Hyundai Creta facelift कार ने मारी मार्किट में अपनी ज़बरदस्त एंट्री, इसके फीचर्स के बारे में जानकार ग्राहको में देखने को मिली हलचल। जानिए इसके कीमत के बारे में।

Neha Gurung

Hyundai Creta facelift  

Hyundai Creta facelift :- जैसे की आप सभी को पता ही है कि हुंडई एक जाने मानी और मशहूर ऑटोमोबाइल कंपनी है। इस कंपनी के सभी कार मार्किट में काफी ज़्यादा ट्रेंडिंग पर चलते है और लोगो को काफी ही ज़्यादा पसंद आते है। हाल ही में हुंडई कंपनी द्वारा इन्होने अपना फेसलिफ्ट मार्किट में लांच कर ग्राहकों को खुश किया है। यहाँ हम बात कर रहे है Hyundai Creta facelift कार के बारे में तो आप को इस कार में कई तरह के ख़ास और नए फीचर्स आसानी से देख ने के लिए मिल जाते है। इस कार ने अपने डिज़ाइन और लुक से हर किसी का दिल लूट लिया है।

लोगो को हुंडई का यह नया फेसलिफ्ट काफी ज़्यादा पसंद आ रहा है। इस कार का इंटीरियर डिज़ाइन और एक्सटेरियर डिज़ाइन दोनों ही काफी ज़्यादा बेहतरीन है। इस कार ने मार्किट में अपनी एक अलग और ख़ास जगह बना ली है। आइए तो फिर आगे हम जानते है Hyundai Creta facelift कार के दमदार इंजन, धाकड़ माइलेज, बेहतरीन फीचर्स और किफायती कीमत के बारे में विस्तार से।

Hyundai Creta facelift Engine & Mileage :-

आइए अब हम यहाँ सब से पहले बात करते है Hyundai Creta facelift कार के इंजन के बारे में तो आप को इस कार में 3 कार इंजन ऑप्शन देख ने को आसानी से मिल जाते है।

  • 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड
  • 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल
  • 1.5 लीटर डीजल

पावर ट्रांसमिशन के लिए इस कार के इंजन में 6 स्पीड मैन्युअल, 6 स्पीड iMT, आटोमेटिक टार्क कनवर्टर, CVT और 7 स्पीड DCT गियरबॉक्स देख ने को आसानी से मिल जाता है। वही क्रेटा फेसलिफ्ट के एस वैरिएंट में 1.5 लीटर पेट्रोल और साथ ही में 1.5 लीटर डीजल इंजन का ऑप्शन देख ने को मिलता है। यह इंजन सिर्फ 6 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध करवाया जाता है। कोई भी कार तभी लम्बे समय तक चलती है अगर उस कार का इंजन काफी ज़्यादा अच्छा क्वालिटी का हो। आप को इस हुंडई फेसलिफ्ट कार में काफी दमदार इंजन दिया गया है।

तो आप को इस कार के इंजन को ले कर किसी भी ताः की अप्रेशनाई का सामना नहीं करना पड़ेगा। इस कार का इंजन दूसरे कई कारो के इंजन से लकह गुना बेहतर है। तभी लोग इस कार को बेहद पसंद आ रहे है। वही अगर आगे हम बात करे Hyundai Creta facelift कार के माइलेज के बारे में तो इस फेसलिफ्ट का माइलेज 17.4 किमी प्रति लीटर तक है। माइलेज के मामले में भी यह फेसलिफ्ट काफी ज़्यादा कमाल की है।

Hyundai Creta facelift कार ने मारी मार्किट में अपनी ज़बरदस्त एंट्री, इसके फीचर्स के बारे में जानकार ग्राहको में देखने को मिली हलचल। जानिए इसके कीमत के बारे में।

Hyundai Creta facelift Features :-

आइए अब हम आगे बढ़ते है और बात करते है Hyundai Creta facelift कार के फीचर्स के बारे में तो आप को इस कार में आप को नयी LED हेडलाइट्स, डे टाइम रनिंग लैम्प्स और नयी ग्रिल डिज़ाइन देख ने को मिलेगी। इस में आप को 10.25 इंच की डिस्प्ले उपलब्ध करवाई जाती है। इस Hyundai Creta facelift कार की सीट्स काफी ज़्यादा कम्फर्टेबल है। आप आराम से इस कार बैठ कर कही दूर का सफर तय कर सकते है। इस कार के टायर भी काफी ज़्यादा मजबूत तरीके से बनाये गए है। अगर आप किसी उबड़ खाबड़ रास्तो पर भी इस कार को चलाते हो तब भी यह कार बड़े ही स्मूथ तरीके से चलती है।

साथ ही में आप को वौइस् इंबेल्ड स्मार्ट परनोमिक सनरूफ, फ्रंट रो वेंटिलटेड सीट्स, सराउंड व्यू मॉनिटर, ब्लाइंड स्पॉट व्यू मॉनिटर, ड्यूल जोन आटोमेटिक टेम्परेचर कण्ट्रोल, इस में नए डिज़ाइन के डैशबोर्ड और सेंटर कंसोल लेआउट देख ने को मिलता है। साथ ही में आप को पावर विंडो फ्रंट, पावर स्टीयरिंग, इंजन स्टार्ट और स्टॉप बटन, मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, एयर कंडीशन, हीटर, अडजस्टेबल स्टीयरिंग, हाइट अडजस्टेबल ड्राइवर सीट, एससीरीज पावर आउटलेट, ट्रंक लाइट, वैनिटी मिरर, रियर राइडिंग लैंप और फ्रंट कप होल्डर, अडजस्टेबल हेड रेस्ट, रियर सीट हेड रेस्ट, क्रूज़ कण्ट्रोल, की लेस एंट्री और वौइस् कमांड जैसे फीचर्स देख ने को आसानी से मिल जाते है।

50MP सेल्फी कैमरा के साथ गरीबों के लिए लॉन्च हुआ Vivo V29 Pro 5G का धांसू 5G स्मार्टफोन, मिलेंगी दमदार बैटरी वो भी मात्र इतनी सी कीमत में।

साथ ही में आप को डिजिटल ओडोमीटर, LED हेडलाइट्स, फ़ॉग लाइट, LED टेल लाइट, रियर विंडो वाइपर, रियर विंडो वॉशर, रियर विंडो डिफॉगर, रियर स्पोइलर, इंटीग्रेटेड एंटेना, रूफ रेल, पंडाल लैंप, आउट साइड रियर व्यू मिरर टर्न इंडीकेटर्स, फॉलो मी होम हेडलैम्प्स, आटोमेटिक हेडलैम्प्स और स्टीयरिंग व्हील गियरशिफ्ट पैडल आदि कई ख़ास और बेहतरीन फीचर्स आसानी से देख ने को मिल जाते है। इस Hyundai Creta facelift कार में आप की सुरक्षा के लिए कुछ सेफ्टी फीचर्स का भी प्रबंध किया गया है

आप को इस कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, सेंट्रल लॉक, फ्रंट और रियर अफत्य सीट बेल्ट्स तथा फ्रंट, बैक और ड्राइवर सेफ्टी एयर बैग्स, चाइल्ड सेफ्टी लॉक, एंटी थेफ़्ट अलार्म, साइड रियर मिरर, 360 डिग्री का पार्किंग व्यू रियर कैमरा सेंसर, कर्टेन एयर बैग्स, टायर प्रेशर मॉनिटर और स्पीड अलर्ट आदि कई सेफ्टी फीचर्स भी उपलब्ध करवाए जाते है। लोगो द्वारा इस कार के सभी फीचर्स को काफी ज़्यादा पसंद किया जा रहा है। जो लोग नयी कार खरीदने के लिए बेस्ट कार ढूंढ रहे है तो उन के लिए Hyundai Creta facelift कार से अच्छी कोई और कार हो ही नहीं सकती है। आप को यह कार ज़रूर पसंद आएगी।

Hyundai Creta facelift कार ने मारी मार्किट में अपनी ज़बरदस्त एंट्री, इसके फीचर्स के बारे में जानकार ग्राहको में देखने को मिली हलचल। जानिए इसके कीमत के बारे में।

Hyundai Creta facelift Colors Options & Competitors :-

आइए अब हम आगे बात करते है Hyundai Creta facelift कार के कलर ऑप्शन के बारे में तो आप को यह कार “रोबस्ट एमराल्ड पर्ल, फ़ायरी रेड, रेंजर खाखी, एबियस ब्लैक, एटलस वाइट और टाइटन ग्रे कलर में उपलब्ध करवाई जाती है। इन सभी कलर्स के कारण यह कार और भी ज़्यादा आकर्षक लग रही है। अगर वही हम बात करे Hyundai Creta facelift कार के रिवल्स के बारे में तो “मारुती सुजुकी ग्रैंड विटारा, किआ सेल्टोस, टोयोटा हाई राइडर, हौंडा एलीवेट और स्कोडा कुषाक आदि कई कार हुंडई फेसलिफ्ट को मार्किट में टक्कर दे रहे है।

Tata Sumo :- टाटा की इस फौलादी SUV ने अपने धाकड़ फीचर्स से मचाया मार्किट में धमाल, लुक और डिज़ाइन के ग्राहक हुए फैन। जानिए इसके कीमत के बारे में।

Hyundai Creta facelift Indian Price :-

आइए अब हम आखिर में बात करते है Hyundai Creta facelift कार के कीमत के बारे में तो आप को यह कार 10,99,990 रूपए से शुरु वात होती हुई दिखती है। वही इस कार टॉप मॉडल 17,23,800 रूपए तक की आसानी से मार्किट के कार शो रूम से उपलब्ध हो जाती है। आप इस आकर को EMI द्वारा भी आसानी से खरीद सकते हो।

Hyundai Creta facelift कार ने मारी मार्किट में अपनी ज़बरदस्त एंट्री, इसके फीचर्स के बारे में जानकार ग्राहको में देखने को मिली हलचल। जानिए इसके कीमत के बारे में।

Share This Article
Leave a comment