Skoda Octavia कार के फीचर्स आप सभी को बना देगा अपना दीवाना, जानिए इस कार के ख़ास फीचर्स तथा किफायती कीमत के बारे में विस्तार से।

Neha Gurung

Skoda Octavia 

Skoda Octavia :- जैसे कि आप सभी को पता ही है कि मार्किट में कार की डिमांड काफी ही ज़्यादा बढ़ती जा रही है। आप को मार्किट में एक से बढ़ कर एक कार आसानी से देख ने को मिल जाते है। कंपनी द्वारा भी हर साल कई नए अपडेटेड कार को मार्किट में लांच करते रहते ही है। अब जैसे की आप सभी की जानकारी के लिए बता दिया जाए कि स्कोडा एक जानी मानी कंपनी है। इस कंपनी के सभी कार के मॉडल्स ग्राहकों द्वारा बेहद पसंद किये जाते है।

अगर हम बात करे Skoda Octavia कार के बारे में तो आप को भी इस कार में कई तरह के ख़ास फीचर्स आसानी से देख ने को मिल जाते है। इस कार का डिज़ाइन काफी ही ज़्यादा बेहतरीन है। कार की इंटीरियर की बात करे या फिर एक्सटेरियर दोनों ही काफी वेल स्टेटलड है। अगर आप भी इस कार को एक बार सामने से देखोगे तो आप भी इस कार के दीवाने बन जाओगे। लोगो को यह कार खूब ज़्यादा अच्छी लग रही है। आइए तो फिर आगे हम और भी डिटेल में जानते है Skoda Octavia कार के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और किफायती कीमत के बारे में विस्तार से।

Skoda Octavia Engine & Mileage :-

आइए अब हम यहाँ सब से पहले बात करते है Skoda Octavia कार के इंजन के बारे में तो आप को इस कार में 2.0 लीटर का (TSI) टर्बो इंजन उपलब्ध करवाया जाता है। इस कार का यह इंजन 4,180 से ले कर 6,000 Rpm पर 188 Bhp की ज़्यादा से ज़्यादा पावर देता है, और साथ ही में 1500 से 3990 Rpm पर 320 Nm का पीक टार्क जेनरेट करता है।

इस का इंजन 7 स्पीड DSG आटोमेटिक ट्रांसमिशन से जुड़ा हुआ है। वही अगर आगे हम बात करे Skoda Octavia कार के माइलेज के बारे में तो यह कार 15.81 किमी प्रति लीटर तक का माइलेज देती है। Skoda Octavia कार इंजन और माइलेज के मामले में काफी ही ज़्यादा बेहतरीन कारों में से एक है।

Skoda Octavia कार के फीचर्स आप सभी को बना देगा अपना दीवाना, जानिए इस कार के ख़ास फीचर्स तथा किफायती कीमत के बारे में विस्तार से।

Skoda Octavia Features :-

आइए अब हम आगे बात करते है Skoda Octavia कार के फीचर्स के बारे में तो आप को इस कार के इंटीरियर डिज़ाइन में पावर विंडो फ्रंट, एयर कंडीशन, पावर स्टीयरिंग, मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, डिजिटल टैकोमीटर, इलेक्ट्रॉनिक मल्टी ट्रिप मीटर, लैदर सीट, लैदर स्टीयरिंग व्हील, ग्लोव कम्फर्टमेंट, डिजिटल क्लॉक, ड्यूल टोन डैशबोर्ड, डिजिटल ओडोमीटर, रेडियो, मिरर लिंक, फ्रंट और रियर स्पीकर्स, इंटीग्रेटेड 2 डिन ऑडियो, वायरलेस फ़ोन चार्जिंग पॉइंट्स, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, 10 इंच के टच स्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, एंड्राइड ऑटो, एप्पल कार प्ले, हीटर, अडजस्टेबल स्टीयरिंग और एयर क्वालिटी कण्ट्रोल जैसे फीचर्स मिलते है।

साथ ही में आप को और रिमोट ट्रंक ओपनर, रिमोट इंजन स्टार्ट और स्टॉप बटन, लो फ्यूल वार्निंग लाइट, एससरीज पावर आउटलेट, वैनिटी मिरर, रियर रीडिंग लैंप, रियर सीट हेड रेस्ट, अडजस्टेबल हेड रेस्ट, हाइट अडजस्टेबल फ्रंट सीट बेल्ट, फ्रंट कप होल्डर, कप होल्डर्स रियर, सीट लंबर सपोर्ट, क्रूज़ कण्ट्रोल, स्मार्ट एक्सेस कार्ड एंट्री, की लेस एंट्री, ग्लव बॉक्स कूलिंग, स्टीयरिंग व्हील गियर शिफ्ट पैडल, वौइस् कमांड, सेंटर कंसोल असिस्ट, टेलगेट अज़ार और हैंड्स फ्री टेलगेट आदि कई फीचर्स उपलब्ध करवाए जाते है।

Abhijit Gangopadhyay ने कोलकाता के उच्च न्यायालय से अस्तीफा लेने का क्यों किया बड़ा फैसला ? क्या अब वह राजनीति में उतरने की कर रहे है तैयारी ?

 अगर आगे हम बात करे Skoda Octavia कार के एक्सटेरियर डिज़ाइन की तो आप को इस कार में अडजस्टेबल हेडलाइट्स, फ्रंट और बैक फ़ॉग लाइट, पावर अडजस्टेबल एक्सटेरियर रियर व्यू मिरर, इलेक्ट्रॉनिक फोल्डिंग रियर व्यू मिरर, रेन सेंसिंग वाइपर, रियर विंडो डिफॉगर, आउट साइड रियर व्यू मिरर टर्न इंडीकेटर्स, इंटीग्रेटेड एंटीना, क्रोम ग्रिल, क्रोम गार्निश, कोर्निंग फ़ॉग लैंप, LED DRL, LED हेड लाइट्स, LED टेल लाइट्स, ट्यूबलेस टायर तथा 17 इंच के अलॉय व्हील उपलब्ध करवाए जाते है। इस Skoda Octavia कार की सीट्स काफी ही ज़्यादा आरामदायक है। इस कार के फ्रंट और रियर पर दोनों साइड डिस्क ब्रेक दी गयी है।

अगर आप कही दूर का सफर इस कार में कर रहे हो तो यह कार आप को पूरा कम्फर्ट प्रदान करती है। यह कार 5 सीटर है। आप पांच मेंबर्स इस कार में बड़े आसानी से बैठ सकते हो। वही अगर आगे हम बात करे Skoda Octavia कार के डायमेंशन की तो इस कार की चौड़ाई 1829mm है, लम्बाई 4689mm है, ऊंचाई 1469mm है, ग्राउंड क्लीयरेंस 106mm है, ग्राउंड क्लीयरेंस अनरेडन 137mm है, व्हीलबेस 2680mm है, कर्ब वेट 1459mm है, ग्रॉस वेट 2017mm है, रियर हेड रूम 970mm है, फ्रंट हेड रूम 1040mm है, फ्रंट शोल्डर रूम 1468mm है और रियर शोल्डर रूम 1444mm है।

Skoda Octavia कार के फीचर्स आप सभी को बना देगा अपना दीवाना, जानिए इस कार के ख़ास फीचर्स तथा किफायती कीमत के बारे में विस्तार से।

वही इस Skoda Octavia कार में ग्राहकों की सुरक्षा के लिए कुछ सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए है। जैसे कि आप को इस कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ब्रेक असिस्ट, सेंट्रल लॉक, पावर डोर लॉक्स, चाइल्ड सेफ्टी लॉक, एंटी थेफ़्ट अलार्म, ड्राइवर और पैसेंजर सेफ्टी एयर बैग्स, फ्रंट और रियर सेफ्टी सीट बेल्ट्स, पैसेंजर साइड रियर व्यू मिरर, रियर सीट बेल्ट, सीट बेल्ट वार्निंग, डोर अज़ार वार्निंग, टायर प्रेशर मॉनिटर, अडजस्टेबल सीट्स, इंजन इम्मोबिलाइज़र, क्रैश सेंसर, सेंट्रली माउंटेड फ्यूल टैंक, इंजन चेक वार्निंग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कण्ट्रोल, EBD, स्पीड सेंसिंग ऑटो डोर लॉक, हिल असिस्ट और रियर कैमरा जैसे सेफ्टी फीचर्स उपलब्ध करवाए जाते है।

इस Skoda Octavia कार के फ्यूल टैंक की क्षमता 50 लीटर है। वही इस कार की टॉप स्पीड 232 किमी प्रति घंटे तक की है। यह Skoda Octavia कार 6.9 सेकंड में 0 से ले कर 100 किमी प्रति घंटा की रफ़्तार आसानी से पकड़ लेती है। इन सभी फीचर्स के कारण यह कार लोगो को काफी ही ज़्यादा पसंद आ रही है। अगर आप भी नयी कार खरीदना चाहते है तो आप के लिए स्कोडा की यह कार काफी ज़्यादा बेहतरीन साबित होने वाली है।

Oneplus का काम तमाम करने के लिए आ चूका हैं Realme Narzo N55 शानदार कैमरा क्वालिटी और 6000mAh की बैटरी के साथ।

Skoda Octavia Color Options & Competitors :-

आइए अब हम आखिर में बात करते है इस Skoda Octavia कार के कलर ऑप्शन के बारे में तो आप को यह कार “ब्रिलियंट सिल्वर, लावा ब्लू, मैजिक ब्लैक, ग्रेफाइट ग्रे और कैंडी वाइट कलर्स में ही उपलब्ध करवाई जाती है। वही अगर आगे हम बात करे इस Skoda Octavia कार के रिवल्स के बारे में तो “जीप कपास, ऑडी ए4 और टोयोटा कैमरी आदि कई कार स्कोडा की इस कार को मार्किट में टक्कर दे रहे है।

Skoda Octavia Indian Price :- 

आइए अब हम आखिर में बात करते है इस Skoda Octavia कार के कीमत के बारे में तो आप को यह कार 27.35 लाख रूपए से शुरू होती हुई दिखती है जो कि इस कार के टॉप मॉडल 30.45 लाख रूपए तक की कार शो रूम से उपलब्ध हो जाती है।

Skoda Octavia कार के फीचर्स आप सभी को बना देगा अपना दीवाना, जानिए इस कार के ख़ास फीचर्स तथा किफायती कीमत के बारे में विस्तार से।

Share This Article
Leave a comment