Jeep Meridian आपको बेहतरीन फीचर्स तथा दमदार माइलेज के साथ यह 7 सीटर SUV आप को मिल रही है सिर्फ और सिर्फ ****/- रूपए तक की।

Neha Gurung

Jeep Meridian 

Jeep Meridian :- आज कल मार्किट में जीप की डिमांड दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। लोगो द्वारा जीप की डिमांड काफी कर रहे है। आप को मार्किट में एक से बढ़ कर एक अच्छी जीप आसानी से उपलब्ध हो जाती है। जीप में आप को कई तरह के ख़ास और नए फीचर्स आसानी से देख ने को मिल जाते है। अगर हम बात करे Jeep Meridian की तो नौजवानो को यह यह जीप ख़ास कर पसंद आ रही है। इस जीप की लुक और डिज़ाइन के लॉफ फैन बन चुके है।

मार्किट में इस जीप ने अपने फीचर्स से ग्रहोंको के दिलों में अपनी ख़ास जगह बना ली है। इस जीप में सेफ्टी फीचर्स का भी पूरा ध्यान दिया गया है। कंपनी द्वारा ग्रहोंको की सेफ्टी का पहले ध्यान रखा जाता है। आइए तो फिर आगे हम जानते है Jeep Meridian के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में।

Jeep Meridian Engine & Mileage :-

आइए अब हम सब से पहले बात करते है Jeep Meridian के इंजन के बारे में तो इस में आप को 2.0 लीटर का 4-cylinder मल्टीजेट डीजल इंजन दिया गया है। यह इंजन 167 bhp की ताकत देता है और साथ ही में 350 Nm का पीक टार्क जेनरेट करता है। Jeep Meridian ने इस इंजन को 6-speed मैन्युअल और 6-speed आटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया गया है। Jeep Meridian में आप को पेट्रोल का ऑप्शन नहीं उपलब्ध करवाया जाता है। अगर वही अगर हम बात करे Jeep Meridian के माइलेज को तो ARAI के मुताबिक इस जीप का माइलेज 16 किलोमीटर प्रति लीटर है।

Jeep Meridian आपको बेहतरीन फीचर्स तथा दमदार माइलेज के साथ यह 7 सीटर SUV आप को मिल रही है सिर्फ और सिर्फ ****/- रूपए तक की।

Oppo F 17 Pro smartphone में आप को मिल रहा है स्लीक और सॉलिड के साथ बेहतरीन फीचर्स, जानिए कैसी है इसकी परफॉरमेंस ?

Jeep Meridian Features & Design :-

आइए आगे हम बात करते है Jeep Meridian के फीचर्स के बारे में तो इस जीप की लम्बाई 4,769 है, ऊंचाई 1698 mm है, चौड़ाई 1,858 है ग्राउंड क्लीयरेंस 203 mm है साथ ही 18 इंच के एलाय व्हील उपलब्ध करवाए जाते है। यह जीप 10.8 सेकंड में ही 100 किलोमीटर प्रति लीटर का रफ़्तार पकड़ लेती है। Jeep Meridian के इंटीरियर में क्विल्टेड लैदर सीट्स भी उपलब्ध करवाई जाती है। इस के इलावा 10.25 इंच के डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 10.1 इंच का टच स्क्रीन, ब्लूटूथ कनेक्शन, वायरलेस चार्जिंग पॉइंट्स, USB कनेक्टिविटी, क्लाइमेट कण्ट्रोल सिस्टम, पार्किंग रियर कैमरा, हेड और लेग स्पेस, रूफ कैरियर, साइड स्टेप्स, स्टीयरिंग कण्ट्रोल सिस्टम, स्प्लैश गार्ड आदि दिए गए है।

साथ ही बूट आर्गेनाइजर, सन शेड, एक खास और पर्सनल केबिन, कार्गो मैट और ट्यूबलेस टायर उपलब्ध करवाया जाता है। आप की सेफ्टी के लिए 2-6 सेफ्टी एयर बैग्स, फ्रंट और बैक में सेफ्टी सीट बेल्ट्स और सेफ्टी चाइल्ड लॉक भी उपलब्ध करवाया जाता है। कार के एक्सटेरियर में ट्रेडमार्क सात स्लिट ग्रिल के साथ साथ LED हेडलाइट्स, फोग लाइट्स, साइड रियर मिरर और बिग बूट स्पेस के साथ उपलब्ध होता है। उबड़ खाबड़ रास्ते में यह जीप बड़े ही आराम से चलती है। यह 7 सीटर SUV है।

Jeep Meridian आपको बेहतरीन फीचर्स तथा दमदार माइलेज के साथ यह 7 सीटर SUV आप को मिल रही है सिर्फ और सिर्फ ****/- रूपए तक की।

Jeep Meridian Color Options & Competitors :-

आइए आगे हम जानते है Jeep Meridian के कलर ऑप्शंस के बारे में तो यह जीप आप को मैग्नीशियम ग्रे, पर्ल वाइट, गैलेक्सी ब्लू, ब्रिलियंट ब्लैक, वेलवेट रेड, सिल्वर मून और टेक्नो मैटेलिक ग्रीन कलर में उपलब्ध हो जाता है। अगर वही हम आगे बात करे Jeep Meridian के रिवल्स की तो इस कार को MG ग्लॉस्टर, टोयोटा फॉर्चूनर, स्कोडा कोडिएक, हुंडई ट्युसन और टोयोटा हैलक्स आदि कार इस जीप को मार्किट में टक्कर दे रहे है।

Iran Airstrike on Pakistan : ईरान ने रातों रात कर दिया खेल, पाकिस्तान पर कर दिया बड़ा Air Strike

Jeep Meridian Indian Price :-

आइए अब आखिर में हम बात करते है Jeep Meridian के कीमत के बारे में तो यह जीप आप को 33.40 लाख रूपए से ले कर 39.46 लाख रूपए तक की आसानी से उपलब्ध हो जाती है। आप इस कार को EMI द्वारा भी आसानी से खरीद सकते है। यह जीप अपने ख़ास फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के साथ लगातार मार्किट में दूसरे कार्स को मात दे रही है।

Jeep Meridian आपको बेहतरीन फीचर्स तथा दमदार माइलेज के साथ यह 7 सीटर SUV आप को मिल रही है सिर्फ और सिर्फ ****/- रूपए तक की।

Share This Article
Leave a comment