Royal Enfield Classic 350 बाइक ने अपने बेहतरीन लुक से किया ग्रहोंको को घायल। जानिए इसके ख़ास फीचर्स और कीमत के बारे में।

Neha Gurung

Royal Enfield Classic 350 

Royal Enfield Classic 350 :- आज कल मार्किट में बाइक्स की डिमांड दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। नौजवानो में बाइक का क्रेज बढ़ता ही जा रहा है। कंपनी हर साल मार्किट में कई प्रकार के बाइक लांच करती है। अगर हम बात करे Royal Enfield Classic 350 बाइक की तो आप को इस बाइक में कई ख़ास और नए अपडेटेड फीचर्स आसानी से देख ने को मिल जाते है। इस बाइक में सेफ्टी का भी पूरा ध्यान रखा गया है।

इस बाइक के लुक और डिज़ाइन को देख कर तो नौजवानो ग्रहोंको के तो होश उड़ गए है। कंपनी द्वारा इस बाइक के लुक की तरफ ख़ास ख़याल रखा गया है। आइए तो फिर आगे हम और जानते है Royal Enfield Classic 350 बाइक के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में विस्तार से।

Free Mein Hot Web Series kaise Dekhe : अगर आप लोग भी देखना चाहते हैं ऐसी हॉट Web Series वो भी बिलकुल मुफ्त में तो करना होगा बस यह एक काम, जानिए पूरी जानकारी।

Royal Enfield Classic 350 Engine & Mileage :-

आइए अब हम सब से पहले बात करते है Royal Enfield Classic 350 बाइक के इंजन के बारे में तो आप को इस बाइक में 349.34 cc  कूल्ड इंजन उपलब्ध करवाया गया है। यह इंजन 6,100 rpm पर 20.21 PS की ज़्यादा से ज़्यादा पावर देता है और साथ ही 4,000 rpm पर 27 Nm का आउटपुट जेनरटाते करता है। इस में आप को 6-speed ट्रांसमिशन दिया गया है। इस बाइक के फ्यूल टैंक की क्षमता 13 L है। वही अगर आगे हम बात करे Royal Enfield Classic 350 बाइक के माइलेज की तो इस बाइक का माइलेज 41.55 किमी प्रति लीटर है।

Royal Enfield Classic 350 बाइक ने अपने बेहतरीन लुक से किया ग्रहोंको को घायल। जानिए इसके ख़ास फीचर्स और कीमत के बारे में।

Royal Enfield Classic 350 Features :-

आइए अब हम आगे बात करते है Royal Enfield Classic 350 बाइक के फीचर्स की तो आप को इस बाइक में एनालॉग डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डिजिटल ओडोमीटर, नेविगेशन सिस्टम, सर्विस ड्यू इंडिकेटर, इंजन किल स्विच, बल्ब टाइप टर्न सिग्नल लैंप, हलाज़ोंन हेडलाइट, 19 इंच के व्हील, ट्यूबलेस टायर, आगे और पीछे दोनों साइड डिस्क ब्रेक के साथ साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम भी उपलब्ध करवाया जाता है। इस बाइक की सीट काफी ज़्यादा आरामदायक है। आप इस बाइक में बैठ कर एक लम्बा सफर तय कर सकते है। यह कार उबड़ खाबड़ रास्तो में भी यह बाइक काफी ज़्यादा बैलेंस से चलती है।

Samsung Galaxy S21 FE स्मार्टफोन में आपको मिल रहा है महा भारी डिस्काउंट, जल्द ले आये अपने घर यह फ़ोन। जानिए इसके फीचर्स और कीमत के बारे में।

वही अगर हम बात करे Royal Enfield Classic 350 बाइक के डायमेंशन की तो इस बाइक की चौड़ाई 785 mm है, लम्बाई 2145 mm है, ऊंचाई 1090 mm है, सैडल हाइट 805 mm है, ग्राउंड क्लीयरेंस 170 mm है, व्हीलबेस 1390 m है, कर्ब वजन 195 kg और टोटल वेट 375 kg है। यह बाइक अपने इन्ही फीचर्स के कारण मार्किट में काफी ज़्यादा छायी हुई है। यह बाइक नौजवानो के लिए सब से बेस्ट बाइक रहने वाली है। यह बाइक आप को एक स्पोर्टस बाइक की तरह फील करवाती है। इस कंपनी के बाइक ने ग्रहोंको का दिल जीत लिया है।

Royal Enfield Classic 350 Color Options & Competitors :-

आइए अब आगे हम जानते है Royal Enfield Classic 350 बाइक के कलर ऑप्शन के बारे में तो यह बाइक आप को halycon black, Helium Green, Chrome Red, Reddish Grey और Halycon Grey कलर में उपलब्ध करवाई जाती है। अगर व्ही हम इस Royal Enfield Classic 350 बाइक के रिवल्स की बात करे तो Honda H’ness CB 350, Benelli Imperial 400, Jawa 42 और Harley Davidson X 440 आदि बाइक इस बाइक को मार्किट में टक्कर दे रहे है। रॉयल एनफील्ड की इस बाइक की मार्किट में काफी ज़्यादा बिक्री हुई है।

Royal Enfield Classic 350 बाइक ने अपने बेहतरीन लुक से किया ग्रहोंको को घायल। जानिए इसके ख़ास फीचर्स और कीमत के बारे में।

Royal Enfield Classic 350 Indian Price :-

आइए अब आखिर में हम बात करे Royal Enfield Classic 350 बाइक के कीमत के बारे में तो आप को यह बाइक 1.93 लाख रूपए से शुरू होती हुई दिखती है जो कि टॉप मॉडल 2.25 लाख रूपए तक की आसानी से शोरूम से उपलब्ध हो जाती है। आप Royal Enfield Classic 350 बाइक को चाहो तो EMI द्वारा भी आसानी से खरीद सकते हो। कंपनी द्वारा आप को इस बाइक के ऊपर डिस्काउंट ऑफर्स भी देती है।

Share This Article
Leave a comment