Mercedes-Benz Maybach S-Class : क्या Mercedes-Benz ने दिये है कुछ नए और एडवांस सेफ्टी फीचर्स अपनी नयी Mercedes-Benz S-Class Maybach में ?

Neha Gurung

Mercedes – Benz Maybach S – Class :-

जिसे की आप सभी लोग जानते ही है के आये दिन कोई ना कोई कंपनी अपनी नयी – नयी कार्स लांच करती रेहती है और इसी दोर के चलते Mercedes-Benz कंपनी ने अपनी नयी कार Mercedes-Benz Maybach S-Class लंच करदी गयी है। तो आज हम बात करने जा रहे है इसी Mercedes-Benz Maybach के बारे तो आइये ज़रा एक नज़र इस कार के सभी फीचर्स पर भी डाल लेते है।

Energizer Power Max P18K Pop :- दुनिया का सबसे ज़्यादा mAh वाला यह धाकड़ स्मार्टफोन। जानिए इसके ख़ास फीचर्स तथा किफायती कीमत के बारे में।

Mercedes – Benz Maybach S – Class Engine :-

तो सबसे पहले हम बात करते है इस कार के इंजन के बारे में और हमारे भारत में यह कार दो वैरिएंट्स में देखने के लिए मिल जाती है। पहले हम बात करते है इस कार के बेस वैरिएंट की जिस में हमे 36982cc का V8 इंजन देखने को मिल जाता है जिससे हम 496bhp at 5500rpm तक का पीक पावर और 700nm at 2000rpm तक का पीक टार्क जेनरेट कर सकते है।

अगर बात की जाये इस कार के टॉप वैरिएंट के इंजन की तो हमे आप वैरिएंट में 6L-V12 इंजन देखने को मिल जाता है जिससे हम 603bhp at 5250rpm तक की पीक पावर और 900nm at 2000rpm तक का पीक टार्क जेनरेट कर सकते है। और इसी के साथ साथ हमे इन दोनों वैरिएंट्स में 9 speed automatic transmission system देखने को मिल जाता है। हम इन दमदार इंजिन्स के साथ 0-100km/h की गति सिर्फ और सिर्फ 4.5 sec में प्राप्त कर सकते है। अगर बात की जाये इस कार की माइलेज की तो हमे इस कार की माइलेज 10km देखने को मिल जाती है।

Mercedes – Benz Maybach S – Class Interior :-

अब हम बात कर लेते है इस कार के इंटीरियर के बारे में तोह हमे इस कार में बहुत ही लक्ज़री और आरामदायक महसूस होता है। हमे इस कार में premimum leather की सीट्स देखने को मिल जाती है और इसी के साथ साथ हमे इस कार में एक बहुत अच्छा सनरूफ , automatic climate control, Burmester high-end 4D surround sound system, एक multifunction leather steering wheel जो की हमे wood leather design में देखने के लिए मिल जाता है और एक  active ambient lighting, adaptive rear lighting, a wireless charging feature और एक  sun protection package भी देखने के लिए मिल जाता है।

Mercedes – Benz Maybach S – Class Safety Features :- 

जैसा की आप सभी शयद जानते है या नहीं की Mercedes-Benz कंपनी आपने सेफ्टी फीचर्स के कारन भी बहुत मशहूर है। हमे इस शानदार कार में बहुत ही एडवांस सेफ्टी फीचर्स देखने को मिल जाते है जैसे की  adaptive cruise control, lane departure warning, blind-spot monitoring और एक  automatic emergency braking देखने को मिल जाते है जो की शयद ही किसे बाकि और कार में देखने को मिलते हो। और इसी के साथ साथ हमे कारके चारों तरह देखने के लिए एक 360 degree view camera भी देखने को मिल जाता है।

Pm Narendra Modi In Dwarka : ‘मैं आज भावनाओं से भरा हूं’ पीएम नरेंद्र मोदी गहरे समुद्र में गए, द्वारका में प्रार्थना की।

Mercedes – Benz Maybach S – Class Price & Variants :-

अब हम बात कर लेते है इस कार वैरिएंट्स की तो हमे अपने भारत में दो वैरिएंट्स देखने को मिल जाये गए – Maybach S 580 और Maybach S 680 है और हमे इन दोनों वैरिएंट्स में सात कलर्स भी देखने को मिल जाये गए जो है –  Emerald Green, Nautic Blue, designo Diamond White Bright, Onyx Black, Obsidian Black, Mojave Silver और  Graphite Grey है।

अगर बात की जाये इस कार की खरीदने की तो हम इस कार को EMI या installments दे नहीं खरीद सकते। इस कार के बेस वैरिएंट की कीमत Rs 2.69 Crore है और अगर बात की जाये इस कर के टॉप वैरिएंट की तो उसकी कीमत Rs 3.4 Crore है।

Share This Article
Leave a comment