Hyundai i20 :- इस शानदार कार में आपको मिलने वाला है बहुत ही झक्कास डिस्काउंट। जानिए इस कार के बेहतरीन फीचर्स के बारे में। पढ़िए पूरी खबर।

komal

Hyundai i20 :-

जैसा की आप सभी को पता ही है की हर साल मार्किट में बहुत सी गाड़ियों को लॉन्च किया जाता है। हर साल आपको मार्किट में कई तरह की कार देखने को मिल जाएँगी। आपको बता दे की ग्राहकों की कार को लेकर डिमांड दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। आपको शौरूम में कई तरह की कार देखने को मिल जाएँगी। आपको बता दे की लोगो को लेटेस्ट फीचर्स वाली कार जायदा पसंद आती है। हर साल कई तरह की महंगी सस्ती कारो को लॉन्च किया जाता है। मार्केट में उसी कार की खरीद सबसे ज्यादा होती है जिनकी क्वालिटी अच्छी हो।

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे की आज कल लोगो को कार चलाने का काफी ज्यादा शौख हो गया है जिस कारन वो कार की खरीद ज्यादा करने लगे है। आपको शोरूम में बहुत सी कंपनियों की कारो की भरमार देखने को मिलेगी। शोरूम में आपको एक से बढ़ कर एक कार देखने को मिल जाएँगी। आपको बता दे की भारत में बहुत सी कार कम्पनिया है जो अपनी ब्रैंड की कार को लॉन्च करती है। हर कार में आपको अलग अलग फीचर्स देखने को मिलेंगे। सभी कार के फीचर्स अलग अलग होते है जिस कार के फीचर्स जायदा बेहतरीन होते है ग्राहक उस कार की खरीद ज्यादा करते है।

आज हम आपको Hyundai i20 कार के बारे में बताएंगे। आपको बता दे की Hyundai एक बहुत ही बड़ी तथा जानी मानी कंपनी है। इस कंपनी की कार को ग्राहक काफी ज्यादा पसंद करते है। Hyundai कंपनी अपने कार में ग्राहकों को सभी प्रकार की सुविधाएं देती है। इस कंपनी की कार की लोग ज्यादा डिमांड करते है। आपको बता दे की इस Hyundai i20 कार में आपको बहुत लाजवाब फीचर्स दिए गए है। इस कार के सभी फीचर्स बहुत ही लाजवाब है। इस कार को नौजवनो ने काफी ज्यादा पसंद किया है। चाहिए तो अब हम आपको इस कार से जुड़ी सभी जानकारी देते है। इस कार की सभी जानकारी लेने के लिए आप जुड़े रहिये हमारे साथ।

Amitabh Bachchan :- जानिए अमिताभ बच्चन की वो कौन सी फिल्मे है जिन्होंने 1982 में बॉक्स ऑफिस पर मचाया था धमाल तथा की थी धमाकेदार कमाई। पढ़िए पूरी खबर।

Hyundai i20 कार आपको मिलेगी दमदार इंजन और बेहतरीन माइलेज के साथ। जानिए इसके फीचर्स और कीमत के बारे में।

Hyundai i20 Features :-

आइये तो अब हम आपको इस के सभी लाजवाब फीचर्स के बारे में बताते है। आपको बता दे की इस कार के सभी फीचर्स बहुत ही लाजवाब है। इस कार में आपको बहुत से ऐसे फीचर्स दिए गए है जो आपको और दूसरी कार में नहीं देखने को मिलते है। इस कार के सभी फीचर्स ग्राहकों को काफी ज्यादा पसंद आये है। आपको बता दे की इस कार में आपको एक से बढ़ कर एक फीचर्स दिए गए है। इस कार के सभी फीचर्स बहुत ही लाजवाब है। आपको बता दे की इस कार में आपको बहुत से ऐसे फीचर्स दिए गए है जो आपको और दूसरी कार में नहीं देखने को मिलते है।

आपको बता दे की इस कार में आपको पावर स्टेयरिंग, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ड्राइवर एयरबैग, अलॉय व्हील, इंजन स्टार्ट ऑफ़ बटन, पावर विंडो फ्रंट, एयर कंडीशन पैसेंजर एयरबैग, मल्टी फंक्शन स्टेयरिंग व्हील जैसे फीचर्स दिए गए है। इसके साथ ही आपको बता दे की इस कार के फ्रंट ब्रेक डिस्क तथा रियर ब्रेक ड्रम है। इसके अलॉय फ्रंट व्हील फ्रंट साइज 16 इंच है तथा रियर अलॉय ब्रेक साइज भी 16 इंच है। इसकी लंबाई 3995 mm है तथा इसकी चौड़ाई 1775 mm है। आपको बता दे की इसकी सीटिंग कपैसिटी 5 है।

इस कार में 5 लोग बहुत ही आराम से बैठ सकते है। आपको बता दे की इस कार के सीट की क्वालिटी भी काफी अछि है। सीट को इस प्रकार से तैयार किया गया है है ताकि किसी को बैठने में कोई असुविधा न हो। आपको बता दे की इस कार में कम्फर्ट के लिए आपको हीटर, एडजस्टेबले स्टेयरिंग, वेनिटी मिरर, क्रूज़ कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर, फ्रंट तथा रियर यूएसबी चार्जर, टेकोमीटर जैसे कई बेहतरीन फीचर्स दिए गए है।

Hyundai i20 Engine & Mileage :-

आइये तो अब हम आपको इस कार के दमदार इंजन के बारे में बताते है। आपको बता दे की इस कार में आपको बहुत ही अलजवाब इंजन दिया गया है। इस कार के इंजन की क्वालिटी काफी अछि है। आपको बता दे की इंजन को ग्राहकों की डिमांड के हिसाब से तैयार किया गया है। आपको बता दे की ग्राहकों की पहली डिमांड कार में इंजन को लेकर होती है। ग्राहकों का कहना होता है की उन्हें बेहतरीन इंजन दिया जाये जो लम्बे समय तक उनका साथ दे।

Hyundai i20 कार आपको मिलेगी दमदार इंजन और बेहतरीन माइलेज के साथ। जानिए इसके फीचर्स और कीमत के बारे में।

आपको बता दे की इस कार में आपको 1197 सीसी का इंजन दिया गया है जो 83 Hp की पावर तथा 115 Nm का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करता है। आपको बता दे की इसके फ्यूल टैंक की क्षमता 37 लीटर है तथा इसमें आपको 351 लीटर का बूटस्पेस दिया गया है। आपको बता दे की ये आपको ऑटोमैटिक ट्रांमिशन के साथ उपलब्थ करवाया गया है। अगर हम बात करे इस कार के इंजन की तो इसमें आपको 20 किमी लीटर का माइलेज मिलता है। इस कार के बेहतरीन इंजन तथा माइलेजके कारन ये ग्राहकों की पहली पसंद बन गयी है।

Kundali Bhagya 9th February 2024 Written Update : करन को मिले प्रीता और राजवीर के आपसी रिश्ते के सबूत।

Hyundai i20 Competitor :-

आइये तो अब हम आपको इस बेहतरीन कार के कॉम्पिटिटर के बारे में बताते है। आपको बता दे की इस कार ने अपने बेहतरीन फीचर्स तथा दमदार इंजन के कारन मार्किट में बहुत सी कारो को टक्कर दी है। इस कार की खरीद मार्किट में काफी ज्यादा हुई है। इस कार को ग्राहकों ने बहुत पसंद किया है। आपको बता दे की इस कार के शानदार डिज़ाइन तथा लाजवाब क्वालटी के कारन ये कार ग्राहकों की पहली पसंद बन गयी है। आपको बता दे की इस कार ने Maruti Baleno, Tata Altoz, Hyundai Exter, Hyundai venue जैसी कई कार को मात दी है। आपको बता दे की ग्राहकों ने इन कार्स की खरीद कम की है।

Hyundai i20 Price :-

आइये तो अब हम आपको इस बेहतरीन कार की कीमत के बारे में बताते है। आपको बता दे की इस कार की कीमत शुरू होती है 7.04 लाख से तथा इस कार के टॉप मॉडल की कीमत 11.21 लाख है। इस कार को आप शौरूम से खरीद सकते है। आपको बता दे की इस बेहतरीन कार को आप EMI द्वारा भी खरीद सकते है। आपको बता दे की इस कार की कीमत में कई बार कंपनी डिस्काउंट भी देती है।

Hyundai i20 कार आपको मिलेगी दमदार इंजन और बेहतरीन माइलेज के साथ। जानिए इसके फीचर्स और कीमत के बारे में।

Share This Article
Leave a comment