Maruti Alto 800 :- इस छोटी कार ने किया बड़ा धमाका, जानिए इस कार के धमाकेदार इंजन और कमाल के फीचर्स के बारे में।

Neha Gurung

Maruti Alto 800 

Maruti Alto 800 :- अगर बात की जाए ऑटोमोबाइल्स की तो मार्किट में  कई तरह के कार लांच किये जा रहे है। आपको बता दिया जाए के कम्पनीज द्वारा कार में कई तरह के नए फीचर्स आपको देखने को आसानी से मिल जायेंगे। कार की डिमांड मार्किट में दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। कार में आपको कई तरह के सेफ्टी फीचर्स भी आसानी से देखने को मिल जाते है। यह सेफ्टी फीचर्स आपकी सेफ्टी का पूरा-पूरा ध्यान रखने के लिए ही कार में उपलब्ध करवाया जाते है।

आइए अब आगे बात करते है Maruti Alto 800 कार के बारे में तो आपको बता दिया जाए कि लोगो द्वारा इस कार को काफी ज़्यादा इसे पसंद किया जा रहा है। इस कार में आपको कई तरह के नए फीचर्स देखने को आसानी से मिल जाएंगे। आइए अब बात करते है इस कार के फीचर्स , स्पेसिफिकेशन्स और कीमत के बारे में विस्तार से।

 

Maruti Alto 800 Engine & Features :-

आइए अब जानते है इस कार के इंजन के बारे में तो आपको इस कार की कंपनी द्वारा इस कार में 0.8 लीटर का पेट्रोल इंजन इस्तेमाल किया था आपको बता दिया जाए जो कि 48PS की पावर देता है और साथ ही में यह कार 69Nm का टार्क जेनरेट करता है। अगर आगे हम बात करे Maruti Alto 800 कार के CNG mode की तो इसमें इसका पावर थोड़ा कम दिखने को मिल सकता है। तब भी यह इंजन 41PS की पावर देता है और साथ ही में 60Nm का टार्क जेनरेट करता है।

अगर बात की जाए इस कार के गियरबॉक्स की तो इस कार में इस इंजन को 5-speed गियरबॉक्स से जोड़ा रखता है। आगे अब जानते है Maruti Alto 800 कार के माइलेज के बारे में तो आपको इस कार का माइलेज 22.03 शुरू होता है और 26.8 किमी / किलोग्राम तक जाता है।

Maruti Alto 800 :- इस छोटी कार ने किया बड़ा धमाका, जानिए इस कार के धमाकेदार इंजन और कमाल के फीचर्स के बारे में।

Gold :- सोने और चाँदी के दाम सुनकर हो जाओगे हैरान। जानिए आज के तारीख में सोने और चांदी का क्या है भाव।

Maruti Alto 800 Design :-

आइए अब बात करते है Maruti Alto 800 कार के डिज़ाइन के बारे में तो इस कार के डिज़ाइन का ख़ास ध्यान रखा गया है। आपको बता दिया जाए कि Maruti Alto 800 कार 4 सीटर है। आपके यह कार फॅमिली के लिए बेस्ट कार रहने वाली है। अगर बात की जाए इस कार के डिज़ाइन की तरफ तो इस कार में आपको अडजस्टेबल ड्राइवर और पैसेंजर सीट दोनों ही साथ में दिए जाएंगे। आपको बता दे कि इस कार में ब्लूटूथ कनेक्शन, USB डिवाइस सिस्टम, शार्प हेडलाइट्स, चार्जिंग पॉइंट्स,और तो और आपको इस कार में खुली और आरामदायक सीट भी उपलब्ध करवाई जाती है।

आपको सफर करते टाइम कोई भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा आप इस कार के सीट का पूरा-पूरा आनंद ले सकते है। आपको बता दिया जाए कि इस कार में सेफ्टी के लिए सीट बेल्ट्स और साथ ही में सेफ्टी एयर बैग्स भी आपको उपलब्ध करवाए जाते है। कम्पनीज द्वारा आपकी सेफ्टी का पूरा-पूरा ख्याल रखा जाता है। आपको इस कार में पर्किंग रियर कैमरा भी देखने को मिल सकता है। अगर बात करे इस कार के टायर की तो इस कार में आपको चौड़े और मजबूती से बने हुए टायर देखने को मिलेंगे। आपको इस कार में एलाय व्हील उपलब्ध करवाया जाता है।

Maruti Alto 800 :- इस छोटी कार ने किया बड़ा धमाका, जानिए इस कार के धमाकेदार इंजन और कमाल के फीचर्स के बारे में।

Maruti Alto 800 Price :-

आइए अब जानते है इस कार के कीमत के बारे में तो आपको इस कार कीमत Rs. 3.25 लाख से शुरू होती है और टॉप रेट Rs. 4.95 लाख तक की आपको शोरूम में आसानी से देखने को मिल जाती है। आप चाहे तो Maruti Alto 800 कार को EMI द्वारा भी आसानी से खरीद सकते है।

Maruti Alto 800 Color Options :-

अगर बात की जाए इस कार के कलर ऑप्शंस की तो इसमें आपको Silky Silver, Uptown Red, Mojito Green, Granite Grey, blue और Superior White आदि कलर में आपको यह कार देखने में मिल जायेगी।

Mercedes GLS 600 Maybach :- इस कार में शानदार जंपिंग फीचर के कारन धड़ा-धड़ हो रही है इस कार की बिक्री। जानिए इस कार के फीचर्स के बारे में।

Maruti Alto 800 Competitors :-

अब बात करे rivals की तो Maruti Alto 800 कार को Hyundai Santro, Datsun Redigo, Renault Kwid और Hyundai Grand i10 आदि कार इस कार को मार्किट में टक्कर दे रही है।

Share This Article
Leave a comment