Kawasaki Z900 स्पोर्ट्स बाइक ने अपने दमदार फीचर्स देखकर ग्राहक हुए कायल। जानिए इसके बेहतरीन स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में।

Neha Gurung

Kawasaki Z900 

Kawasaki Z900 :- आज कल मार्किट में बाइक्स की डिमांड दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। लोगो द्वारा कार से ज़्यादा अब बाइक की डिमांड कर रहे है। आज के नौजवानो में अब बाइक का क्रेज आप को ज़्यादा देख ने को मिलता है। कंपनी भी हर साल कई नई बाइक को मार्किट में लांच करते है। मार्किट में आप को एक से बढ़ कर एक बाइक आसानी से देख ने को मिल जाते है। आप सभी को तो पता ही है कि कावासाकी एक जानी और मशहूर कंपनी है। इस कंपनी के सभी बाइक्स को ग्रहोंको द्वारा बेहद ही पसंद किया जाता है।

अगर हम बात करे Kawasaki Z900 बाइक की तो आप को इस बाइक में कई तरह के नए और ख़ास फीचर्स आसानी से देख ने को मिल जाते है। इस बाइक के लोग काफी ज़्यादा फैन बन चुके है। आइए तो फिर आगे हम जानते है Kawasaki Z900 बाइक के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और किफायती कीमत के बारे में विस्तार से।

Kawasaki Z900 Engine & Mileage :-

आइए अब हम सब से पहले बात करते है Kawasaki Z900 बाइक के इंजन के बारे में तो इस बाइक में आप को 948 cc का लिक्विड कूल्ड और साथ ही में BS6 कंप्लेंट इंजन उपलब्ध करवाया जाता है। इस बाइक का यह इंजन 9,500 Rpm पर 123.6 Bhp और 7,700 Rpm पर 98.6 Nm का पीक टार्क जेनरेट करता है। इस को 6-speed गियरबॉक्स और स्लाइड स्लंग एग्जॉस्ट डिज़ाइन से जोड़ा गया है। अगर वही हम बात करे Kawasaki Z900 बाइक के माइलेज की तो इस बाइक का माइलेज 15 किमी प्रति लीटर है।

Kawasaki Z900 स्पोर्ट्स बाइक ने अपने दमदार फीचर्स देखकर ग्राहक हुए कायल। जानिए इसके बेहतरीन स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में।

Kawasaki Z900 Features :-

आइए अब आगे हम बात करते है Kawasaki Z900 बाइक के फीचर्स की तो आप को इस बाइक में 4.3 इंच का कलर TFT डैश, दो पावर मोड- फुल और लो, LED हेडलाइट्स, फोग लाइट्स, हैंडलबार, डबल स्टैंड्स, साइड रियर मिरर, क्रूज़ कण्ट्रोल, ट्रैक्शन कण्ट्रोल, नेविगेशन सिस्टम, दोनों साइड फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक के साथ साथ ड्यूल चैनल एंटी लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल रफ़्तार मीटर, डिजिटल टैकोमीटर आदि कई फीचर्स देख ने मिल जाते है। इस बाइक की सीट्स काफी ज़्यादा आरामदायक है। आप इस बाइक में बैठ कर एक लम्बा सफर तय कर सकते है।

Chandu Champion 2024 :- कार्तिक आर्यन की यह नई मूवी “चंदू चैंपियन” की शूटिंग हो चुकी है खत्म। दर्शोकों में इस मूवी के रिलीज़ होने का है इंतज़ार।

अगर आगे हम बात करे Kawasaki Z900 बाइक के डायमेंशन की तो इस बाइक की चौड़ाई 825 mm है, लम्बाई 2065 mm है, ऊंचाई 1065 mm है, ग्राउंड क्लीयरेंस 130 mm है, व्हेलबेस 1450 mm है, सैडल हाइट 795 mm है वही कर्ब वजन 210 kg है। इस बाइक के फ्यूल टैंक की क्षमता 17 L है। आप को इस बाइक में चार राइडिंग मोड उपलब्ध करवाए जाते है – रेन, रोड, स्पोर्ट और राइडर। आप को इस में ट्यूबलेस टायर तथा एलाय व्हील भी देख ने को मिलते है। अपने इन्ही सब फीचर्स के कारन यह बाइक नौजवानो को खूब पसंद आ रही है। यह बाइक ग्रहोंको को स्पोर्ट्स बाइक की तरह फील करवाती है।

Kawasaki Z900 स्पोर्ट्स बाइक ने अपने दमदार फीचर्स देखकर ग्राहक हुए कायल। जानिए इसके बेहतरीन स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में।

Kawasaki Z900 Color Options & Competitors :-

आइए अब आगे जानते है Kawasaki Z900 बाइक के कलर ऑप्शन के बारे में तो आप को इस बाइक में मेटालिक फैंटम सिल्वर, मैटेलिक कार्बन ग्रे या मैटेलिक ग्राफीन स्टील ग्रे आदि कलर में उपलब्ध करवाए जाते है। वही अगर हम बात करे Kawasaki Z900 बाइक के रिवल्स की तो इस बाइक को निंजा ZX-6R और हौंडा CBR 650R आदि बाइक कावासाकी की इस बाइक को मार्किट में टक्कर दे रहे है।

Kawasaki Z900 Indian Price :-

आइए अब हम आखिर में बात करते है Kawasaki Z900 बाइक के कीमत के बारे में तो यह बाइक आप को 9.11 लाख रूपए तक की आसानी से शोरूम से उपलब्ध हो जाती है। आप चाहो तो यह बाइक आसानी से EMI द्वारा भी खरीद सकते हो। इस बाइक के बेहतरीन फीचर्स के कारण इस बाइक की डिमांड और सेल काफी ज़्यादा बढ़ी है।

Aashiqui 3 मूवी में आपको दिख सकते है कार्तिक आर्यन और तृप्ति डिमरी। क्या इनकी जोड़ी दिखा पाएगी इस मूवी में अपना कमाल ?

Kawasaki Z900 स्पोर्ट्स बाइक ने अपने दमदार फीचर्स देखकर ग्राहक हुए कायल। जानिए इसके बेहतरीन स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में।

Share This Article
Leave a comment