Toyota Camry :- इस लक्ज़री कार ने अपने धाकड़ फीचर्स से ग्राहकों के दिमाग को हिला दिया है। जानिए इसके कीमत के बारे में।

Neha Gurung

Toyota Camry 

Toyota Camry :- जैसे कि आप सभी को पता ही है कि आज कल मार्किट में कार्स की डिमांड कितनी ज़्यादा बढ़ गयी है। आप को मार्किट में हर कंपनी के कई कार आसानी से देख ने को मिल जाते है। कंपनी द्वारा भी हर साल कई नए अपडेटेड कार को मार्किट में लांच किया जाता है। अब जैसे आप सभी को पता ही है कि टोयोटा एक जानी मानी और मशहूर ऑटोमोबाइल कंपनी है। इस कंपनी के सभी कार ग्राहकों द्वारा बेहद ही पसंद किये जाते है। ऐसे ही इस कंपनी द्वारा एक और नई कार को मार्किट में लांच कर ग्राहकों को बेहद ही खुश किया है।

यहाँ हम बात कर रहे है Toyota Camry कार के बारे में तो आप को इस कार में कई तरह के फीचर्स आसानी से देख ने को मिल जाते है। इस कार ने मार्किट में अपनी एक अलग पहचान बना ली है। इस कार के एक्सटेरियर से ले कर इंटीरियर तक हर डिज़ाइन की तरफ ख़ास ध्यान रखा गया है। कंपनी द्वारा इस कार में आप की सुरक्षा के लिए सेफ्टी फीचर्स भी देते है। इस कार का लुक और डिज़ाइन देख कर आप भी इस इस कार के फैन बन जाओगे। तो फिर आइए आगे हम जानते है इस Toyota Camry कार के धाकड़ इंजन, बेहतरीन माइलेज, शानदार फीचर्स और किफायती कीमत के बारे में विस्तार से।

Toyota Camry Engine & Mileage :-

आइए अब हम यहाँ सब से पहले बात करते है Toyota Camry कार के इंजन के बारे में तो आप को इस कार में 2487 cc का पेट्रोल इंजन उपलब्ध करवाया जाता है। इस कार का यह इंजन 175.67 Bhp की पावर देता है और साथ ही में 221 Nm का पीक टार्क जेनरेट करता है। यह औटोमटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध करवाया जाता है। आप को इस कार के इंजन को ले कर किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

इस कार का यह इंजन काफी ज़्यादा धाकड़ है जो कि आप के साथ लम्बे समय तक साथ देगा। वही अगर आगे हम बात करे Toyota Camry कार के माइलेज की तो आप को यह कार 19.1 किमी प्रति लीटर का माइलेज प्रदान करती है। Toyota Camry कार इंजन और माइलेज के मामले में काफी ही ज़्यादा बेहतरीन कार है।

Toyota Camry :- इस लक्ज़री कार ने अपने धाकड़ फीचर्स से ग्राहकों के दिमाग को हिला दिया है। जानिए इसके कीमत के बारे में।

Toyota Camry Features :-

आइए अब हम आगे बढ़ते है और बात करते है Toyota Camry कार के फीचर्स के बारे में तो आप को इस कार के इंटीरियर में 9 इंच की टच स्क्रीन सिस्टम, 10 तरह से पावर अडजस्टेबल होने वाली ड्राइवर सीट, अडजस्टेबल पैसेंजर सीट, सबवूफर के साथ 9 स्पीकर जेबीएल साउंड सिस्टम, हेड्स अप डिस्प्ले, वायरलेस फ़ोन चार्जर, एंड्राइड ऑटो और एप्पल कार प्ले, डिजिटल टैकोमीटर, इलेक्ट्रॉनिक मल्टी ट्रिप मीटर, लैदर सीट, ग्लोव कम्फर्टमेन्ट, डिजिटल क्लॉक, डिजिटल ओडोमीटर, ड्यूल टोन डैशबोर्ड, रेडियो, फ्रंट स्पीकर, रियर स्पीकर्स, इंटीग्रेटेड 2 डिन ऑडियो, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, पावर स्टीयरिंग, पावर फ्रंट विंडो, पावर रियर विंडो, एयर कंडीशन, हीटर, अडजस्टेबल स्टीयरिंग और वंटीलेटेड सीट्स कई फीचर्स देख ने को मिलते है।

Innova की कमर तोड़ने के लिए आ चुकी हैं भारत की सबसे बढ़िया MPV कार Maruti Suzuki Ertiga और वो भी शानदार फीचर्स दमदार इंजन और 26kmpl की माइलेज के साथ।

इस के इलावा लो फ्यूल वार्निंग लाइट, एससरीज पावर आउटलेट, ट्रंक लाइट, वैनिटी मिरर, रियर राइडिंग लैंप, रियर सीट हेड रेस्ट, अडजस्टेबल हेड रेस्ट, रियर सीट सेंटर आर्म रेस्ट, रियर AC वेंट, सीट लंबर सपोर्ट, क्रूज़ कण्ट्रोल, की लेस एंट्री, इंजन स्टार्ट और स्टॉप बटन, वौइस् कमांड, स्टीयरिंग व्हील गियरशिफ्ट पैडल, आटोमेटिक हेडलैम्प्स, फॉलो मी होम हेडलैम्प्स, मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, पावर स्टीयरिंग, ट्यूबलेस टायर तथा अलॉय व्हील उपलब्ध करवाए जाते है। इस Toyota Camry कार की सीट्स काफी ही यदा कम्फर्टेबल है।

अगर आप कही दूर का सफर कर रहे है तो यह कार कम्फर्ट के लिए काफी ही ज़्यादा बेहतरीन कार साबित होने वाली है। अगर आगे हम बात करे Toyota Camry कार के एक्सटेरियर डिज़ाइन की तो आप को इस कार में अडजस्टेबल हेड लाइट्स, फ़ॉग फ्रंट लाइट्स, फ़ॉग रियर लाइट, पावर अडजस्टेबल एक्सटेरियर रियर व्यू मिरर, इलेक्ट्रॉनिक फोल्डिंग रियर व्यू मिरर, रेन सेंसिंग वाइपर, रियर विंडो वॉशर, रियर विंडो डिफॉगर, कार सन रूफ, आउट साइड रियर व्यू मिरर टर्न इंडीकेटर्स, इंटीग्रेटेड एंटेना, क्रोम ग्रिल, क्रोम गार्निश, प्रोजेक्टर हेड लैप्स, LED DRL, LED हेड लाइट्स और LED टेल लाइट्स आदि कई फीचर्स उपलब्ध करवाए जाते है।

Toyota Camry :- इस लक्ज़री कार ने अपने धाकड़ फीचर्स से ग्राहकों के दिमाग को हिला दिया है। जानिए इसके कीमत के बारे में।

वही आगे हम बात करे Toyota Camry कार के सेफ्टी फीचर्स की तो आप सभी की सुरक्षा के लिए एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ब्रेक असिस्ट, सेंट्रल लॉकिंग, चाइल्ड सेफ्टी लॉक, एंटी थेफ़्ट अलार्म, फ्रंट, रियर और ड्राइवर सेफ्टी एयर बैग्स और साइड सेफ्टी एयर बैग्स के साथ साथ फ्रंट और बैक पर सेफ्टी सीट्स बेल्ट्स, सीट बेल्ट वार्निंग, डोर अज़ार वार्निंग, ट्रैक्शन कण्ट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटर, स्पीड अलर्ट और हिल असिस्ट जैसे सेफ्टी फीचर्स देख ने को मिलते है। इन सभी फीचर्स के कारण यह कार ग्राहकों बेहद ही पसंद आ रही है। लोग इस कार की वाहवाही करते नहीं तक रहे है।

वही अगर आगे हम बात करे Toyota Camry कार के डायमेंशन की तो इस कार की लम्बाई 4885mm है, चौड़ाई 1840mm है, ऊंचाई 1455mm है, कार बूट स्पेस 524 लीटर है, व्हीलबेस 2807mm है, रियर ट्रेड 1605mm है, कर्ब वेट 1665 kg है और ग्रॉस वेट 2100 kg है। इस Toyota Camry कार की टॉप स्पीड 200 किमी प्रति घंटे है। वही इस कार के फ्यूल टैंक की क्षमता 50 लीटर है। यह कार बिग फॅमिली वालो के लिए भी काफी ज़्यादा बेहतरीन कार है।

3 Budget Premium Laptop को खरीद लाएं सिर्फ और सिर्फ ****/- रूपए तक में, वो भी बम्पर ऑफर्स के साथ। जानिए इन 3 लैपटॉप के फीचर्स के बारे में।

Toyota Camry Color Options & Competitors :-

आइए अब हम आगे जानते है Toyota Camry कार के कलर ऑप्शन के बारे में तो आप को यह कार “एटीट्यूड ब्लैक, बर्निंग ब्लैक, ग्रेफाइट मैटेलिक, प्लैटिनम वाइट पर्ल, रेड माइका, सिल्वर मैटेलिक और मेटल स्ट्रीम मैटेलिक कलर्स में उपलब्ध करवाई जाती है। वही अगर आगे हम बात करे Toyota Camry कार के रिवल्स के बारे में तो Mercedes Benz A Class Sedan Limousine, Audi A4, Volvo XC 40, Hyundai Ioniq 5 और BMW X1 आदि कई कार टोयोटा के इस कार को मार्किट में टक्कर दे रहे है।

Toyota Camry Indian Price :-

आइए अब हम आखिर में बात करते है Toyota Camry कार के कीमत के बारे में तो आप को यह कार 46.17 लाख रूपए तक की आसानी से मार्किट के कार शो रूम से उपलब्ध हो जाती है। आप इस कार को EMI द्वारा भी खरीद सकते हो।

Toyota Camry :- इस लक्ज़री कार ने अपने धाकड़ फीचर्स से ग्राहकों के दिमाग को हिला दिया है। जानिए इसके कीमत के बारे में।

Share This Article
Leave a comment