Mahindra XUV 700 :- महिंद्रा की धाकड़ SUV ने मार्किट अपने ख़ास फीचर्स से मचाया धमाल। जानिए इस कार के किफायती कीमत के बारे में।

Neha Gurung

Mahindra XUV 700 

Mahindra XUV 700 :- जैसे कि आप सभी को पता ही है कि मार्किट में आज कल कार की डिमांड कितनी ज़्यादा बढ़ गयी है। आप को मार्किट में हर कंपनी के कई तरह के नए अपडेटेड कार आसानी से देख ने के लिए उपलब्ध हो जाते है। जैसे कि आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि महिंद्रा एक जानी मानी और मशहूर भारतीय ऑटोमोबाइल कंपनी है। इस कंपनी के सभी कार ग्राहकों द्वारा बेहद ही पसंद किये जाते है। एक तो महिंद्रा वैसे ही इंडियन कंपनी है तो भारतीय को चाहिए कि वह ज़्यादा से ज़्यादा इंडियनस कार का इस्तेमाल करे।

आप को बता दे कि Mahindra XUV 700 कार ने अपने ख़ास फीचर्स से मार्किट में धमाल मचा रखी है। इस कार में आप को कई तरह के ख़ास फीचर्स देख ने को आसानी से उपलब्ध हो जाते है। इस कार का डिज़ाइन काफी ही ज़्यादा बेहतरीन है। कंपनी द्वारा इस Mahindra XUV 700 कार के एक्सटेरियर से ले कर इंटीरियर एक हर तरफ से ख़ास ख्याल रखा गया है। अगर आप भी इस कार को एक बारी देखोगे तो आप भी इस कार के फैन बन जाओगे। आइए तो फिर आगे हम जानते है Mahindra XUV 700 कार के इंजन, माइलेज, फीचर्स, और किफायती कीमत के बारे में विस्तार से।

Mahindra XUV 700 Engine & Mileage :-

आइए अब हम यहाँ सब से पहले बात करते है Mahindra XUV 700 कार के दमदार इंजन के बारे में तो आप को इस कार में दो इंजन ऑप्शन उपलब्ध करवाए जाते है।

  • 2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन
  • 2.2 लीटर डीजल इंजन

आप को बता दे कि इस कार के यह दोनों ही इंजन 6 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन और 6 स्पीड आटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आते है। Mahindra XUV 700 कार के पेट्रोल इंजन की क्षमता 1999 cc है इस के उपरन्त Mahindra XUV 700 कार के डीजल इंजन की क्षमता 2198 cc है। आप को बता दे कि ग्राहकों की पहली डिमांड कोई भी कार के इंजन को ले कर होती है। कोई भी कार तभी तक चलती है जब तक उस आकर का इंजन अच्छा हो तभी कार लम्बे समय तक ग्राहकों का साथ देती है।

Mahindra XUV 700 :- महिंद्रा की धाकड़ SUV ने मार्किट अपने ख़ास फीचर्स से मचाया धमाल। जानिए इस कार के किफायती कीमत के बारे में।

तो अब आप को इस Mahindra XUV 700 कार के इंजन को ले कर किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। यह कार आप के लिए काफी फ़ायदेमंद साबित होने वाली है। वही अगर आगे हम बात करे Mahindra XUV 700 कार के माइलेज के बारे तो वैरिएंट और फ्यूल टाइप के आधार पर इस SUV का माइलेज 17 किमी प्रति लीटर तक का है। धाकड़ इंजन और बेहतरीन माइलेज के हिसाब से यह SUV आप के लिए लाख गुना बेहतर है।

Mahindra XUV 700 Features :-

आइए अब हम आगे बात करते है Mahindra XUV 700 कार के फीचर्स के बारे में तो आप को इस कार के इंटीरियर में 10.25 इंच की टच स्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, 10 इंच की डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 6 तरीके से पावर अडजस्टेबल होने वाली ड्राइवर सीट, 12 स्पीकर, बूटूथ कनेक्शन, USB कनेक्टिविटी, रेडियो, वायरलेस सहरगिंग पॉइंट्स, बूटूथ कनेक्शन, एंड्राइड ऑटो, एप्पल कार प्ले, नेविगेशन सिस्टम, परनोमिक सनरूफ,

Rajya Sabha Election 2024 : Congress की वजह से हुई Rajya Sabha Election की disqualification, जानिए क्या कहा Congress सर्कार ने इस बार।

ड्यूल जोन क्लाइमेट कण्ट्रोल, वैंटीलेटेड फ्रंट सीट, बिल्ट इन एलेक्सा कनेक्टिविटी, क्रूज़ कण्ट्रोल, स्मार्ट पायलट असिस्ट, ट्रैफिक साइन रेकोफीगरेशन, ट्रैक्शन कण्ट्रोल, टायर प्रेस्सुर मॉनिटर सिस्टम, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, पावर स्टीयरिंग, एयर कंडीशन, इंजन स्टार्ट और स्टॉप बटन, हीटर, अडजस्टेबल स्टीयरिंग, एसेसरीज पावर आउटलेट, रियर राइडिंग लैंप और रियर सीट हेड रेस्ट उपलब्ध करवाई जाती है।

साथ ही में रियर सीट सेंटर आर्म रेस्ट, फ्रंट कप होल्डर, सीट लंबर स्पोर्ट, रियर AC वेंट और की लेस एंट्री, डिजिटल टैकोमीटर, लैदर स्टीयरिंग व्हील, ग्लोव कम्फर्टमेन्ट और डिजिटल ओडोमीटर जैसे फीचर्स मिलते है। वही इस Mahindra XUV 700 कार के एक्सटेरियर डिज़ाइन में LED हेडलाइट्स, LED टेल लाइट्स, फोग लाइट्स, रेन सेंसिंग वाइपर, अडजस्टेबल हेडलाइट्स, रियर विंडो वाइपर, रियर स्पोइलर, आउट साइड रियर व्यू मिरर टर्न, कोर्निंग हेडलैम्प्स, रूफ रेल और LED DRL जैसे ख़ास फीचर्स देख ने को आसानी से मिल जाते है। इस Mahindra XUV 700 कार की सीट्स काफी ज़्यादा आरामदायक है।

अगर आप कही दूर का सफर करना चाहते हो तो आप के लिए बेस्ट कम्फर्ट कार साबित होने वाली है। यह कार 5,6 और 7 सीटर है। तो यह कार जॉइंट फॅमिली वालो के लिए बेस्ट कार है। वही अगर आगे हम बात करे Mahindra XUV 700 कार के डायमेंशन के बारे में तो इस कार की चौड़ाई 1890mm है, लम्बाई 4695mm है, ऊंचाई 1755mm है, कार बूट स्पेस 240 लीटर है और व्हीलबेस 2829mm है।

Mahindra XUV 700 :- महिंद्रा की धाकड़ SUV ने मार्किट अपने ख़ास फीचर्स से मचाया धमाल। जानिए इस कार के किफायती कीमत के बारे में।

वही इस कार के डीजल फ्यूल टैंक की क्षमता 60 लीटर है। वही इस Mahindra XUV 700 कार की टॉप स्पीड 162.41 किमी प्रति घंटे का है। आप को बता दे कि इस कार में ग्राहकों की सुरक्षा के लिए सेफ्टी फीचर्स भी उपलब्ध करवाए जाते है। आप को इस कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, सेंट्रल लॉकिंग, चाइल्ड सेफ्टी लॉक, 360 डिग्री रियर व्यू कैमरा सेंसर,

कर्टेन एयर बैग्स, 7 एयर सेफ्टी बैग्स, पैसेंजर और ड्राइवर एयर बैग्स, फ्रंट और रियर सेफ्टी सीट बेल्ट्स, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फाॅर्स कंट्रीब्यूशन, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कण्ट्रोल, स्पीड सेंसिंग ऑटो डोर लॉक और हिल असिस्ट जैसे सेफ्टी फीचर्स मिलते है। आप को बता दे कि ग्लोबल NCAP ने Mahindra XUV 700 कार को 5 स्टार रेटिंग दी है।

Mahindra XUV 700 Color Options & Competitors :-

आइए अब हम बात करते है Mahindra XUV 700 कार के कलर ऑप्शन के बारे में तो यह कार आप को “मिडनाइट ब्लैक, एवेरेस्ट वाइट, डैज़लिंग सिल्वर, रेड रेज, इलेक्ट्रॉनिक ब्लू और नापोलि ब्लैक कलर में उपलब्ध करवाई जाती है। वही अगर आगे हम बात करे Mahindra XUV 700 कार के रिवल्स के बारे में तो MG हेक्टर प्लस, टाटा सफारी और हुंडई अलकाज़ेर आदि कई कार इस महिंद्रा की SUV को मार्केट में टक्कर दे रहे है।

Sundar Pichai :- गूगल पेमेंट ऑफ़ अल्फाबेट के CEO Sundar Pichai के द्वारा बनाई गयी AI Gemini Tool के असफ़लता के कारण उन्हें गवानी पड़ेगी अपनी नौकरी ? पढ़िए पूरी ख़बर।

Mahindra XUV 700 Indian Price :-

आइए अब हम आखिर में जानते है Mahindra XUV 700 कार के कीमत के बारे में तो आप को यह कार 13.99 लाख रूपए से शुरू होती हुई दिख जाती है जो कि आप को इस कार का टॉप मॉडल 26.99 लाख रूपए तक आसानी से मार्किट के कार शो रूम से उपलब्ध हो जाता है। आप इस कार को EMI द्वारा भी आसानी से खरीद सकते हो। कंपनी द्वारा आप को इस Mahindra XUV 700 कार के ऊपर 50% का डिस्काउंट ऑफर्स भी आसानी से देख ने को मिल रहा है।

Mahindra XUV 700 :- महिंद्रा की धाकड़ SUV ने मार्किट अपने ख़ास फीचर्स से मचाया धमाल। जानिए इस कार के किफायती कीमत के बारे में।

Share This Article
Leave a comment