Tata Sumo :- टाटा की इस फौलादी SUV ने अपने धाकड़ फीचर्स से मचाया मार्किट में धमाल, लुक और डिज़ाइन के ग्राहक हुए फैन। जानिए इसके कीमत के बारे में।

Neha Gurung

Tata Sumo 

Tata Sumo :- जैसे कि आप सभी को पता ही है कि मार्किट में कार की डिमांड कितनी ज़्यादा बढ़ती ही जा रही है। लोगो में कार का क्रेज अब काफी ज़्यादा देख ने को मिलता है। मार्किट में आप को एक से बढ़ कर एक कार आसानी से देख ने के लिए मिल जाते है। कंपनी हर साल कई कार को मार्किट में लांच कर ग्रहोंको को अपनी तरफ आकर्षक करते है। अब जैसे कि आप सभी को पता ही है कि टाटा एक जानी मानी और मशहूर भारतीय ऑटोमोबाइल कंपनी है। इस कंपनी के सभी कार लोगो को खूब पसंद आते है। ऐसे ही टाटा कंपनी के एक और कार मार्किट में लांच कर ग्राहकों को खुश किया है।

यहाँ हम बात कर रहे है Tata Sumo कार के बारे में तो आप को इस कार में कई तरह के ख़ास और नए फीचर्स आसानी से देख ने को मिल जाते है। इस कार का लुक और डिज़ाइन दोनों ही काई ज़्यादा बेहतरीन है। एक्सटेरियर डिज़ाइन से ले कर इंटीरियर डिज़ाइन हर एक के तरफ काफी ज़्यादा ध्यान दिया गया है। अगर आप भी इस कार को एक बार देखोगे तो आप भी इस कार के दीवाने बन जायोगे। आइए तो फिर देरी किस बात की आगे हम जानते है Tata Sumo कार के ख़ास फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और किफायती कीमत के बारे में विस्तार से।

Tata Sumo Engine & Mileage :-

आइए अब हम सब से पहले बात करते है Tata Sumo कार के इंजन के बारे में तो आप को इस कार में 2936 cc का डीजल इंजन उपलब्ध करवाया जाता है। सूमो में आप को अविसे तीन डीजल इंजन का विकल्प देख ने को मिलता है। पहला इंजन 2956 cc का, दूसरा इंजन 1978 cc का वही तीसरा इंजन 1948 cc का। टाटा सूमो मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध करवाया जाता है। ग्राहकों की पहली डिमांड कार के इंजन को ले कर होती है।

कोई भी कार तभी तक लम्बा चल सकती है अगर उस कार का इंजन काफी ज़्यादा बेहतरीन हो। तो आप को इस सूमो के इंजन को ले कर किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। इस टाटा सूमो का इंजन सभी कार के इंजन से बेस्ट है। वही अगर आगे हम बात करे Tata Sumo कार के माइलेज के बारे में तो फ्यूल टाइप और वैरिएंट के हिसाब से सूमो का माइलेज 14.07 किमी प्रति लीटर से ले कर 15.03 किमी प्रति लीटर तक का है।

Tata Sumo :- टाटा की इस फौलादी SUV ने अपने धाकड़ फीचर्स से मचाया मार्किट में धमाल, लुक और डिज़ाइन के ग्राहक हुए फैन। जानिए इसके कीमत के बारे में।

Tata Sumo Features :-

आइए अब हम आगे बढ़ते है और बात करते है Tata Sumo कार के फीचर्स के बारे में तो आप को इस कार में पावर विंडो फ्रंट, पावर रियर विंडो, पावर स्टीयरिंग, एयर कंडीशन, व्हील कवर्स, हीटर, रिमोट फ्यूल लिड ओपनर, लो फ्यूल वार्निंग लाइट एससीरीज पावर आउटलेट, रियर सीट हेड रेस्ट, फ्रंट कप होल्डर, रियर AC वेंट, की लेस एंट्री, डिजिटल टैकोमीटर, फैब्रिक अपहोल्स्ट्री, ग्लोव कम्फर्टमेन्ट, डिजिटल क्लॉक, डिजिटल ओडोमीटर, क्रूज़ कण्ट्रोल, अडजस्टेबल हेडलाइट्स, फोग लाइट फ्रंट, फोग लाइट रियर, मैन्युअली अडजस्टेबल एक्सटेरियर रियर व्यू मिरर, रियर विंडो वाईपर, रियर विंडो डिफॉगर, रंगीन ग्लास, साइड स्टेपर, ट्यूबलेस टायर तथा 17 इंच के एलाय व्हील उपलब्ध करवाए जाते है।

Teri Baaton Mein Aisa Uljha Jiya Box Office Collection Day 18 : जानिए शाहिद कपूर-कृति सेनन की फिल्म तीसरे सोमवार का रिजल्ट।

Tata Sumo कार की सीट्स काफी ज़्यादा आरामदायक है। अगर आप की बड़ी फॅमिली है और आप कही दूर का सफर तय करना चाहते हो तो आप को इस कार में बैठ कर किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। अगर आगे हम बात करे Tata Sumo कार के डायमेंशन के बारे में तो इस सूमो की चौड़ाई 1700mm है, लम्बाई 4258mm है, ऊंचाई 1925mm है, ग्राउंड क्लीयरेंस 182mm है, व्हीलबेस 2425mm है और कर्ब वेट 2350mm है। वही इस टाटा सूमो की टॉप स्पीड 125 किमी प्रति घंटे है, और इस कार के फ्यूल टैंक की क्षमता 65 लीटर है।

आप को आप की सुरक्षा के लिए कंपनी द्वारा Tata Sumo कार में सेफ्टी फीचर्स भी उपलब्ध करवाए जाते है। आप को इस कार में सेंट्रल लॉकिंग, पावर डोर लॉक्स, चाइल्ड सेफ्टी लॉक, एंटी थेफ़्ट अलार्म, पैसेंजर साइड रियर व्यू मिरर, रियर सीट बेल्ट, सीट बेल्ट वार्निंग, डोर अज़ार वार्निंग, साइड इम्पैक्ट बीम, फ्रंट इम्पैक्ट बीम, अडजस्टेबल सीट, इंजन इम्मोबिलाइजर, सेंट्रली माउंटेड फ्यूल टैंक और नाती थेफ़्ट डिवाइस जैसे फीचर्स देख ने को आसानी से मिल जाते है। वही इस कार के इंटीरियर में आप को फ्रंट स्पीकर्स, USB डिवाइस और ब्लूटूथ कनेक्शन जैसे फीचर्स उपलब्ध करवाए जाते है।

Tata Sumo :- टाटा की इस फौलादी SUV ने अपने धाकड़ फीचर्स से मचाया मार्किट में धमाल, लुक और डिज़ाइन के ग्राहक हुए फैन। जानिए इसके कीमत के बारे में।

लोगो के इस सूमो के सभी फीचर्स काफी ज़्यादा पसंद आये है। लोग इस कार की वाहवाही करते नहीं थक रहे। इस कार ने मार्किट में काफी ज़्यादा धमाल मचा दिया है। अगर कोई भी नयी कार खरीदनी चाहता है तो उन के लिए Tata Sumo कार सब से ज़्यादा बेस्ट साबित होने वाली है। नौजवानो युवको के लिए यह कार सब से ज़्यादा बेस्ट है।

Tata Sumo Color Options & Competitors :-

आइए अब हम आगे जानते है Tata Sumo कार के कलर ऑप्शन के बारे में तो आप को यह कार “प्रोसेलियन वाइट, आर्कटिक वाइट और प्लैटिनम सिल्वर” सिर्फ तीन ही कलर में उपलब्ध करवाई जाती है। यह सभी कलर्स ग्राहकों को काफी ही ज़्यादा पसंद आ रही है। अगर वही आगे हम बात करे Tata Sumo कार के रिवल्स के बारे में तो “महिंद्रा XUV 700, महिंद्रा स्कार्पियो क्लासिक, किआ सेल्टोस, हुंडई क्रेटा और जीप कपास आदि कई कार टाटा के इस सूमो को मार्किट में टक्कर दे रहे है। फिर भी यह कार लोगो को ज़्यादा पसंद आ रही है।

Top 5G Smartphone Under 15K :- जानिए वो कौनसे बेहतरीन स्मार्टफोन है जो आपके बजट में ही आपको आसानी से उपलब्ध हो सकते है।

Tata Sumo Indian Price :-

आइए अब हम आखिर में बात करते Tata Sumo कार के कीमत के बारे में तो आप को यह कार 5.81 लाख रूपए से शुरू होती हुई दिखती है जो कि आप को 8.97 लाख रूपए तक की आसानी से मार्किट से उपलब्ध हो जाती है। आप इस कार को EMI द्वारा भी आसानी से खरीद सकते हो।

आप को बता दे कि टाटा कंपनी द्वारा इस कार के ऊपर 50% का डिस्काउंट ऑफर्स भी मिल रहा है तो आप को अब देरी नहीं करनी चाहिए और जल्द से जल्द यह शानदार कार अपने नज़दीकी मार्किट के कार शो रूम से ले आये। मिडिल कॉल्स फॅमिली वालो के लिए भी यह जॉइंट फॅमिली कार काफी ज़्यादा लाभदायक साबित होने वाली है।

Tata Sumo :- टाटा की इस फौलादी SUV ने अपने धाकड़ फीचर्स से मचाया मार्किट में धमाल, लुक और डिज़ाइन के ग्राहक हुए फैन। जानिए इसके कीमत के बारे में।

Share This Article
Leave a comment