्स के बारे में बताते है। आपको बता दे की इस कार में आपको बहुत ही बेहतरीन क्वालिटी के फीचर्स उपलब्थ करवाए गए है। इस कार में आपको बहुत से ऐसे फीचर्स दिए गए है जो आपको और दूसरी कार्स में नहीं देखने को मिले होंगे। इस कार के सभी फीचर्स को ग्राहकों ने काफी ज्यादा पसंद किया तथा ग्रहको का कहना है की इस कार के फीचर्स ने उनके दिलो को छू लिया है।

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे की इस कार की सीटिंग कैपेसिटी 7 है। इस कार सात लोग बहुत ही आराम से बैठ सकते है। इस कार की सीट बहुत बहुत ही आरामदायक है। कार की सीट्स को इस प्रकार से तैयार किया गया है ताकि कार में बैठने वालो को किसी प्रकार की कोई असुविधा न हो। इस कार में आपको 296 लीटर का बूट स्पेस उपलब्थ करवाया गया है। ये कार आपको डीज़ल फ्यूल टाइप में उपलब्थ करवाई गयी है तथा इस कार की टॉप स्पीड 190 किलोमीटर प्रति घंटा है।

Indian Army Day 2024 :- आज भारत में 76वां भारतीय सेना दिवस मनाया जा रहा है, आखिर 15 जनवरी को ही क्यों मनाया जाता है ? जानिए इसके इतिहास के बारे में।

Toyota Fortuner :- अपनी बेतरीन क्वालिटी के कारन इस कार ने दी है मार्किट में कई कारो को टक्कर। जानिए इसके दमदार इंजन तथा कीमत के बारे में।

Toyota Fortuner Engine & Mileage :-

आइये तो अब हम आपको इस कार के इंजन के बारे में बताते है। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे की इस कार का इंजन बहुत ही दमदार है। ग्राहकों किन पहली डिमांड इंजन को लेकर होती है। ग्राहक का कहना होता है की उन्हें बेहतर क्वालिटी का इंजन उपलब्थ करवाया जाये। आपको बता दे की कोई कार लम्बे समय तक तभी चल सकती है यदि उसका इंजन अच्छा हो अगर इंजन की क्वालिटी सही नहीं हुई तो कार कुछ ही सालो में  ख़राब होने की संभावना होती है।

आपको बता दे की इसकार का इंजन 161 bhp की पावर तथा 243 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है आपको बता दे की भारत में Toyota Fortuner 2.8 लीटर चार सिलेंडर टर्बोचार्ज डीज़ल मोटर के साथ आती है ये इंजन 204 PS की पावर तथा 500 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। अगर हम बात करे इस कार की माइलेज की तो इस कार में आपको 8.0 किमी/लीटर का माइलेज मिलता है।

Toyota Fortuner Competitor :-

आइये तो अब हम आपको इस कार के कॉम्पिटिटर क बारे में बताते है। आपको बता दे की इस कार ने अपने बेहतरीन फीचर्स के कारन मार्किट में बहुत सी कारो को टक्कर दी है। अपनी बेहतरीन लुक के कारन इसने ग्राहकों का दिल जीत लिया। इसके शानदार  डिज़ाइन के कारन ग्राहकों ने इस कार की खरीद मार्किट में सबसे ज्यादा की है। इस कार ने अपने बेहतरीन फीचर्स और दमदार इंजन के कारन Hyundai creta car, Kia Carnival, Jeep Meridian जैसे कई कारो को टक्कर दी है।

Happy Pongal :- चार दिनों तक मनाये जाने वाले दक्षिण भारत के पोंगल पर्व की आज हो गयी है शुरुवात। जानिए इस दिन को मनाने की विधि के बारे में।

Toyota Fortuner Price :-

चलिए तो अब हम आपको इस बेहतरीन कार की कीमत के बारे में बताते है। इस कार की कयामत शुरू होती है 33.43 लाख से तथा इसके टॉप मॉडल की कीमत है 51.44 लाख। आप इस कार की शोरूम से खरीद सकते है। आप चाहे तो इस कार को आप EMI द्वारा भी खरीद सकते है।

Toyota Fortuner :- अपनी बेतरीन क्वालिटी के कारन इस कार ने दी है मार्किट में कई कारो को टक्कर। जानिए इसके दमदार इंजन तथा कीमत के बारे में।

Share This Article
Leave a comment