Hero Motocorp Electric Bike अपने प्रीमियम फीचर्स से टक्कर देने आई है OLA जैसे बाइक्स को। जानिए इस इलेक्ट्रिक बाइक के किफायती कीमत के बारे में।

Neha Gurung

Hero Motocorp Electric Bike 

Hero Motocorp Electric Bike :- जैसे कि आप सभी को पता ही है कि मार्किट में आज कल बाइक की डिमांड कितनी ही ज़्यादा बढ़ती जा रही है। आप को मार्किट में एक से बढ़ कर एक बाइक आसानी से देख ने को मिल जाते है। कंपनी द्वारा हर साल कई बाइक को मार्किट में लांच कर ग्राहकों को खुश करते है ताकि उन के बाइक की सेल में ज़्यादा से ज़्यादा बढ़ोतरी हो। अब जैसे की आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि हीरो एक जानी मानी और मशहूर इंडियन ऑटोमोबाइल कंपनी है। इस कंपनी के सभी बाइक ग्राहकों द्वारा बेहद ही पसंद किये जाते है।

वैसे तो हीरो की सभी पेट्रोल बाइक आप सभी को काफी ही ज़्यादा अच्छी लगती होगी परन्तु आप सभी को बता दे कि हाल ही में हीरो कंपनी द्वारा एक इलेक्ट्रिक बाइक को मार्किट में लांच कर सभी को हैरान किया हुआ है। जी हाँ अब आप सभी को हीरो की इलेक्ट्रिक बाइक भी उपलब्ध करवाई जाती है। लोगो को यह इलेक्ट्रिक बाइक काफी ही बेहतरीन लग रही है। अब आप को हीरो की यह बाइक पेट्रोल तथा इलेक्ट्रिक वैरिएंट में भी उपलब्ध करवाई जाती है। आइए तो फिर आगे हम जानते है Hero Motocorp Electric Bike के ख़ास फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और किफायती कीमत के बारे में विस्तार से।

Hero Motocorp Electric Bike Battery Capacity :-

आइए अब हम यहाँ सब से पहले बात करते है Hero Motocorp Electric Bike के बैटरी कैपेसिटी के बारे में तो आप को इस इलेक्ट्रिक बाइक में 3.94 kWh का बैटरी पैक उपलब्ध करवाया जाता है। अगर आप इस इलेक्ट्रिक बाइक को फुल चार्ज कर लेते है तो यह इलेक्ट्रिक बाइक 165 किमी तक का सफर आसानी से बीना किसी परेशानी के तय कर सकती है। यह इलेक्ट्रिक बाइक 3.2 सेकंड में 0 से ले कर 40 किमी प्रति घंटा की रफ़्तार पकड़ लेता है। जैसा कि आप सभी को पता ही है अगर कोई भी ग्राहक नयी इलेक्ट्रिक बाइक खरीदता है तो उस की पहली डिमांड हमेशा इलेक्ट्रिक बाइक के बैटरी पैक को ले कर ही होती है।

कोई भी बाइक आप के साथ तभी तक साथ देगी। जब तक बाइक का बैटरी लाइफ बेहतरीन हो। तो आप को Hero Motocorp Electric Bike के बैटरी कैपेसिटी या लाइफ को ले कर किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। वही अगर आगे हम बात करे Hero Motocorp Electric Bike के माइलेज की तो रिपोर्ट्स के मुताबिक इस इलेक्ट्रिक बाइक के बेस मॉडल की रेंज 120 किमी है जब कि इस इलेक्ट्रिक बाइक के टॉप मॉडल का रेंज 240 किमी है। हीरो स्प्लेंडर की यह इलेक्ट्रिक बाइक बैटरी पैक और रेंज के मामले में काफी ही ज़्यादा शानदार बाइक है।

Hero Motocorp Electric Bike अपने प्रीमियम फीचर्स से टक्कर देने आई है OLA जैसे बाइक्स को। जानिए इस इलेक्ट्रिक बाइक के किफायती कीमत के बारे में।

Hero Motocorp Electric Bike Features :-

आइए अब हम आगे बढ़ते है और बात करते है Hero Motocorp Electric Bike के फीचर्स के बारे में तो आप को इस लेक्ट्रिक बाइक के डिस्प्ले में TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर देख ने को आसानी से मिल जाता है। साथ ही में आप को इस बाइक में LED हेड लाइट्स, LED टेल लाइट्स, साइड रियर मिरर, अडजस्टेबल मिरर, डबल स्टैंड्स, हैंडलबार, पैसेंजर लेग रेस्ट, इलेक्ट्रिक बाइक के दोनों आगे और पीछे डिस्क ब्रेक, वायरलेस चार्जिंग पॉइंट्स, GPS और नेविगेशन सिस्टम आदि कई फीचर्स आसानी से देख ने को मिल जाएंगे। इस Hero Motocorp Electric Bike की सीट्स काफी ही ज़्यादा कम्फर्टेबल है।

 

अगर आप कही दूर का सफर तय करना चाहते है तो यह इलेक्ट्रिक बाइक आप को काफी ही ज़्यादा कम्फर्ट प्रदान करती है।इस इलेक्ट्रिक बाइक में ब्लू एक्सेंट भी दिए जाते है। इस इलेक्ट्रिक बाइक का वजन 115 किलोग्राम है। आप को बता दे कि ज़्यादातर कंपनी द्वारा हर इलेक्ट्रिक स्कूटी के बैटरी पैक लाइफ सिर्फ और सिर्फ पांच साल तक का ही दिया जाता है। परन्तु अब आप को इस हीरो की इलेक्ट्रिक बाइक में बैटरी पैक को ले कर किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

OnePlus की बत्ती बुझा देंगा Samsung का धांसू 5G स्मार्टफोन, 108MP अमेजिंग कैमरा क्वालिटी और दमदार बैटरी के साथ देखे कीमत

कंपनी द्वारा आप को इस इलेक्ट्रिक बाइक के बैटरी पैक लाइफ आठ साल का दिया गया है। जो कि दुसरो कंपनी के सभी स्कूटी बाइक के बैटरी लाइफ से कई गुना बेहतर मिलने वाला है। आप इस बाइक के दीवाने बन जाओगे। इस बाइक में और आप को डिजिटल फ्यूल गेज, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल रफ़्तार मीटर और ट्यूबलेस टायर आदि कई तरह के फीचर्स उपलब्ध करवाए जाते है।

लोगो को इस इलेक्ट्रिक बाइक के सभी फीचर्स काफी ही ज़्यादा पसंद आ रहे है। जिन्हे भी इलेक्ट्रिक बाइक पसंद है उन के लिए हीरो की यह बाइक काफी ही ज़्यादा बेहतरीन साबित होने वाली है। इस बाइक का लुक और डिज़ाइन दुसरे बाइकों से अलग बनाता है। पहले के मुकाबले इस इलेक्ट्रिक बाइक का फ्यूल टैंक में तब्दीली देख ने को मिलती है। नौजवानो को यह Hero Motocorp Electric Bike काफी ही ज़्यादा पसंद आने वाली है।

Hero Motocorp Electric Bike अपने प्रीमियम फीचर्स से टक्कर देने आई है OLA जैसे बाइक्स को। जानिए इस इलेक्ट्रिक बाइक के किफायती कीमत के बारे में।

Hero Motocorp Electric Bike Color Options & Competitors :-

आइए अब हम आगे जानते है Hero Motocorp Electric Bike के कलर ऑप्शन के बारे में तो आप को यह बाइक “सियान और ब्लैक” सिर्फ दो ही कलर में उपलब्ध करवाई जाती है। इन सभी कलर्स के कारण इस इलेक्ट्रिक बाइक का लुक और भी ज़्यादा बेहतरीन लगने लगा है। ग्राहकों को इस इलेक्ट्रिक बाइक के सभी कलर्स काफी ज़्यादा पसंद आ रहे है। अगर वही आगे हम बात करे Hero Moto corp Electric Bike के रिवल्स के बारे में तो “टीवीएस, बजाज, ओला इलेक्ट्रिक, ऐथर, रिबोल्ट और बेनलिंग इंडिया आदि कई बाइक इस हीरो की इलेक्ट्रिक बाइक को मार्किट में टक्कर दे रहे है।

Skoda Octavia कार के फीचर्स आप सभी को बना देगा अपना दीवाना, जानिए इस कार के ख़ास फीचर्स तथा किफायती कीमत के बारे में विस्तार से।

Hero Motocorp Electric Bike Indian Price :-

आइए अब हम आखिर में बात करते है Hero Moto corp Electric Bike के कीमत के बारे में तो आप को यह बाइक 77,767 रूपए में आसानी से मार्किट के बाइक शो रूम से उपलब्ध हो जाती है। आप इस इलेक्ट्रिक बाइक को EMI द्वारा भी आसानी से खरीद सकते हो। आप को बता दे कि कंपनी द्वारा आप को इस Hero Moto corp Electric Bike के ऊपर 40% का डिस्काउंट ऑफर्स भी मिल रहा है। तो देरी किस बात की जाइए और जल्द खरीद लाये अपने नज़दीकी बाइक शो रूम से यह शान दार बाइक अपने घर।

Hero Motocorp Electric Bike अपने प्रीमियम फीचर्स से टक्कर देने आई है OLA जैसे बाइक्स को। जानिए इस इलेक्ट्रिक बाइक के किफायती कीमत के बारे में।

Share This Article
Leave a comment