Royal Enfield 350 :- मार्किट में अंगारे उगलने आ रही है इसकी नई बाइक 350 की यह गबरू बाइक गैंगस्टर डिज़ाइन के साथ ज़बरदस्त माइलेज।

Neha Gurung

Royal Enfield  350 

Royal Enfield 350  :- आजकल बाइक की डिमांड भारत में दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। आपको बता दिया जाए के मार्किट में बाइक की बिक्री काफी ज़्यादा हो रही है। बात करे ऑटोमोबाइल्स में तो बाइक ही ऐसी है जो लोगो द्वारा काफी पसंद आती है और ज़्यादा से ज़्यादा लोग इसे खरीदते है। कंपनी द्वारा बाइक में कई तरह के नए फीचर्स डाले जाते है।

अगर हम बात करे Royal Enfield की तो इस बाइक को लोगो द्वारा काफी पसंद किया जाता है। नौजवानो द्वारा यह बाइक ज़्यादा पसंद की जाती है। इसमें आपको कई तरह के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स भी देखने को मिलेँगे। आइए अब आगे बात करते है इस बाइक के Royal Enfield के फीचर्स और डिज़ाइन के बारे विस्तार से।

Royal Enfield 350 :- मार्किट में अंगारे उगलने आ रही है इसकी नई बाइक 350 की यह गबरू बाइक गैंगस्टर डिज़ाइन के साथ ज़बरदस्त माइलेज।

Royal Enfield  350 Features :-

आइए अब बात करते है Royal Enfield के फीचर्स के बारे में तो इस बाइक में आपको 350 में 349 cc air-oil cooled, सिंगल सिलिंडर इंजन आपको उपलब्ध करवाया जाता है। आपको बता दिया जाए के इस बाइक को 6,100 Rpm पर 20.48 bhp और 4,000 rpm पर 27 Nm का टार्क जेनरेट करता है आपको बता दिया जाए के इस बाइक के इंजन को 5 -स्पीड गियरबॉक्स से भी जोड़ा गया है। अगर हम बात करे Royal Enfield बाइक के माइलेज की तो इस में आपको 35 से 40 किमी प्रति लीटर के बीच में है।

अगर आगे हम बात करे Royal Enfield बाइक के वेट के बारे में तो इसका वेट 195 kg है। आपको बता दिया जाए के इस बाइक में आपको double disk brake देखने को मिलेगी जो आपको दूसरे कई और बाइक में नहीं देखने को मिलती। आपको इस बाइक के माइलेज को लेकर भी कोई परेशानी नहीं आने वाली। साथ ही में आपको बता दे के इस बाइक के टायर बड़े ही मजबूती से बनाये हुए है। जिन लोगो को टायर ज़्यादा ना चलने की समस्या रहती है उन्हें इस बाइक के प्रति कोई भी परेशानी का सामना नहीं करने पड़ेगा।

Tata Safari :- 2023 में हुई लांच Tata Safari ने किया मार्किट में दमदार इंजन और माइलेज के साथ एंट्री। आइए जानते है इसके फीचर्स और कीमत के बारे में।

Royal Enfield  350 Design :- 

आपको बता दिया जाए Royal Enfield बाइक के डिज़ाइन की तरफ ज़्यादा फोकस दिया गया है। लोगो को इस बाइक की लुक और डिज़ाइन काफी ज़्यादा पसंद आ रही है। आपको बता दिया जाए के इस बाइक में आपको आरामदायक सीट उपलब्ध करवाई गयी है। अडजस्टेबले कण्ट्रोल व्हील, हैंडल कंट्रोलर बार और शार्प लाइट भी आपको Royal Enfield  में आपको देखने को मिलती है। इस बाइक का डिज़ाइन दूसरे बाइक के डिज़ाइन से काफी अच्छा बनाया गया है इस कारन भी लोग इस बाइक की तरफ अपना आकर्षण ज़्यादा देते है। बाइक की लुक ही सबसे पहले लोगो को पसंद आती है।

Royal Enfield 350 :- मार्किट में अंगारे उगलने आ रही है इसकी नई बाइक 350 की यह गबरू बाइक गैंगस्टर डिज़ाइन के साथ ज़बरदस्त माइलेज।

Royal Enfield  350 Price :-

आइए अब बात करते है Royal Enfield के कीमत के बारे में तो यह बाइक आपको 1.73 लाख से शुरू होगी और बढ़ती कीमत 2.15 लाख तक की आपको शोरूम में देखने को मिलेंगी। महंगी बाइक का शौंक रखने वालो ग्रहोंको के लिए यह बाइक काफी अच्छे रहने वाली है। आपको बता दिया जाए के यह बाइक दूसरे बाइक के मॉडल्स से बेस्ट रहने वाली है।

Royal Enfield  350 Color Options :-

अगर हम बात करे Royal Enfield के कलर ओप्तिओंस के बारे में तो यह बाइक आपको 15 कलर्स में देखने को मिलेंगी। आपको यह बाइक Halycon Grey, Halycon black, Halycon Green, Redditch Grey और Chrome Red आदि रंग में आपको देखने को मिलेंगी। यह कलर्स में आने वाली बाइक को और भी अट्रैक्टिव बना देती है।

Bajaj Pulsar :- Bajaj ने चुपके से लांच किया सबसे सस्ती और दमदार बाइक, जिसे देखकर आप भी कहेंगे- अब तो यही लेनी है

Royal Enfield 350 :- मार्किट में अंगारे उगलने आ रही है इसकी नई बाइक 350 की यह गबरू बाइक गैंगस्टर डिज़ाइन के साथ ज़बरदस्त माइलेज।

Royal Enfield  350 Competitors :-

आइए अब बात करते है Royal Enfield के competitors के बारे में तो Benelli Imperiale 400, Jawa 42, TVS Ronin, Honda H’ness CB350 और Yezdi Roadster है। वैसे तो मार्किट और भी कई तरह के बाइक के मॉडल्स है जिसे कम्पनीज द्वारा हर साल नए नए फीचर्स के साथ लांच करती है और लोग इन सब बाइक को काफी पसंद करती है।

Share This Article
Leave a comment