Bajaj Pulsar NS 160 बाइक ने अपने ख़ास फीचर्स से दी Apache RTR 4V को मात। जानिए बजाज की इस बाइक के स्पेसिफिकेशन तथा किफायती कीमत के बारे में।

Neha Gurung

Bajaj Pulsar NS 160 

Bajaj Pulsar NS 160 :- जैसे कि आप सभी को पता ही है कि मार्किट में बाइक की डिमांड कितनी तेजी से बढ़ रही है। आप को मार्किट से एक से बढ़ कर एक अच्छे कंपनी के बाइक आसानी से उपलब्ध हो जाते है। आज कल नौजवानो द्वारा बाइक की डिमांड काफी ही ज़्यादा बढ़ती हुई दिख रही है। आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि बजाज एक जानी मानी और मशहूर इंडियन ऑटोमोबाइल कंपनी है। इस कंपनी के सभी बाइक ग्राहकों द्वारा बेहद ही पसंद किये जाते है।

अगर बात करे हम Bajaj Pulsar NS 160 बाइक के बारे में तो आप को इस बाइक में कई तरह के ख़ास और नए फीचर्स आसानी से देख ने को उपलब्ध हो जाते है। इस बाइक का लुक और डिज़ाइन दोनों ही काफी ही ज़्यादा बेहतरीन है। इस बाइक में आप को सफेट फीचर्स भी उपलब्ध करवाए जाते है। लोगो को यह बजाज की बाइक काफी ज़्यादा पसंद आ रही है। आइए तो फिर देरी किस बात की आगे हम जानते है Bajaj Pulsar NS 160 बाइक के धाकड़ इंजन, बेहतरीन माइलेज, शानदार फीचर्स तथा किफायती कीमत के बारे में विस्तार से।

Bajaj Pulsar NS 160 Engine & Mileage :-

अब जैसे कि आप सभी को पता ही है कि अगर किसी भी बाइक का इंजन सब से ज़्यादा अच्छा होगा तभी तो बाइक ज़्यादा समय के साथ आप सभी का साथ देगी। साथ ही लोगो की तो पहली डिमांड हमेशा बाइक के इंजन को ले कर ही होती है। अगर किसी भी बाइक का इंजन अच्छा हो तो ग्राहक उस बाइक को खरीदने में ज़रा भी देरी नहीं लगाते। तो आइए फिर आगे हम जानते है Bajaj Pulsar NS 160 बाइक के इंजन के बारे में तो आप को इस बाइक में 160.03 cc का एयर कूल्ड इंजन उपलब्ध करवाया जाता है।

इस बाइक का यह इंजन 17.02 PS @9000 Rpm की ज़्यादा से ज़्यादा पावर देता है। आप सभी को पता दे कि इंजन को ठंडा रखने के लिए कंपनी ने आयल कूल्ड तकनीक को इस बाइक में दिया गया है। इस के साथ ही फ्यूल इंजेक्शन तकनीक को भी बाइक में उपलब्ध करवाया जाता है जिस से एवरेज में बढ़ोतरी आती है। अगर वही आगे हम बात करे Bajaj Pulsar NS 160 बाइक के माइलेज की तो आप को इस बाइक में 52 किमी प्रति लीटर तक का माइलेज देती है। इस Bajaj Pulsar NS 160 बाइक के इंजन की बात हो या फिर माइलेज की दोनों ही काफी ही ज़्यादा बेहतरीन है।

Bajaj Pulsar NS 160 बाइक ने अपने ख़ास फीचर्स से दी Apache RTR 4V को मात। जानिए बजाज की इस बाइक के स्पेसिफिकेशन तथा किफायती कीमत के बारे में।

Bajaj Pulsar NS 160 Features :-

आइए अब आगे हम जानते है इस Bajaj Pulsar NS 160 बाइक के फीचर्स के बारे में तो आप को इस बाइक के दोनों साइड आगे और पीछे डिस्क ब्रेक दी जाती है। साथ ही में आप को एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, मस्कुलर फ्यूल टैंक, इंजन काउल, स्प्लिट सीट्स, स्प्लिट रियर ग्रैब रेल, बैकलिट स्विच गियर, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल टैकोमीटर, डिजिटल रफ़्तार मीटर, फ्यूल गेज, डिजिटल ट्रिप मीटर, पैसेंजर लेग रेस्ट, डिस्टेंस टू एम्प्टी सूचक, इंजन किल स्विच, LED फ्रंट और बैक हेडलाइट्स, LED मोड़ संकेत लैंप, हैंडलबार, डबल स्टैंड्स, साइड रियर मिरर, ट्यूबलेस टायर तथा अलॉय व्हील उपलब्ध करवाए जाते है।

Kapurthala News :- आसमानी बिजली गिरने कारण हुई 21 साल के नौजवान युवक की दर्दनाक मौत। पढ़िए पूरी ख़बर।

अगर आगे हम बात करे इस Bajaj Pulsar NS 160 बाइक के डायमेंशन की तो इस बाइक की चौड़ाई 804mm है, लम्बाई 2017mm है, ऊंचाई 1060mm है, ग्राउंड क्लीयरेंस 170mm है, व्हीलबेस 1372mm है और कर्ब वजन 152kg है। वही इस इस Bajaj Pulsar NS 160 बाइक के फ्यूल टैंक की क्षमता 12 लीटर है। आप सभी को बता दे कि इस Bajaj Pulsar NS 160 बाइक की सीट काफी ही ज़्यादा कम्फर्टेबल है। अगर आप कही दूर का सफर करना चाहते है तो आप के लिए बजाज की यह बाइक कम्फर्ट के लिए काफी ही ज़्यादा बेस्ट है। इस इस Bajaj Pulsar NS 160 बाइक की टॉप स्पीड 120 किमी प्रति लीटर है।

इन सभी फीचर्स के कारण यह बाइक ग्राहकों को बेहद ही पसंद आ रही है। इस बाइक ने मार्किट में अपनी एक अलग और ख़ास जगह बना ली है। यह Bajaj Pulsar NS 160 बाइक एक स्पोर्ट्स बाइक की तरह आप सभी को फील करवाती है। तो यह बाइक तो नौजवानो के लिए बेस्ट बाइक साबित होने वाली है। जो भी ग्राहक नयी बाइक खरीदने की सोच रहे है। अगर हमारी माने तो बजाज की यह शानदार बाइक आप सभी को पसंद आने वाली है। इस बाइक की ख़ास परफॉरमेंस हर एक को अपने दीवाना बना रखा है।

Bajaj Pulsar NS 160 बाइक ने अपने ख़ास फीचर्स से दी Apache RTR 4V को मात। जानिए बजाज की इस बाइक के स्पेसिफिकेशन तथा किफायती कीमत के बारे में।

Bajaj Pulsar NS 160 Color Options & Competitors :-

आइए अब हम आगे जानते है Bajaj Pulsar NS 160 बाइक के कलर ऑप्शन के बारे में तो आप को यह बाइक “एबोनी ब्लैक, कॉकटेल वाइन रेड, पेवटर ग्रे और पर्ल मैटेलिक वाइट” सिर्फ चार ही कलर में आप को यह बाइक उपलब्ध करवाई जाती है। यह सभी कलर्स बजाज की इस बाइक के लुक को और भी ज़्यादा बेहतरीन बना देते है।

लोगो द्वारा इस बाइक के सभी कलर्स को बेहद ही पसंद किया जाता है। वही अगर आगे हम बात करे Bajaj Pulsar NS 160 बाइक के रिवल्स के बारे में तो “यामाहा आर 15 वी4, टीवी एस अपाचे आरटीआर 160 और टीवीएस अपाचे आरटीआर 4वी आदि कई बाइक बजाज की इस बाइक को मार्किट में टक्कर दे रहे है। मार्किट में तो वैसे कई बाइक पर बजाज की इस बाइक का मुकाबला कोई भी बाइक आसानी से बिलकुल नहीं कर सकता।

Bajaj Pulsar NS 160 Indian Price :-

आइए अब हम अब आखिर में बात करते है Bajaj Pulsar NS 160 बाइक के कीमत के बारे में तो आप को यह बाइक 1.46 लाख रूपए तक की आसानी से मार्किट के बाइक शो रूम से उपलब्ध हो जाती है। आप इस Bajaj Pulsar NS 160 बाइक को EMI द्वारा भी आसानी से खरीद सकते हो। आप सभी की जानकरी के लिए बता दे कि मार्किट में इस बाइक ने धूम मचा रखी है जिस कारण इस बाइक की डिमांड काफी बढ़ गयी है।

Oneplus का काम तमाम करने के लिए आ चूका हैं Realme Narzo N55 शानदार कैमरा क्वालिटी और 6000mAh की बैटरी के साथ।

इसी लिए कंपनी द्वारा आप को इस बाइक 40% का डिस्काउंट ऑफर्स भी आसानी से देख ने को मिल रहा है। तो देरी किस बात की है फिर ? जाइए और जल्द ले आये अपने नज़दीकी बाइक शो रूम से यह शानदार बाइक अपने घर। ऑफर्स सिर्फ लिमिटेड समय के लिए ही है।

Bajaj Pulsar NS 160 बाइक ने अपने ख़ास फीचर्स से दी Apache RTR 4V को मात। जानिए बजाज की इस बाइक के स्पेसिफिकेशन तथा किफायती कीमत के बारे में।

Share This Article
Leave a comment