Renault Kigger :- रेनो की यह शानदार SUV आपको मिलेगी नए फीचर्स से भरी सिर्फ और सिर्फ ****/- तक की। जानिए इसके किफायती कीमत के बारे में।

Neha Gurung

Renault Kigger 

Renault Kigger :- जैसे कि अब कार की डिमांड काफी ज़्यादा बढ़ गयी है। मार्किट में आप को एक से बढ़ एक कार आसानी से देख ने को मिल जाते है। अब जैसे कि आप सभी को पता ही है कि रीनॉल्ट एक जानी मानी और मशहूर ऑटोमोबाइल कंपनी है। इस कंपनी के सभी कार ग्राहकों द्वारा बेहद ही पसंद किये जाते है। अगर हम बात करे Renault Kigger कार के बारे में तो आप को इस कार में कई तरह के ख़ास और नए फीचर्स आसानी से देख ने को मिल जाते है।

Renault Kigger कार का एक्सटेरियर डिज़ाइन हो या फिर इंटीरियर डिज़ाइन दोनों ही काफी ही ज़्यादा बेहतरीन है। अगर आप भी इस कार को एक बार देखोगे तो आप भी इस कार के दीवाने बन जाओगे। आइए तो फिर आगे हम जानते है Renault Kigger कार के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और किफायती कीमत के बारे में विस्तार से।

Renault Kigger Engine & Mileage :-

आइए अब हम यहाँ सब से पहले बात करते है Renault Kigger कार के इंजन के बारे में तो आप को इस कार में दो इंजन के ऑप्शन उपलब्ध करवाए जाते है।

  • 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन।
  • 1.0 लीटर टर्बोचाज्ड पेट्रोल इंजन।

वही सब से पहले इस कार का 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन 72 PS की पावर देता है और साथ ही में 96 Nm का टार्क जेनरेट करता है। वही इस के इलावा 1.0 लीटर टर्बोच्रज्ड पेट्रोल इंजन 100 PS की पावर देता है और साथ ही में 160 Nm का टार्क जेनरेट करता है। CVT ऑप्शन के साथ यह 152 Nm का टार्क जेनरेट करता है।

Renault Kigger कार 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन से लैस है। इस के इलावा आप को इस में 5 स्पीड EASY-R AMT का भी ऑप्शन मिलता है। वही अगर आगे हम बात करे Renault Kigger कार के माइलेज की तो इस कार के मैन्युअल पेट्रोल वैरिएंट का माइलेज 20.5 किमी प्रति लीटर है। वही इस कार के ऑटोमैटिक पेट्रोल वैरिएंट का माइलेज 19.03 किमी प्रति लीटर है। इंजन और माइलेज के मामले में यह कार सब से ज़्यादा बेहतर है।

Renault Kigger :- रेनो की यह शानदार SUV आपको मिलेगी नए फीचर्स से भरी सिर्फ और सिर्फ ****/- तक की। जानिए इसके किफायती कीमत के बारे में।

Renault Kigger Features :-

आइए अब हम आगे बात करते है Renault Kigger कार के इंटीरियर डिज़ाइन की तो आप को इस कार में रेडियो, फ्रंट स्पीकर, रियर स्पीकर, इंटीग्रेटेड 2 डिन ऑडियो, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, 8 इंच के टच स्क्रीन, एंड्राइड ऑटो, एप्पल कार प्ले, इलेक्ट्रॉनिक मल्टी ट्रिप मीटर, डिजिटल टैकोमीटर, लैदर स्टीयरिंग व्हील, फैब्रिक अपहोल्स्ट्री, ग्लोव कम्फर्टमेन्ट, डिजिटल क्लॉक, डिजिटल ओडोमीटर, पावर स्टीयरिंग, पावर रियर और फ्रंट विंडो, अडजस्टेबल स्टीयरिंग, एयर कंडीशन, हीटर, हाइट अडजस्टेबल ड्राइवर सीट, आटोमेटिक क्लाइमेट कण्ट्रोल सिस्टम, लो फ्यूल वार्निंग लाइट, एयर क्वालिटी कण्ट्रोल, एसेसरीज पावर आउटलेट और वैनिटी मिरर जैसे फीचर्स मिलते है।

साथ ही में रियर राइडिंग लैंप, रियर सीट हेड रेस्ट, रियर सीट सेंटर आर्म रेस्ट, अडजस्टेबल हेड रेस्ट, कप होल्डर रियर, रियर AC वेंट, स्मार्ट एक्सेस कार्ड एंट्री, क्रूज़ कण्ट्रोल, की लेस एंट्री, इंजन स्टार्ट और स्टॉप बटन, ग्लव बॉक्स कूलिंग, फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक और मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील आदि कई फीचर्स उपलब्ध करवाए जाते है। आप को बता दे कि इस Renault Kigger कार की सीट्स काफी ज़्यादा आराम दायक है। यह कार एक 5 सीटर है। तो आप पांच मेंबर आराम से इस में एडजस्ट हो जाते है। इस कार के टायर भी काफी ज़्यादा मजबूत तरीके से बनाये गए है।

Tata Altroz को चखना चूर करने के लिए आ चुकी हैं Maruti Suzuki Baleno और वो भी आधुनिक फीचर्स और दमदार इंजन के साथ मिलेगी 35kmpl की बेहतरीन माइलेज।

वही अगर आगे हम बात करे Renault Kigger कार के एक्सटेरियर डिज़ाइन की तो आप को इस कार में LED हेड लाइट्स, LED टेल लाइट्स, फ़ॉग लाइट्स, पावर अडजस्टेबल एक्सटेरियर रियर व्यू मिरर, अडजस्टेबल हेड लाइट्स, इलेक्टॉनिक फोल्डिंग रियर व्यू मिरर, रियर विंडो डिफॉगर, रियर स्पोइलर, आउट साइड रियर व्यू मिरर टर्न इंडीकेटर्स, इंटीग्रेटेड एंटेना, क्रोम ग्रिल, रूफ रेल, LED DRL, ट्यूबलेस टायर तथा अलॉय व्हील उपलब्ध करवाए जाते है। नौजवानो को यह Renault Kigger कार ज़रूर पसंद आएगी।

वही अगर आगे हम बात करे Renault Kigger कार के डायमेंशन की तो इस कार की चौड़ाई 7050mm है, लम्बाई 3991mm है, ऊंचाई 1605mm है, कार बूट स्पेस 405 लीटर, ग्राउंड क्लारन्स अलरेडन 205mm है, व्हील बेस 2450mm है, रियर ट्रेड 1535mm है और कर्ब वेट 1106 kg है। इस कार में आप सभी सुरक्षा के लिए कुछ सेफ्टी फीचर्स का भी प्रबंध किया गया है। जैसे कि आप को इस कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, चाइल्ड सेफ्टी लॉक, पार्किंग रियर कैमरा सेंसर, फ्रंट और रियर सेफ्टी सीट बेल्ट्स, फ्रंट और बैक सेफ्टी एयर बैग्स, साइड सेफ्टी एयर बैग्स, सेंट्रल लॉकिंग, डे एंड नाईट रियर व्यू मिरर, टायर प्रेस्सुर मॉनिटर और ट्रैक्शन

Renault Kigger :- रेनो की यह शानदार SUV आपको मिलेगी नए फीचर्स से भरी सिर्फ और सिर्फ ****/- तक की। जानिए इसके किफायती कीमत के बारे में।

साथ ही में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कण्ट्रोल, स्पीड सेंसिंग ऑटो डोर लॉक और हिल असिस्ट जैसे सेफ्टी फीचेस उपलब्ध करवाए जाते है। आप सभी को इन सेफ्टी फीचर्स का ज़रूर इस्तेमाल करना चाहिए। इस Renault Kigger कार के फ्यूल टैंक की शमता 40 लीटर है। वही इस कार की टॉप स्पीड 155 किमी प्रति घंटा है। इन सभी फीचर्स के कारण यह कार ग्राहकों को बेहद ही पसंद आ रही है।

Renault Kigger Color Options & Competitors :-

आइए अब हम आगे जानते है Renault Kigger कार के कलर ऑप्शन के बारे में तो आप को यह कार “आइस कूल वाइट, मून लाइट सिल्वर विद ब्लैक रूफ, रेडियंट रेड विद ब्लैक रूफ, स्टील्थ ब्लैक, महोगनी ब्राउन, कैस्पियन ब्लू विद ब्लैक रूफ, मून लाइट सिल्वर, कैस्पियन ब्लू और आइस कूल वाइट विद ब्लैक रूफ” कलर्स में उपलब्ध करवाई जाती है। वही अगर आगे हम बात करे Renault Kigger कार के रिवल्स की तो “महिंद्रा XUV 300, निसान मैग्नाइट, किआ सेल्टोस, मारुती सुजुकी ब्रेज़्ज़ा, हुंडई वेन्यू और टाटा नेक्सॉन आदि कई कार इस कार को मार्किट में टक्कर दे रहे है।

Nothing Phone 2a स्मार्टफोन को अब खरीदने का है सही मौका, नथिंग स्मार्टफोन पर आपको मिल रहा है बम्पर डिस्काउंट। जानिए इसके धमाकेदार फीचर्स के बारे में।

Renault Kigger Indian Price :-

आइए अब हम आखिर में बात करते है Renault Kigger कार के कीमत के बारे में तो आप को यह कार 6 लाख रूपए से शुरू होती हुई दिख ती है। जो कि आप इस कार के टॉप मॉडल 11.23 लाख रूपए तक की आसानी से मार्किट के कार शो रूम से उपलब्ध हो जाती है। आप इस Renault Kigger कार को EMI द्वारा भी आसानी से खरीद सकते हो। आप को बता दे कि कंपनी द्वारा इस कार के ऊपर डिस्काउंट ऑफर्स भी देख ने को आसानी से मिल जाता है। कंपनी द्वारा इस कार के ऊपर आप को 40% का डिस्काउंट ऑफर मिल रहा है।

Renault Kigger :- रेनो की यह शानदार SUV आपको मिलेगी नए फीचर्स से भरी सिर्फ और सिर्फ ****/- तक की। जानिए इसके किफायती कीमत के बारे में।

Share This Article
Leave a comment