Tata Harrier कार ने अपने डिज़ाइन और लुक से दी हुंडई क्रेटा जैसी तगड़ी कार को मात। जानिए इसके फीचर्स और किफायती कीमत के बारे में।

Neha Gurung

Tata Harrier 

Tata Harrier :- मार्किट में आप को एक से बढ़ कर एक कार आसानी से उपलब्ध हो जाती है। आज कल लोगो द्वारा कार की डिमांड मार्किट में काफी ज़्यादा बढ़ गयी है। कंपनी द्वारा हर साल कई कार को नए अपडेटेड फीचर्स के साथ मार्किट मं लांच किया जाता है। आप को बता दे कि टाटा एक जानी मानी और मशहूर इंडियन कंपनी है। इस कंपनी के हर एक मॉडल को लोगो द्वारा खूब पसंद किया जाता है।

अगर बात करे Tata Harrier कार के फीचर्स की तो इस में आप को धाकड़ फीचर्स देख ने को मिल जाते है। लोगो द्वारा इस कार के इंटीरियर डिज़ाइन की ज़्यादा तरीफ की जा रही है। इस कार में सेफ्टी फीचर्स का भी पूरा ख़याल रखा गया है। आइए तो फिर आगे हम जानते है Tata Harrier कार के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में विस्तार से।

Tata Harrier Engine & Mileage :-

आइए अब हम सब से पहले बात करते है Tata Harrier कार के इंजन के बारे में तो इस कार में आप को 1956 cc का डीजल इंजन उपलब्ध करवाया जाता है। यह इंजन 170 PS की पावर देता है और साथ ही में 350 Nm का टार्क जेनरेट करता है। इस में 6-speed मैन्युअल और 6-speed आटोमेटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन के साथ उपलब्ध होता है। वही अगर हम बात करे Tata Harrier कार के माइलेज की तो ARAI दावा करते है कि हरियर का माइलेज 14.6 किमी प्रति लीटर से ले कर 16.8 किमी प्रति लीटर है।

Tata Harrier कार ने अपने डिज़ाइन और लुक से दी हुंडई क्रेटा जैसी तगड़ी कार को मात। जानिए इसके फीचर्स और किफायती कीमत के बारे में।

Jacky Shroff ने राम मंदिर के सीढ़ियों पर लगाया पोछा। सोशल मीडिया पर जम कर हुई वीडियो वायरल, जानिए क्या है फैंस के रिएक्शन ?

Tata Harrier Features & Design :-

आइए अब हम आगे जानते है Tata Harrier कार के इंटीरियर डिज़ाइन के बारे में तो आप को इस कार में 12.3 इंच टच स्क्रीन इंफोटेंमेंट देख ने को मिलता है। वही 10.25 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले उपलब्ध करवाया जाता है। 4-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, ड्यूल जोन क्लाइमेट कण्ट्रोल, पावर ऑपरेट टेलगेट, USB कनेक्टिविटी, वायरलेस चार्जिंग पॉइंट्स, ब्लूटूथ कनेक्शन, नेविगेशन सिस्टम, पार्किंग रियर सेंसर, पावर विंडो फ्रंट, मुलती फंक्शन स्टीयरिंग व्हील आदि सब उपलब्ध करवाए जाते है। कार के एक्सटेरियर में स्प्लिट हैंडलैम्प डिज़ाइन, नए आकर के बम्पर के साथ ग्रिल डिज़ाइन, शार्प LED हेडलाइट्स, फोग लाइट्स, साइड रियर मिरर आदि सब मिलता है।

Tata Harrier कार में ABS कण्ट्रोल सिस्टम, 18 इंच के एलाय व्हील्स, 360 व्यू कैमरा, क्रूज़ कण्ट्रोल, फ्रंट कप होल्डर, एयर क्वालिटी कण्ट्रोल, कार्नर स्टेबिलिटी कण्ट्रोल, रियर पावर विंडो, ड्राइवर और पैसेंजर सेफ्टी एयर बैग्स चाइल्ड सेफ्टी लॉक के साथ साथ आरामदायक सीट भी उपलब्ध करवाई जाती है। अगर हम इस कार के डायमेंशन की बात करे तो इस कार की चौड़ाई  1894 mm है, लम्बाई 4598 mm है, ऊंचाई 1706 mm है, व्हीलबेस 2741 mm है और ग्राउंड क्लीयरेंस 205 mm है। इस कार के फ्यूल टैंक की क्षमता 50 L है और टॉप स्पीड 195, बूट स्पेस 445 L है। इस कार में आप को ट्यूबलेस टायर मिलते है।

Tata Harrier कार ने अपने डिज़ाइन और लुक से दी हुंडई क्रेटा जैसी तगड़ी कार को मात। जानिए इसके फीचर्स और किफायती कीमत के बारे में।

Tata Harrier Color Options & Rivals :-

आइए अब आगे हम बात करते है Tata Harrier कार के कलर ऑप्शन के बारे में तो यह कार आप को रॉयल ब्लू, सनलाइट येलो, लूनर वाइट, ऐश ग्रे, कोरल रेड, पेबल ग्रे और ओबेरोन ब्लैक कलर में मिलती है। वही इस कार को टाटा सफारी, महिंद्रा XUV 700, हुंडई क्रेटा, MG हेक्टर और महिंद्रा स्कार्पियो N आदि कार इस कार को मार्किट में टक्कर दे रहे है।

1 Rupee Ka Note जिसकी कीमत है 10 लाख रुपए, हैरान न हो, कारण और पहचान जान लीजिये, अगर आप के पास भी है तो आप भी मालामाल बन सकते है

Tata Harrier Indian Price :-

आइए अब हम आखिर में बात करते है Tata Harrier कार के किफायती कीमत के बारे में तो यह कार आप को 15.49 लाख रूपए से शुरू होती हुई दिखती है जो कि टॉप मॉडल वैरिएंट 26.44 लाख रूपए तक की आसानी से शोरूम में उपलब्ध हो जाती है। आप इस कार को EMI द्वारा भी आसानी से खरीद सकते हो। यह कार मिडिल क्लास फॅमिली के लिए बेस्ट कार साबित होने वाली है।

Tata Harrier कार ने अपने डिज़ाइन और लुक से दी हुंडई क्रेटा जैसी तगड़ी कार को मात। जानिए इसके फीचर्स और किफायती कीमत के बारे में।

Share This Article
Leave a comment