Royal Enfield Hunter 350 बाइक के लुक और डिज़ाइन को देखकर ग्राहक हुए दीवाने। जानिए इसके बेहतरीन फीचर्स और कीमत के बारे में।

Neha Gurung

Royal Enfield Hunter 350 

Royal Enfield Hunter 350 :- आज कल मार्किट में बाइक की डिमांड दिन प्रतिदिन काफी ही ज़्यदा बढ़ती जा रही है। आज कल लोगो में ज़्यादा नौजवानो में बाइक को ले कर काफी ज़्यादा उत्सुक्ता देख ने को मिलती है। जिस कारन कंपनी द्वारा भी हर साल कई बाइक को मार्किट में लांच करते है। जैसा कि आप सभी को पता ही है कि रॉयल एनफील्ड अपने आप में ही एक बेहतरीन कंपनी है। अगर हम बात करे Royal Enfield Hunter 350 बाइक के बारे में तो आप को इस बाइक में कई तरह के ख़ास और नए फीचर्स आसानी से देख ने को मिल जाते है।

इस बाइक का लुक और डिज़ाइन काफी ही ज़्यादा धांसू है। इस बाइक को लोगो द्वारा बेहद ही पसंद किया जा रहा है। मार्किट में इस बाइक की डिमांड काफी बढ़ गयी है। आइए तो फिर आगे हम जानते है Royal Enfield Hunter 350 बाइक के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में और भी विस्तार से।

Royal Enfield Hunter 350 Engine & Mileage :-

आइए अब हम सब से पहले बात करते है Royal Enfield Hunter 350 बाइक के इंजन के बारे में तो आप को इस बाइक में 349 cc का सिंगल सिलिंडर, एयर आयल कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन उपलब्ध करवाया जाता है। यह इंजन 6,100 Rpm पर 20.2 bhp की पावर देता है और साथ ही में 4,000 Rpm पर 27 Nm का पीक टार्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 5-Speed मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। वही आगे हम बात करे Royal Enfield Hunter 350 बाइक के माइलेज की तो कंपनी दावा करती है कि हंटर 350 का माइलेज 36.2 किमी प्रति लीटर है।

Royal Enfield Hunter 350 बाइक के लुक और डिज़ाइन को देखकर ग्राहक हुए दीवाने। जानिए इसके बेहतरीन फीचर्स और कीमत के बारे में।

Royal Enfield Hunter 350 Features :-

आइए अब आगे हम बात करते है Royal Enfield Hunter 350 बाइक के फीचर्स के बारे में आप को एनालॉग स्पीडोमीटर के साथ फ्लोटिंग LCD, दो ट्रिप मीटर, लो फ्यूल ट्रिप मीटर, हलोजन हेडलाइट, गियर पोजीशन इंडिकेटर, फ्यूल गेज, इको इंडिकेटर, नेविगेशन सिस्टम, सर्विस रिमाइंडर, सेमि डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल टैको मीटर, फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक के साथ साथ एंटी लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम और ट्यूबलेस टायर देख ने को मिलते है। वही इस बाइक की सीट्स काफी ज़्यादा आराम दायक है। आप इस बाइक में बैठ कर एक लम्बा सफर तय कर सकते है।

Filmfare Awards 2024 :- जानिए किन एक्टर्स को मिला बेस्ट केटेगरी और मूवी का अवार्ड। पढ़िए पूरी खबर।

वही आगे हम बात करे Royal Enfield Hunter 350 बाइक के डायमेंशन की तो इस बाइक की चौड़ाई 800 mm है, लम्बाई 2055 mm है, ऊंचाई 1055 mm है, सैडल हाइट 790 mm है, ग्राउंड क्लीयरेंस 150 mm है, व्हीलबेस 1370 mm है, कर्ब वजन 181 kg है और टोटल वजन 360 kg है। वही इस बाइक क फ्यूल टैंक की क्षमता 13 L है। इस बाइक की टॉप स्पीड 114 km/h है। यह बाइक नौजवानो के लिए बेस्ट बाइक साबित होने वाली है। रॉयल एनफील्ड की यह बाइक लोगो को स्पोर्ट्स बाइक की तरह फील करवाती है।

Royal Enfield Hunter 350 बाइक के लुक और डिज़ाइन को देखकर ग्राहक हुए दीवाने। जानिए इसके बेहतरीन फीचर्स और कीमत के बारे में।

Royal Enfield Hunter 350 Color Options & Competitors :-

आइए अब आगे हम जानते है Royal Enfield Hunter 350 बाइक के कलर ऑप्शन के बारे में तो यह बाइक आप को रेबेल ब्लैक, डैपर ग्रे, डैपर वाइट, रिबेल रेड, फक्ट्री ब्लैक और डैपर ग्रीन आदि कलर में उपलब्ध करवाई जाती है। परन्तु वही अगर हम बात करे Royal Enfield Hunter 350 बाइक के रिवल्स की तो इस बाइक को हौंडा h’ness CB 350, जावा 42 बुब्बर और TVS रोनिन आदि बाइक रॉयल एनफील्ड की इस बाइक को मार्किट में टक्कर दे रहे है।

iPhone लवर्स की हो गई बल्ले बल्ले! iPhone 15 पर मिल रही 13000 रूपये का भारी छूट, इतनी सी कीमत में मिलेगा iPhone 15

Royal Enfield Hunter 350 Indian Price :-

आइए अब आखिर में जानते है Royal Enfield Hunter 350 बाइक के कीमत के बारे में तो यह बाइक आप को 1.50 लाख रूपए से शुरू होती हुई दिखती है जो कि 1.75 लाख रूपए तक की आसानी से मार्किट के शोरूम इ उपलब्ध हो जाती है। आप चाहे तो यह बाइक आप EMI द्वारा भी आसानी से खरीद सकते हो।

Royal Enfield Hunter 350 बाइक के लुक और डिज़ाइन को देखकर ग्राहक हुए दीवाने। जानिए इसके बेहतरीन फीचर्स और कीमत के बारे में।

Share This Article
Leave a comment