Bajaj Pulsar F250 बाइक के नए फीचर्स के सामने पल्सर बाइक भी लग रही है फीकी। जानिए इसके किफायती कीमत के बारे में।

Neha Gurung

Bajaj Pulsar F250 

Bajaj Pulsar F250 :- आज कल मार्किट में बाइक्स की डिमांड काफी ज़्यादा बढ़ गयी है। नौजवानो में बाइक का क्रेज काफी ज़्यादा देख ने को मिलता है। कंपनी द्वारा हर साल कई स्मार्टफोन को मार्किट में लांच किया जाता है। आप को बता दे कि बजाज एक जानी मानी भारतीय कंपनी है। इस कंपनी के सभी मॉडल्स को ग्राहकों द्वारा बेहद पसंद किया जाता है। इस कंपनी के बाइक अपने खास फीचर्स के लिए जाने जाते है।

अगर हम बात Bajaj Pulsar F250 बाइक की तो आप को इस बाइक में कई तरह के ख़ास और नए अपडेटेड फीचर्स आसानी से देख ने को मिल जाते है। इस बाइक में आप को धाकड़ इंजन और बेहतरीन माइलेज उपलब्ध करवाया जाता है। आइए तो फिर आगे हम जानते है Bajaj Pulsar F250 बाइक के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में विस्तार से।

Bajaj Pulsar F250 Engine & Mileage :-

आइए अब हम सब से पहले बात करते है Bajaj Pulsar F250 बाइक के इंजन के बारे में तो आप को इस बाइक में 2499 cc का सिंगल सिलिंडर, आयल कूल्ड इंजन उपलब्ध करवाया जाता है। इस बाइक का यह इंजन 7,850 rpm पर 24.1 bhp की पावर देता है और साथ ही में 6,500 rpm पर 21.5 Nm का पीक टार्क जेनरेट करता है। यह इंजन 5-speed गियरबॉक्स के साथ आता है। अगर वही हम Bajaj Pulsar F250 बाइक के माइलेज की बात करे तो इस बाइक का माइलेज 35 किमी प्रति लीटर है।

Bajaj Pulsar F250 बाइक के नए फीचर्स के सामने पल्सर बाइक भी लग रही है फीकी। जानिए इसके किफायती कीमत के बारे में।

Vivo X90 का यह नए स्मार्टफोन ने अपने धांसू कैमरा से मचाया मार्किट में धमाल, एप्पल जैसे तगड़े फोनों को दी मात। जानिए इसकी कीमत के बारे में।

Bajaj Pulsar F250 Features :-

आइए अब हम आगे बात करते है Bajaj Pulsar F250 बाइक के फीचर्स की तो आप को इस बाइक के आगे और पीछे दोनों साइड डिस्क ब्रेक और साथ ही में एंटी लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। Bajaj Pulsar F250 बाइक के डायमेंशन की बात करे तो इस बाइक की चौड़ाई 743 mm है, लम्बाई 1989 mm है, ऊंचाई 1143 mm है, सीट की ऊंचाई 795 mm है, ग्राउंड क्लीयरेंस 165 mm है, व्हीलबेस 1351 mm है, वही कर्ब वजन 164 किलोग्राम है। Bajaj Pulsar F250 बाइक के फ्यूल टैंक की क्षमता 14 L है।

इस बाइक में आप को LED हेडलाइट्स, साइड रियर मिरर, हैंडल बार और डबल स्टैंड्स भी दिए जाते है। इस बाइक में ट्यूबलेस टायर भी दिए गए है साथ ही आप को कम्फर्टेबले सीट्स भी मिलते है। आप इस बाइक में बैठ कर एक लम्बा सफर तय कर सकते है। उबड़ खाबड़ रासतो में भी यह बाइक आसानी से चल जाती है। इन फीचर्स के कारण ही यह बाइक मार्किट में काफी ज़्यादा छाई हुई है।

Bajaj Pulsar F250 बाइक के नए फीचर्स के सामने पल्सर बाइक भी लग रही है फीकी। जानिए इसके किफायती कीमत के बारे में।

Bajaj Pulsar F250 Color Options & Competitors :-

आइए अब हम आगे जानते है Bajaj Pulsar F250 बाइक के कलर ऑप्शन के बारे में तो आप को यह बाइक ब्लैक, रेड और ब्लू कलर में ही उपलब्ध करवाई जाती है। अगर वही हम Bajaj Pulsar F250 बाइक के रिवल्स की बात करे तो इस बाइक को सुजुकी ज़िक्क्सर, हौंडा होर्नेट 2.0, हीरो एक्सट्रीम 200 S 4V, यामाहा FZ X और TVS अप्पाचे RTR 165 RP आदि बाइक इस को मार्किट में टक्कर दे रहे है। फिर भी यह बाइक सभी बाइक्स को पीछे छोड़ते हुए आगे निकल चूक है।

Ayodhya Ram Mandir : आखिर किस वजह से नहीं कर पाए अरुण गोविल श्री राम लल्ला के दर्शन, कहा- “सपना तो पूरा हो गया हैं लेकिन दर्शन नहीं हुए।”

Bajaj Pulsar F250 Indian Price :-

आइए अब आखिर में जानते है Bajaj Pulsar F250 बाइक के कीमत के बारे में तो यह बाइक आप को 1.50 लाख रूपए तक की आसानी से शोरूम से उपलब्ध हो जाती है। आप इस बाइक को EMI द्वारा भी आसानी से खरीद सकते है। इस बाइक की डिमांड काफी ज़्यादा बढ़ गयी है। मिडिल क्लास फॅमिली वालो के लिए यह बाइक सब से बेस्ट रहने वाली है। नौजवानो में इस बाइक को खरीदने का काफी उत्साह है। इतने सस्ते दाम पर आप को ख़ास फीचर्स से भरी यह बाइक कंपनी द्वारा उपलब्ध करवाई जाती है।

Bajaj Pulsar F250 बाइक के नए फीचर्स के सामने पल्सर बाइक भी लग रही है फीकी। जानिए इसके किफायती कीमत के बारे में।

Share This Article
Leave a comment