Maruti Suzuki Jimny निकालेगी अब Mahindra Balero की हैकड़ी। जानिए इसकी कीमत के बारे में।

Neha Gurung

Maruti Suzuki Jimny 

Maruti Suzuki Jimny :- आपको मार्किट में एक से बढ़कर एक महँगी गाड़ियां देखने को आसानी से मिल जाएगी। मार्किट में कार की डिमांड दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। कम्पनीज द्वारा कार में कई तरह के नए-नए फीचर्स डाले जाते है। कार के नए फीचर्स और डिज़ाइन के कारण लोग इनकी तरफ आकर्षित होते है और ज़्यादा से ज़्यादा बेहतर फीचर वाली गाड़िया खरीदते है।

हर साल भारत में कई गाड़िया लांच की जाती है। मार्किट में गाड़ियों के बीच का मुकाबला चलता ही रहता है। अगर अब हम बात करे Maruti Suzuki Jimny के बारे में तो इसने भी मार्किट में लोगो द्वारा काफी तारीफे बटोरी है। इस कार में आपको कई तरह के फीचर्स देखने को मिल जाएंगे। आइए फ़ी आगे पता करते है इस कार के फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से।

Maruti Suzuki Jimny निकालेगी अब Mahindra Balero की हैकड़ी। जानिए इसकी कीमत के बारे में।

Maruti Suzuki Jimny Engine & Features :-

आइए फिर आगे बात करते है Maruti Suzuki Jimny SUV के इंजन के बारे में तो आपको इस कार में 1.5 लीटर के 15B aspirated पेट्रोल इंजन आपको उपलब्ध करवाया जाता है। यह Maruti Suzuki Jimny SUV करीब 6000 rpm पर 77.1 किलोवाट की पावर देता है और साथ ही में SUV 4000 rpm  पर 134.2 Nm का पीक टार्क जेनरेट करता है। आगे बात की जाये तो इस Maruti Suzuki Jimny SUV में 5-speed मैन्युअल गियरबॉक्स भी उपलब्ध करवाया जाता है।

Nothing Phone 2 ने की मार्किट में धमाकेदार फीचर्स के साथ एंर्टी। जानिए इस फ़ोन के बेस्ट ऑफर्स के बारे में।

अगर आगे हम बात करे Maruti Suzuki Jimny का माइलेज तो इसका माइलेज 16.39 से लेकर 16.94 किलोमीटर प्रति लीटर है। इसके 2 माइलेज वैरिएंट है। अगर बात करे पहले मैनुअल पेट्रोल वैरिएंट की तो इसका माइलेज 16.94 किलोमीटर प्रति लीटर है और साथ ही में दूसरे ऑटोमेटेड पेट्रोल वैरिएंट की तो इसमें आपको 16.39 किलोमीटर प्रति लीटर है। अगर आगे हम बात करे Maruti Suzuki Jimny के फ्यूल टैंक की तो इसमें आपको 40 लीटर का फ्यूल टैंक देखने को मिल जाएगा।

Maruti Suzuki Jimny निकालेगी अब Mahindra Balero की हैकड़ी। जानिए इसकी कीमत के बारे में।

Maruti Suzuki Jimny Design :-

आइए अब हम बात करते है Maruti Suzuki Jimny के डिज़ाइन की तो इस SUV का डिज़ाइन बड़ा ही धाकड़ है। लोग इसके डिज़ाइन की तारीफे ज़्यादा कर रहे है। आपको बता दिया जाए कि आपको इसमें 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम उपलब्ध करवाया जाता है। साथ ही में आपको इस फ़ोन में USB कनेक्टिविटी, ब्लूटुथ कनेक्शन, वायरलेस चार्जर सिस्टम, पावर विंडो, फ्रंट में शार्प हेडलैंप, नेविगेशन सिस्टम, पार्किंग रियर कैमरा और आरामदायक सीट आपको इस Maruti Suzuki Jimny में उपलब्ध करवाई जाती है।

आपको बता दे कि आपको इसमें 208 लीटर का बूट स्पेस भी मिलता है। आपको इसमें लेग स्पेस और हेड स्पेस भी दिया जाता है। आपकी सेफ्टी के लिए कंपनी द्वारा कुछ सेफ्टी फीचर्स भी दिए जाते है जैसे कि सेफ्टी एयर बैग्स, फ्रंट, ड्राइवर और पैसेंजर सीट बेल्ट्स भी आपको उपलब्ध करवाए जाते है। आपको Maruti Suzuki Jimny SUV 5 सीटर और 7 सीटर दोनों में मिलती है।

यह Maruti Suzuki Jimny आपके फॅमिली के लिए बेस्ट मानी गयी है। आप इस कार में एक लम्बा सफर तय कर सकते है। आपको इसके टायर को लेकर कोई भी परेशानी नहीं आएगी। आपको Maruti Suzuki Jimny में अल्लोव व्हील उपलब्ध करवाया जाता है। आपको बता दे कि इस कार के टायर में एबीएस सिस्टम आपकी सेफ्टी के लिए दिया जाता है।

 

Maruti Suzuki Jimny Color Options :-

आइए अब बात करते है Maruti Suzuki Jimny के कलर ऑप्शंस के बारे में तो आपको यह Maruti Suzuki Jimny 7 कलर में देखने को मिलती है। यह आपको Bluish Black, Kinetic yellow with bluish black roof, Sizzling red, Nexa Blue, Sizzling red with Bluish black roof, Granite Grey और bluish black pearl रंग में आपको उपलब्ध करवाया जाता है।

Maruti Suzuki Jimny निकालेगी अब Mahindra Balero की हैकड़ी। जानिए इसकी कीमत के बारे में।

Maruti Suzuki Jimny Competitors :-

आपको यह जानकारी दे दी जाए कि Maruti Suzuki Jimny के मार्किट में कई कॉम्पिटिटर्स है। Mahindra Thar, Force Gurkha, Mahindra Bolera Neo और Hyundai Creta आदि मार्किट में Maruti Suzuki Jimny को मुकाबला दे रहे है।

Animal जैसी हिट मूवी को टक्कर देने आ गयी है Sam Bahadur मूवी। जानिए इस मूवी के कलेक्शन के बारे में।

Maruti Suzuki Jimny Price :-

आइए अब जानते है Maruti Suzuki Jimny के कीमत के बारे में तो आपको यह SUV 12.74 लाख रूपए से लेकर 15.05 लाख तक की आपको यह शोरूम में देखने को मिल जाएगी। आप इस कार को EMI द्वारा भी खरीद सकते है।

Share This Article
Leave a comment