Honda CBR 150 R :- Kawasaki Ninja को दिया CBR ने मुँह तोड़ जवाब। साबित हुई सबसे तेज बाइक।

Neha Gurung

Honda CBR 150 R 

Honda CBR 150 R  :- आपको मार्किट में एक से बढ़कर एक स्पोर्ट्स बाइक देखने को आसानी से मिल जाएंगे। आजकल नौजवानो में स्पोर्ट्स बाइक का क्रेज काफी बढ़ गया है। अब मार्किट में बाइक्स की डिमांड दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। कंपनी द्वारा बाइक में कई तरह नए फीचर्स डाले जाते है। कंपनी द्वारा बाइक्स के डिज़ाइन की तरफ ज़्यादा फोकस दिया गया होता है ताकि ज़्यादा से ज़्यादा लोग बाइक के तरफ आकर्षित हो और उनके बाइक की सेल ज़्यादा से ज़्यादा हो।

बाइक में कुछ डिस्काउंट ऑफर्स का स्कीम लगा कर ज़्यादा से ज़्यादा ग्रहोंको को अपनी तरफ आकर्षित करते है। अगर आगे हम बात करे Honda CBR 150 R बाइक की तो यह एक स्पोर्ट्स बाइक है। लोगो द्वारा इस बाइक को काफी ज़्यादा पसंद किया जा रहा है। इस स्पोर्ट्स बाइक ने मार्किट में धूम मचा रखी है। आइए फिर आगे जानते है Honda CBR 150 R बाइक के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स और कीमत के बारे में विस्तार से।

Infinix Smart 8 :- 2023 में नया लांच हुआ फ़ोन मिलेगा आपको बस इतनी सस्ती कीमत पर। जानिए इस फ़ोन के फीचर्स के बारे में

Honda CBR 150 R Engine & Features :-

आइए अब बात करते है Honda CBR 150 R बाइक के इंजन के बारे में तो आपको इस बाइक में 149 cc liquid cooled single-cylinder इंजन के साथ उपलब्ध करवाया जाता है। यह इंजन 17.1 PS की पावर और साथ ही में 14.4 Nm का पीक टार्क जेनरेट करता है। इसमें आपको 5-speed गियरबॉक्स मिलता है। अगर आगे हम बात करे Honda CBR 150 R बाइक के माइलेज के बारे में तो इसका माइलेज 38 किलोमीटर प्रति लीटर है।

Honda CBR 150 R :- Kawasaki Ninja को दिया CBR ने मुँह तोड़ जवाब। साबित हुई सबसे तेज बाइक।

Honda CBR 150 R Design :-

आइए अब बात करते है Honda CBR 150 R बाइक के डिज़ाइन के बारे में तो आपको इस बाइक के दोनों आगे और पीछे टायर में डिस्क ब्रेक लगा होता है। इस बाइक में आपको 13 लीटर का फ्यूल टैंक भी उपलब्ध करवाया जाता है। यह बाइक आपको tubeless टायर के साथ आपको मिलती है। आगे बाइक फ्रंट में शार्प LED लाइट्स भी देखने को मिलते है साथ ही में आरामदायक सीट्स भी उपलब्ध करवाई जाती है। Honda CBR 150 R बाइक का वजन 139 Kg है। आपको इस बाइक में ABS कण्ट्रोल सिस्टम भी दिया गया है।

Honda CBR 150 R Color Options :-

आइए अब बात करते है Honda CBR 150 R बाइक के कलर ऑप्शंस के बारे में तो यह बाइक आपको Victory Black Red, Racing Red, Dominator Matte Black और Matte Black आदि कलर्स में आपको उपलब्ध करवाई जाती है। इन डिसेंट कलर्स के कारण यह बाइक लोगो को अपने तरफ और भी ज़्यादा आकर्षित करती है।

Honda CBR 150 R :- Kawasaki Ninja को दिया CBR ने मुँह तोड़ जवाब। साबित हुई सबसे तेज बाइक।

Honda CBR 150 R Competitors :-

मार्किट में तो एक से बढ़कर एक बाइक आपको मिल जाएंगी। पर अगर बात करे Honda CBR 150 R बाइक की तो यह सबसे बेस्ट स्पोर्ट्स बाइक्स में से एक है। आइए फिर अब बात करते है Honda CBR 150 R बाइक के कॉम्पिटिटर्स के बारे में तो आपको बता दे कि Yamaha MT 15 V2, Bajaj Pulsar RS 200, TVS Apache RTR 160 और Hero HF Deluxe आदि बाइक इस बाइक को मार्किट में टक्कर दे रही है।

Hero HF Deluxe :- 75 किमी की माइलेज देने वाली इस Hero की बाइक के दीवाने हुए लोग कीमत बस इतनी सी।

Honda CBR 150 R Price :-

आइए अब बात करते है Honda CBR 150 R बाइक के प्राइस के बारे में तो आपको यह बाइक 1.70 लाख रूपए में आसानी से उपलब्ध हो जायेगी। आप Honda CBR 150 R बाइक को EMI द्वारा भी आसानी से खरीद सकते है। आप इस बाइक को डिस्काउंट ऑफर्स के साथ भी ले सकते हो।

Share This Article
Leave a comment