Hero Passion Plus :- नए अवतार और बेटर कम्फर्टमेन्ट के साथ आयी यह हीरो की शानदार बाइक। जानिए इसके ख़ास फीचर्स तथा किफायती कीमत के बारे में।

Neha Gurung

Hero Passion Plus 

Hero Passion Plus :- जैसे कि आप सभी को पता ही है कि मार्किट में आज कल बाइक की डिमांड काफी ज़्यादा बढ़ गयी है। आज कल मार्किट में आप को एक से बढ़ कर हर कंपनी के कई अच्छे बाइक आसानी से देख ने को मिल जाते है। एक तो बाइक आप को सस्ते रेट में कई फीचर्स से भरे हुए प्राप्त होते है। जिस कारण मिडिल क्लास फॅमिली अपने बजट के कारण बाइक को आसानी से खरीद सकते है। मार्किट में कंपनी द्वारा हर साल कई बाइक को लांच किया जाता है।

अब जैसे कि आप सभी को पता ही होगा कि हीरो एक जानी मानी और मशहूर ऑटोमोबाइल कंपनी है। इस कंपनी के सभी बाइक्स को ग्राहकों द्वारा बेहद ही पसंद किया जाता है। एक तो यह भारतीय कंपनी है और लोग इस कंपनी के बाइक को ज़्यादा खरीदना पसंद करते है। अगर हम बात करे Hero Passion Plus बाइक के बारे में तो यह बाइक आप सभी के लिए काफी ज़्यादा लाभदायक सिद्ध होने वाली है।

आप को इस बाइक में कई तरह के ख़ास और नए फीचर्स आसानी से देख ने को मिल जाते है। इस बाइक का डिज़ाइन काफी ज़्यादा बेहतरीन है। अगर आप भी इस सबके को एक बार अपने आखो देखी देखोगे तो आप भी इस बाइक के दीवाने बन जाओगे। तो फिर देरी किस बात की आइए आगे हम जानते है Hero Passion Plus बाइक के धाकड़ इंजन, बेहतरीन माइलेज, लाजवाब फीचर्स और किफायती कीमत के बारे में विस्तार से।

Hero Passion Plus Engine & Mileage :-

जैसे कि आप सभी को पता ही होगा कि किसी भी बाइक का इंजन कितना ज़रूरी होता है। साथ ही ग्राहकों की पहली डिमांड तो हमेशा बाइक के इंजन को ले कर ही होती है। अगर किसी भी बाइक का इंजन काफी ज़्यादा बेहतरीन हो तो लोग उस बाइक को खरीदने में कभी भी देरी नहीं करते। क्योकि अगर बाइक का इंजन सही होगा तभी बाइक ग्राहकों के साथ लम्बे समय तक टिक सकेगी। परन्तु आप को हीरो की इस बाइक के इंजन को ले कर किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

आइए अब हम आगे जानते है Hero Passion Plus बाइक के इंजन के बारे में तो आप को इस बाइक में 97.2 cc का सिंगल सिलिंडर, एयर कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन उपलब्ध करवाया जाता है। इस बाइक का इंजन 7.9 Bhp की पावर देता है और साथ ही में 8.05 Nm का टार्क जेनरेट करता है। यह इंजन BS6 फ़ेज तो नॉम्र्स के ज़रिये तैयार किया गया है और साथ ही E2 फ्यूल पर चलता है। इस इंजन को चार स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

Hero Passion Plus :- नए अवतार और बेटर कम्फर्टमेन्ट के साथ आयी यह हीरो की शानदार बाइक। जानिए इसके ख़ास फीचर्स तथा किफायती कीमत के बारे में।

वही अगर आगे हम बात करे Hero Passion Plus बाइक के माइलेज के बारे में तो आप को यह बाइक 75 किमी प्रति लीटर तक का माइलेज देती है। यह सिर्फ एक ही वैरिएंट में उपलब्ध में करवाई जाती है जो कि STD है। Hero Passion Plus में बेहतर फ्यूल एफिशिएंसी के लिए पेटेंट i3S टेक्नोलॉजी लगी हुई है। इंजन और माइलेज के मामले में यह हरि की यह बाइक काफी ही ज़्यादा बेहतरीन है।

Hero Passion Plus Features :- 

आइए अब हम आगे बात करते है Hero Passion Plus बाइक के फीचर्स के बारे में तो आप को इस बाइक के दोनों साइड फ्रंट और रियर में ड्रम ब्रेक दी गयी है। साथ ही में डिजिटल रफ़्तार मीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, चार्जिंग पॉइंट्स, साधन कंसोल, एनालॉग और डिजिटल, USB चार्जिंग पोर्ट, पैसेंजर लेग रेस्ट, I3s टेक्नोलॉजी, डिजिटल फ्यूल गेज, हैलोजन हेडलाइट्स, LED हेडलाइट्स, LED टेल लाइट्स, मोड़ संकेत लैंप, हैंडलबार, डबल स्टैंड्स, साइड रियर मिरर, ट्यूबलेस टायर तथा एलाय व्हील उपलब्ध करवाए जाते है। Hero Passion Plus बाइक के सीट काफी ज़्यादा आरामदायक है। अगर आप कही दूर का सफर तय करना चाहते है तो आप के लिए यह बाइक काफी ज़्यादा कम्फर्ट से भरी होने वाली है।

Motorola Moto G54 :- मोटो का यह बेहतरीन 6,000 mAh बैटरी वाला स्मार्टफोन मिलता है वो भी सिर्फ ****/- तक का। जानिए इसके ख़ास फीचर्स और किफायती कीमत के बारे में।

Hero Passion Plus बाइक के टायर भी काफी ज़्यादा मजबूत तरीके से बनाये गए है। किसी खबर या फिर उबड़ खाबड़ रास्तो पर भी यह बाइक आसानी से चल सकती है। अगर आगे हम बात करे Hero Passion Plus बाइक के डायमेंशन के बारे में तो इस बाइक की चौड़ाई 770mm है, लम्बाई 1982mm है, ऊंचाई 1087mm है, सैडल हाइट 790mm है, ग्राउंड क्लीयरेंस 168mm है, व्हीलबेस 1235mm है, करब वजन 115 kg है, बोर 50mm है और स्ट्रोक 49.5mm है। वही इस बाइक के फ्यूल टैंक की क्षमता 11 लीटर है। आप को बता दे कि Hero Passion Plus बाइक की टॉप स्पीड 87 किमी प्रति घंटा है।

इन सभी फीचर्स के कारण हीरो की इस बाइक को ग्राहकों द्वारा बेहद ही पसंद किया जा रहा है। लोगो को यह बाइक खूब ज़्यादा असंद आ रही है। इस सबके ने मार्किट में धूम मचा रखी है। हमारी तो यही राये है कि आप को यह Hero Passion Plus बाइक को ज़रूर खरीदना चाहिए। क्योकि इतने सस्ते दाम पर इतने लाजवाब फीचर्स से भरी बाइक कही और नहीं उपलब्ध होने वाली है। नौजवानो युवको के लिए भी यह हीरो की बाइक काफी ज़्यादा बेहतरीन साबित होने वाली है।

Hero Passion Plus :- नए अवतार और बेटर कम्फर्टमेन्ट के साथ आयी यह हीरो की शानदार बाइक। जानिए इसके ख़ास फीचर्स तथा किफायती कीमत के बारे में।

Hero Passion Plus Color Options & Competitors :-

आइए अब हम आगे जानते है Hero Passion Plus बाइक के कलर ऑप्शन के बारे में तो आप को यह बाइक “ब्लैक ग्रे स्ट्रिप, स्पोर्ट्स रेड, ब्लैक नेक्सस ब्लू और ब्लैक हैवी ग्रे कलर्स में उपलब्ध करवाई जाती है। वही अगर आगे हम बात करे Hero Passion Plus बाइक के रिवल्स के बारे में तो “बजाज प्लेटिना और बजाज पल्सर” जैसी कई बाइक है जो हीरो की इस बाइक को मार्किट में टक्कर दे रहे है।

Deepika Padukone की pregnancy की ख़बर रणवीर सिंह ने दी और, यह ख़बर सुनने के बाद कई कलाकारों ने प्रतिक्रिया दी।

Hero Passion Plus Indian Price :-

आइए अब हम आखिर में बात करते है Hero Passion Plus बाइक के कीमत के बारे में तो आप को यह बाइक 77,951 रूपए में आसानी से मार्किट के बाइक शोरूम से उपलब्ध हो जाती है। आप इस सबके को EMI द्वारा भी आसानी से खरीद सकते हो। आप को बता दे कि हीरो कंपनी द्वारा आ प को इस Hero Passion Plus बाइक के ऊपर 30% का डिस्काउंट ऑफर्स भी मिल रहा है तो देरी मत कीजिये और जल्द ले आये यह बाइक अपने घर।

Hero Passion Plus :- नए अवतार और बेटर कम्फर्टमेन्ट के साथ आयी यह हीरो की शानदार बाइक। जानिए इसके ख़ास फीचर्स तथा किफायती कीमत के बारे में।

Share This Article
Leave a comment