Mahindra XUV 300 करेगी Maruti Suzuki का सफाया। जानिए इस कार के सभी फीचर्स और कीमत के बारे में।

Neha Gurung

Mahindra XUV 300 

Mahindra XUV 300 :- आजकल भारत में एक से बढाकर एक कार लांच की जा रही है। मार्किट में कारों में मुकाबले का सिलसिला दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। आपको बता दे कि आपको मार्किट के शोरूम में एक से बढ़कर एक महँगी और सस्ती दोनों ही कार आपकी आसानी से उपलब्ध हो जाती है। कम्पनीज द्वारा कार में कई तरह के नए फीचर्स आपको देखने को मिलते है। मार्किट में कार की डिमांड बहुत तेजी से बढ़ रही है।

आइए अब बात करते है Mahindra XUV 300 कार की तो आपको बता दिया जाए कि इस कार के डिज़ाइन, लुक और फीचर्स के साथ लोगो को काफी ज़्यादा पसंद आ रहा है। कंपनी द्वारा इस कार के सेफ्टी फीचर्स पर भी पूरा पूरा ध्यान दिया गया है। इस कार ने मार्किट में धूम मचा रखी है। आइए फिर आगे पढ़ते है Mahindra XUV 300 कार के बारे में विस्तार से।

Mahindra XUV 300 करेगी Maruti Suzuki का सफाया। जानिए इस कार के सभी फीचर्स और कीमत के बारे में।

Mahindra XUV 300 Engine & Features :-

अब बात करते है Mahindra XUV 300 कार के इंजन के बारे में तो आपको इस कार के डीजल इंजन 1497 सिमी और साथ ही में पेट्रोल इंजन 1197 सिमी का है। यह आपको दोनों मैन्युअल और ऑटोमेटेड ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध करवाया जाता है। अगर बात करे Mahindra XUV 300 कार के माइलेज का तो तो इस SUV का माइलेज 20.01 किमी/लीटर है। आपको यह भी बता दी जाए कि Mahindra XUV 300 कार 5 सीटर है। अगर आगे बात करे तो इस कार की लम्बाई 3995 mm, चौड़ाई 1821 mm और बात करे व्हीलबेस की तो 2600 mm है।

Maruti Baleno 2023 जैसे कार नहीं मिलेगी दुबारा और वो भी इतनी कम कीमत में, पढ़ें पूरी जानकारी।

Mahindra XUV 300 करेगी Maruti Suzuki का सफाया। जानिए इस कार के सभी फीचर्स और कीमत के बारे में।

Mahindra XUV 300 Design :-

आइए अब बात करते है Mahindra XUV 300 कार के डिज़ाइन के बारे में तो आपको बता दे के इस कार में आपको फ्रंट में बड़ा सा टचस्क्रीन देखने को मिलता है। आपको इस कार के फ्रंट में LED हेडलाइट्स के साथ साथ बिग बूट स्पेस और पार्किंग रियर कैमरा भी देखने को आसानी से मिल जाता है। आपको इस कार में आरामदायक ड्राइवर और पैसेंजर सीट भी उपलब्ध करवाई जाती है। यह कार आपके फॅमिली के लिए बेस्ट कार रहने वाली है।

आपको साथ ही इस कार में वायरलेस चार्जर पॉइंट्स, USB कनेक्टिविटी और ब्लूटूथ कनेक्शन भी सुविधाएं आपको मिलती है। आपको इस कार में सेफ्टी फीचर्स भी उपलब्ध करवाए जाते है। आपको कार के फ्रंट और बैक दोनों ही साइड सीट बेल्ट्स दी जाती है। साथ ही में सेफ्टी के लिए सेफ्टी एयर बैग्स भी उपलब्ध करवाए जाते है।

Mahindra XUV 300 करेगी Maruti Suzuki का सफाया। जानिए इस कार के सभी फीचर्स और कीमत के बारे में।

Mahindra XUV 300 Color Options :-

आइए अब बात करते है Mahindra XUV 300 कार के कलर ऑप्शंस के बारे में तो आपको इस कार में 8 कलर देखने को मिलते है जैसे कि Red rage, Pearl White, Napoli Black, Dsat Silver, Aqua Marine, Dark Grey, Pearl White With black roof और Napoli Black with white roof आदि कलर में यह कार मिल सकती है।

Mahindra XUV 300 Competitors :-

आपको बता दिया जाए कि मार्किट में बहुत सारी कार हर साल लांच की जाती है। अगर बात की जाए Mahindra XUV 300 कार की तो इसे hyundai Venue, Hyundai Creta, Maruti Brezza, KIA Sonet, Nissan Magnite, Maruti Fronx और Tata Nexon आदि कार इस कार को मार्किट में टक्कर दे रही है।

Bigboss 17 :- क्या बिगबॉस है Vicky Jain के लिए Unfair ? पढ़िए इस पूरी खबर को।

Mahindra XUV 300 Competitors Price :-

आइए अब बात करते है इस कार के कीमत के बारे में तो आपको बता दिया जाए कि यह कार आपको 7.99 लाख रूपए से शुरू होकर 14.76 लाख रूपए तक की आपको शोरूम में आसानी से उपलब्ध हो जाती है। आप Mahindra XUV 300 कार को EMI द्वारा भी आसानी से खरीद सकते है।

Share This Article
Leave a comment