Tata Harrier कार की नई डिज़ाइन ने चुरा लिया है ग्रहोंको का दिल, जानिए इसके दमदार फीचर्स और किफायती कीमत के बारे में।

Neha Gurung

Tata Harrier 

Tata Harrier :- आज कल मार्किट में कार की डिमांड काफी बढ़ गयी है। आप को मार्किट में कई प्रकार के कार आसानी से देख ने को मिल जाते है। सस्ते से ले कर महंगे हर प्रकार के कार मिल जाते है। कंपनी द्वारा कई कार नए अपडेटेड के साथ मार्किट में लांच करते है। आप सभी को बता दे कि टाटा एक जानी मानी और मशहूर ऑटोमोबाइल कंपनी है। इस कंपनी के सभी कार को ग्रहोंको द्वारा बेहद पसंद किया जाता है।

अगर हम बात करे Tata Harrier कार के बारे में तो आप को इस कार में कई तरह के ख़ास और नए अपडेटेड फीचर्स देख ने को आसानी से मिल जाते है। इस कार में सेफ्टी का भी पूरा पूरा धयान दिया गया है। इस कार के लुक और डिज़ाइन तो बहुत ही बेहतरीन है। आइए तो फिर आगे हम जानते है Tata Harrier कार के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में विस्तार से।

Tata Harrier Engine & Mileage :-

आइए अब हम सब से पहले बात करते है Tata Harrier कार के इंजन के बारे में तो आप को इस कार में 1956 cc का डीजल इंजन होता है। और 167.62 bhp की पावर देता है और साथ ही में 350 Nm का टार्क जेनरेट करता है। यह मैन्युअल और आटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आप को मिलती है। वही वैरिएंट और फ्यूल टाइप के आधार पर Tata Harrier कार का माइलेज 16.8 किमी प्रति लीटर है। यह Tata Harrier कार 5 सीटर है।

IQOO 9 Pro स्मार्टफोन ने बनाया मार्किट में अपना दबदबा। जानिए इसके ख़ास फीचर्स और किफायती कीमत के बारे में।

Tata Harrier कार की नई डिज़ाइन ने चुरा लिया है ग्रहोंको का दिल, जानिए इसके दमदार फीचर्स और किफायती कीमत के बारे में।

Tata Harrier Features & Design :-

आइए अब हम आगे बात करते है हम Tata Harrier कार के इंटीरियर डिज़ाइन के बारे में तो आप को इस कार में 12.03 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, 7 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले 6 वे पावर अडजस्टेबल ड्राइवर सीट, परनोमिक सनरूफ, वायरलेस फ़ोन चार्जिंग पॉइंट्स, नेविगेशन सिस्टम, क्लाइमेट कण्ट्रोल सिस्टम, पार्किंग रियर कैमरा, USB कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ कनेक्शन, पावर ऑपरेट टेलगेट, रियर विंडो शेड्स देख ने को मिला था। वही कार के फ्रंट में नई डिज़ाइन ग्रिल, LED हेड लाइट्स, साइड रियर मिरर आदि कई फीचर्स देख ने को मिल जाते है।

Tata Harrier कार की चौड़ाई 1894 mm है, लम्बाई 4598 mm है, ऊंचाई 1706 mm है, व्हीलबेस 2741 mm है, ग्राउंड क्लीयरेंस 205 mm है साथ ही में 17 इंच के एलाय व्हील उपलब्ध करवाए जाते है। इस में आप को ट्यूबलेस टायर और बिग कार बूट स्पेस भी देख ने को मिलती है। वही ग्रहोंको की सेफ्टी के लिए Tata Harrier कार में 6 सेफ्टी एयर बैग्स दिए जाते है तथा सेफ्टी सीट्स बेल्ट भी उपलब्ध करवाए जाते है। वही Tata Harrier कार के फ्यूल टैंक की क्षमता 50 L है। इस कार की सीट्स बड़ी ही आरामदायक है। आप इस कार में बैठ कर एक लम्बा सफर तय कर सकते है।

Tata Harrier कार की नई डिज़ाइन ने चुरा लिया है ग्रहोंको का दिल, जानिए इसके दमदार फीचर्स और किफायती कीमत के बारे में।

Tata Harrier Color Options & Competitors :-

आइए अब आगे हम जानते है Tata Harrier कार के कलर ऑप्शंस के बारे में तो आप को इस कार में रॉयल ब्लू, ट्रॉपिकल मिस्ट, कैलिप्सो रेड, ऑर्कस वाइट, डेटोना ग्रे और ग्रस्लैंड ब्रेज़ कलर में उपलब्ध करवाया जाता है। वही अगर हम टाटा हरियर कार के रिवल्स की बात करे तो इस कार को महिंद्रा XUV 700, MG हेक्टर, हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस आदि कार इस कार को मार्किट में टक्कर दे रहे है। फिर भी यह कार सभी कारो को मात देते हुए मार्किट में अपनी एक ख़ास जगह बना ली है।

Tata Punch EV 2024 हुई लांच जानिए इस कार की बेहतरीन माइलेज और इसके सभी फीचर्स के बारे में।

Tata Harrier Indian Price :-

आइए अब हम आखिर में बात करते है Tata Harrier कार के कीमत के बारे में तो आप को यह कार 15.49 लाख रूपए से शुरू होती है जो कि टॉप वैरिएंट 26.44 लाख रूपए तक की आसान से शोरूम से उपलब्ध हो जाती है। आप इस कार को EMI द्वारा भी आसानी से खरीद सकते हो।

Tata Harrier कार की नई डिज़ाइन ने चुरा लिया है ग्रहोंको का दिल, जानिए इसके दमदार फीचर्स और किफायती कीमत के बारे में।

Share This Article
Leave a comment