Aprilia Tuono 660 बाइक अपने शानदार डिज़ाइन तथा झक्कास फीचर्स के साथ मचा रही है मार्किट में धमाल। जानिए इसकी कीमत के बारे में।

komal

Aprilia Tuono 660 :- 

जैसा की आप सभी को पता ही है की हर साल मार्किट में  बहुत सी बाइक्स को लॉन्च किया जाता है। आज कल ग्राहकों की बाइक को लेकर डिमांड काफी ज्यादा बढ़ गयी है। ग्राहकों को लेटेस्ट बाइक काफी ज्यादा पसंद आती है। ग्राहकों की बढ़ती डिमांड को देखर हर साल बहुत सी बाइक्स को लॉन्च किया जाता है। आप को मार्किट में एक से बढ़ कर एक नई बाइक देखने को मिल जाएगी। आप को बता दे की हर साल कंपनी बहुत सी बाइक्स को नए नए फीचर्स के साथ पेश करती है। ग्राहकों की बढ़ती डिमांड को देख कर मार्किट में कई तरह की लेटेस्ट बाइक्स को पेश किया जाता है।

आप को बता दे की हर साल बहुत सी कम्पनिया अपने अपने ब्रैंड की बाइक्स को लॉन्च करती है। मार्किट में उसी बाइक की ख़रीद ग्राहक ज्यादा मात्रा मे करते है जिनकी क्वालिटी बेहतरीन हो। आप को बता दे कंपनी आपके लिए कई तरह की बाइक लेकर आती है। कई बाइक्स महंगी होती है तथा कई बाइक्स काफी सस्ती होती है जिस कारन आप बाइक्स को बहुत ही आराम से खरीद सकते है। अगर आप शोरूम जाये तो वह आपको एक से बढ़ कर बाइक्स देखने को मिलेगी। आप को बता दे की सभी बाइक्स की कीमत तथा फीचर्स, डिज़ाइन एक सामन नहीं  होते है।

आज हम आप को Aprilia Tuono 660 बाइक के बारे में बताएँगे। आप को बता दे की Aprilia एक बहुत ही बड़ी तथा जानी मानी कंपनी है। इस कंपनी की बाइक्स काफी ज्यादा अच्छी होती है। कंपनी अपने ग्राहकों की डिमांड के हिसाब से ही बाइक को तैयार करती है। आप को बता दे की इस कंपनी की बाइक की डिमांड मार्किट में काफी ज्यादा है। Aprilia Tuono 660 बाइक में आप को बहुत ही लजवाब फीचर्स उपलब्थ करवाए गए है।

इस बाइक को ग्राहकों ने काफी ज्यादा पसंद किया है। इस बाइक में आप की सुरक्षा का भी पूरा पूरा ध्यान रखा गया है। इस बाइक को नौजवानो ने काफी ज्यादा पसंद किया है। आप को बता दे की ये बाइक नौजवानो की पहली पसंद बन गयी है। इस बाइक की सभी क्वालिटी जानने के लिए जुड़े रहिये हमारे साथ।

Aprilia Tuono 660 बाइक अपने शानदार डिज़ाइन तथा झक्कास फीचर्स के साथ मचा रही है मार्किट में धमाल। जानिए इसकी कीमत के बारे में।

Aprilia Tuono 660 Features :-

आइये तो अब हम आप को इस बाइक के बेहतरीन फीचर्स के बारे में बताते है। आप को बता दे की इस बाइक के सभी फीचर्स बहुत ही लाजवाब है। इस बाइक के फीचर्स को ग्राहकों ने काफी ज्यादा पसंद किया है। इस बाइक में आप को बहुत से ऐसे फीचर्स दिए गए है जो आपको और दूसरी बाइक्स में नहीं देखने को मिलते है। इस बाइक ने अपने बेहतरीन फीचर्स के कारन मार्किट में बहुत सी बाइक्स को पीछे छोड़ दिया है। आप को बता दे की इस बाइक में आप को आगे तथा पीछे के ब्रेक डिस्क प्रकार के दिए गए है।

इसके साथ ही आप को इसमें एबीएस ड्यूल चैनल सिस्टम, राइडिंग मोड्स, क्रूज़ कण्ट्रोल, डिजिटल ओडोमीटर, एनलॉग टैकोमीटर, ट्रैक्शन कण्ट्रोल तथा डिजिटल रफ़्तार मीटर, डिजिटल सफर की दुरी मापने वाला यंत्र जैसे कई फीचर्स दिए गए है। इसकी लम्बाई 1995 mm है तथा इसकी चौड़ाई 805 mm है।

इसकी सैंडल हाईट 820 mm है तथा व्हीलबेस 1370 mm तथा कर्व वेट 183 Kg है। इस बाइक में आपको LED हेडलाइट, LED मोड़ संकेत लैंप, ट्यूबलेस टायर, एबीएस ड्यूल चैनल दिया गया है। आप को बता दे की ये आप को मनुअल ट्रांसमिशन के साथ उपलब्थ करवाई गयी है। इस बाइक की सीट की क्वालिटी बहुत ही बेहतरीन है। सीट पर बैठने के बाद बाइक सवार तथा पीछे बैठने वाले को किसी प्रकार की कोई सुविधा नहीं होगी। आप को बता दे की इसके टायर का आकर फ्रंट- 120/70 ZR 17 है तथा रियर- 180/55 ZR 17-18 है

Top Actress :- जानिए बॉलीवुड की वो कौनसी टॉप एक्ट्रेस है जिनकी शुरू में हुई थी फिल्मे फ्लॉप। पढ़िए पूरी ख़बर।

Aprilia Tuono 660 Engine & Mileage :-

आइये तो अब हम आप को इस बाइक के दमदार इंजन के बारे में बताते है। आप को बता दे की इस बाइक के इंजन की क्वालिटी बहुत ही लाजवाब है। बाइक के इंजन को इस प्रकार से तैयार किया गया है ताकि ग्राहकों को किसी प्रकार की कोई आसुविधा न हो। इस बाइक के इंजन को ग्राहकों ने काफी ज्यादा पसंद किया है। आपको बता दे की बाइक के इंजन को इस प्रकार से तैयार किया गया ताकि ये लम्बे समय तक ग्राहकों का साथ दे सके।

आप को बता दे की कोई भी बाइक तभी लम्बे समय तक चल सकती ही यदि उसके इंजन की क्वालिटी अच्छी हो यदि इंजन की क्वालिटी सही नहीं है तो बाइक कुछ ही सालो में खराब हो जाएगी। आप को बता दे की इस बाइक में आपको 4 स्ट्रोक लिक्विड कूल्ड, 2 सिलेंडर, DOHC इंजन दिया गया है जो 8500 rpm पर 67 Nm है तर्क जेनरेट करता है तथा 10500 rpm पर 95 PS की पावर देता है। इसके फ्यूल टैंक की क्षमता 15 लीटर है। अगर हम बात करे इस बाइक की माइलेज की तो इसमें आप को 20.4 Kmpl की माइलेज मिलती है। इस बाइक ने मार्किट में अपनी क्वालिटी से काफी ज्यादा धूम मचाई है।

Aprilia Tuono 660 बाइक अपने शानदार डिज़ाइन तथा झक्कास फीचर्स के साथ मचा रही है मार्किट में धमाल। जानिए इसकी कीमत के बारे में।

 

Aprilia Tuono 660 Competitor :-

आइये तो अब हम आप को इस बाइक के कॉम्पिटिटर के बारे में बताते है। आप को बता दे की इस बाइक ने पाने बेहतरीन क्वालिटी तथा लाजवाब फीचर्स के कारन मार्किट में बहुत सी बाइक्स को टक्कर दी है। ग्राहको ने इस बाइक बाइक की काफी ज्यादा तारीफ की है। ग्राहकों का कहना है की इस बाइक ने उनके दिलो को छू लिया है। इस बाइक में उन्हें का से बढ़ कर एक फीचर्स देखने को मिले है। अपने दमदार इंजन से इस शानदार बाइक ने सभा दीवाना बना दिया है।

आप को हम ये भी बता दे की इस बाइक का डिज़ाइन बहुत ही ज्यादा खूबसूरत है। ग्राहकों को बाइक का डिज़ाइन एक ही नजर में पसंद आ जाता है। ये शानदार बाइक ग्राहकों की पहली पसंद बन गयी है। इस बाइक ने अपने बेहतरीन डिज़ाइन तथा लाजवाब कलर के कारन इस बाइक ने Kawasaki Ninja ZX-6R, Aprilia RS 660, Suzuki Katana जैसी कई बाइक्स को मात दी है। ग्राहकों ने मार्किट में सबसे ज्यादा खरीद Aprilia Tuono 660 बाइक की की है।

Haldwani News Live Updates : उत्तराखंड के सीएम ने दंगे करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए

Aprilia Tuono 660 Price :-

आइये तो अब हम आप को इस शानदार बाइक की कीमत के बारे में बताते है। आप को बता दे की इस बाइक की कीमत है 13.09 लाख। आप इस बाइक को किसी भी शो रूम से खरीद सकते है। आप को बता दे की इस बाइक को आप EMI द्वारा भी खरीद सकते है।

 

Aprilia Tuono 660 बाइक अपने शानदार डिज़ाइन तथा झक्कास फीचर्स के साथ मचा रही है मार्किट में धमाल। जानिए इसकी कीमत के बारे में।

Share This Article
Leave a comment