Ford Endeavour SUV ने अपने धाकड़ फीचर्स से दी “Land Cruiser” जैसे बेहतरीन कार को मात। लाजवाब परफॉरमेंस देख आप भी रह जाएंगे हक्के बक्के। जानिए इसके कीमत के बारे में।

Neha Gurung

Ford Endeavour 

Ford Endeavour :- जैसे कि आप सभी को पता ही है कि आज कल मार्किट में कार की डिमांड कितनी ज़्यादा बढ़ती ही जा रही है। आज कल कई तरह की कार है जो मार्किट से आप को आसानी से उपलब्ध हो जाती है। कंपनी द्वारा ऐसे ही कई कार मार्किट में लांच कर अपने ग्राहकों को ज़्यादा से ज़्यादा अपने तरफ आकर्षित करते है। अगर हम बात करे Ford Endeavour के बारे में तो आप को इस कार में कई तरह के ख़ास और नए फीचर्स आसानी से देख ने को मिल जाते है। इस कार का डिज़ाइन काफी ही ज़्यादा डिसेंट है।

इस कार के एक्सटेरियर डिज़ाइन से ले कर इंटीरियर तक हर एक तरफ काफी ज़्यादा फोकस दिया गया है। जिन लोगो के पास यह कार है वो तो इस कार की वाहवाही करते नहीं थकते। अगर आप भी इस कार को एक बार नज़दीक से देखोगे तो आप भी इस कार के पक्के फैन बन जाओगे।तो आइए फिर आगे हम जानते है Ford Endeavour के ख़ास फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और किफायती कीमत के बारे में विस्तार से।

Ford Endeavour Engine & Mileage :-

आइए अब हम यहाँ सब से पहले बात करेंगे Ford Endeavour के इंजन के बारे में तो आप को इस कार में 2000 cc का 4 सिलिंडर BS-6 डीजल इंजन मिलता है। इस कार का यह इंजन 167.62 Bhp की पावर देता है और साथ ही में 420 Nm का टार्क जेनरेट करता है। यह SUV महज एक इंजन ऑप्शन के साथ 10 स्पीड आटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है।

आप को बता दे कि इंजन के मामले में यह Ford Endeavour SUV काफी ज़्यादा बेहतरीन है। इस कार का यह इंजन आप के साथ लम्बे समय तक साथ देगा। वही आगे हम बात करे Ford Endeavour के माइलेज के बारे में तो इस SUV का माइलेज 13.9 किमी प्रति लीटर है। यह SUV इंजन और माइलेज के मामले में आप के साथ हमेशा साथ देगी।

Ford Endeavour SUV ने अपने धाकड़ फीचर्स से दी "Land Cruiser" जैसे बेहतरीन कार को मात। लाजवाब परफॉरमेंस देख आप भी रह जाएंगे हक्के बक्के। जानिए इसके कीमत के बारे में।

 

Ford Endeavour Features :-

आइए अब हम आगे बढ़ते है और बात करते है Ford Endeavour SUV के इंटीरियर डिज़ाइन की तो आप को इस कार में 10 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, 12.3 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, परनोमिक सनरूफ, वायरलेस चार्जिंग पॉइंट्स, ड्यूल ज़ोन क्लाइमेट कण्ट्रोल, पावर टेलगेट, पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो फ्रंट, पावर विंडो रियर, AC, हीटर, मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, तीसरी रो में पावर फोल्डिंग सीट्स, अडजस्टेबल स्टीयरिंग, अडजस्टेबल ड्राइवर हाइट सीट, एयर क्वालिटी कण्ट्रोल, रिमोट ट्रंक ओपनर, रिमोट फ्यूल लिड ओपनर, लो फ्यूल वार्निंग लाइट, ट्रंक लाइट, वैनिटी मिरर, रियर राइडिंग लैंप, रियर सीट हेड रेस्ट और अडजस्टेबल हेड रेस्ट जैसे फीचर्स उपलब्ध करवाये जाते है।

साथ ही में रियर सीट सेंटर आर्म रेस्ट, हाइट अडजस्टेबल फ्रंट सीट बेल्ट, फ्रंट कप होल्डर, रियर होल्डर कप, रियर AC वेंट, सीट लंबर स्पोर्ट, क्रूज़ कण्ट्रोल, नेविगेशन सिस्टम, स्मार्ट एक्सेस कार्ड एंट्री, की लेस एंट्री, इंजन स्टार्ट और स्टॉप बटन, वौइस् कमांड, टेलगेट अज़ार, हैंड्स फ्री टेलगेट, फॉलो मी होम हैडलैम्प्स, डिजिटल टैकोमीटर, इलेक्ट्रॉनिक मल्टी ट्रिप मीटर, लैदर सीट, लैदर स्टीयरिंग व्हील, लैदर व्रैप गियर शिफ्ट सलेक्टर, ग्लोव कम्फर्टमेन्ट, डिजिटल क्लॉक, डिजिटल ओडोमीटर, ड्राइविंग एक्सपीरियंस कण्ट्रोल इको, रेडियो, फ्रंट स्पीकर्स रियर स्पीकर्स, इंटीग्रेटेड 2 डिन ऑडियो, USB कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ कनेक्शन, एंड्राइड ऑटो और एप्पल कार प्ले जैसे फीचर्स उपलब्ध करवाए जाते है।

Hero Vida V1 Pro :- इस इलेक्ट्रिक स्कूटी के धाकड़ फीचर्स देख कर आप भी रह जाएँगे दंग, जानिए इस हीरो स्कूटी के किफ़ायती कीमत के बारे में।

अगर आगे हम बात करे Ford Endeavour SUV के एक्सटेरियर डिज़ाइन की तो आप को इस कार में अडजस्टेबल हेडलाइट्स, फ्रंट फोग लाइट्स, बैक फॉग लाइट, पावर अडजस्टेबल एक्सटेरियर रियर व्यू मिरर, इलेक्ट्रॉनिक फोल्डिंग रियर व्यू मिरर, रेन सेंसिंग वाइपर, रियर विंडो वॉशर, रियर विंडो डिफॉगर, रियर स्पोइलर, मुनरूफ़, साइड स्टेपर, आउट साइड रियर व्यू मिरर टर्न इंडिकेटर, इंटीग्रेटेड एंटेना, स्मोक हेडलैंप, रूफ रेल, LED DRL, LED टेललाइट, ट्यूबलेस टायर तथा अलॉय व्हील उपलब्ध करवाए जाते है।

इस SUV के टायर बड़े ही मजबूत तरीके से तैयार किये गए है। किसी खराब रास्ते या फिर उबड़ खाबड़ रास्तो पर भी यह SUV बड़े ही स्मूथ तरीके से चलती है। इस कार की सीट काफी ज़्यादा कम्फर्टेबल है। आप इस कार में में बैठ कही दूर का टूर भी बड़े आराम से तय कर सकते हो वो भी लाजवाब कम्फर्ट के साथ।

Ford Endeavour SUV ने अपने धाकड़ फीचर्स से दी "Land Cruiser" जैसे बेहतरीन कार को मात। लाजवाब परफॉरमेंस देख आप भी रह जाएंगे हक्के बक्के। जानिए इसके कीमत के बारे में।

 

वही अगर आगे हम बात आकर Ford Endeavour SUV के डायमेंशन के बारे में तो इस कार की चौड़ाई 1869mm है, लम्बाई 4903mm है, ऊंचाई 1837mm है, व्हीलबेस 2850mm है, फ्रंट ट्रेड 1560mm है, रियर ट्रेड 1564mm है और कर्ब वेट 2415mm है। वही इस Ford Endeavour SUV के डीजल फ्यूल टैंक की क्षमता 80 लीटर है।

जैसे कि आप सभी को बता दे कि कंपनी द्वारा ग्राहकों के सेफ्टी का पहले से ध्यान रखा जाता है। जिस कारण आप को इस कार में कई तरह के सेफ्टी फीचर्स भी दिए जाते है जैसे कि – एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, हिल असिस्ट, सेंट्रल लॉकिंग, चाइल्ड सेफ्टी लॉक, फ्रंट, रियर और ड्राइवर सेफ्टी एयर बैग्स, फ्रंट और रियर सेफ्टी सीट बेल्ट्स, एंटी थेफ़्ट अलार्म, डे और नाईट रियर व्यू मिरर, सीट बेल्ट वार्निंग, डोर अज़ार वार्निंग, साइड इम्पैक्ट बीम, ट्रैक्शन कण्ट्रोल, अडजस्टेबल सीट्स, टायर प्रेशर मॉनिटर, क्रैश सेंसर, सेंट्रली माउंटेड फ्यूल टैंक, इंजन चेक वार्निंग, 360 डिग्री रियर व्यू कैमरा और स्पीड सेंसिंग सुतो डोर लॉक जैसे फीचर्स उपलब्ध करवाए जाते है।

Ford Endeavour Color Options & Competitors :-

आइए अब हम आगे जानते है Ford Endeavour SUV के कलर ऑप्शन के बारे में तो यह कार आप को “डिफ्यूज़्ड सिल्वर, डायमंड वाइट और अब्सोल्युट ब्लैक” सिर्फ तीन ही कलर में उपलब्ध करवाई जाती है। अगर आगे हम बात करे Ford Endeavour SUV के रिवल्स के बारे में तो “टोयोटा फॉर्चूनर, हौंडा CR-V, महिंद्रा अल्तुरस G4 और स्कोडा कोडिअक जैसे कई कार इस SUV को मार्किट में टक्कर दे रहे है।

Creta की डिमांड ख़तम करने के लिए आ चुकी हैं Maruti WagonR 2024 अपने नए लुक, डिज़ाइन और आधुनिक फ़ीचर्स के साथ।

Ford Endeavour Indian Price :-

आइए अब हम आखिर में बात करते है Ford Endeavour SUV के कीमत के बारे में तो आप को यह कार 29.99 लाख रूपए से शुरू होती हुई दिखती है जो कि आप को इस कार के टॉप मॉडल 36.27 लाख रूपए तक की आसानी से मार्किट के कार शो रूम से उपलब्ध हो जाती है। आप इस कार को EMI द्वारा भी आसानी से खरीद सकते है। आप को बता दे कि कंपनी द्वारा आप को इस SUV के ऊपर 50% का डिस्काउंट ऑफर्स भी देख ने को मिल रहा है।

Ford Endeavour SUV ने अपने धाकड़ फीचर्स से दी "Land Cruiser" जैसे बेहतरीन कार को मात। लाजवाब परफॉरमेंस देख आप भी रह जाएंगे हक्के बक्के। जानिए इसके कीमत के बारे में।

Share This Article
Leave a comment