Skoda Kodiaq के नए मॉडल के अंदर मिलने वाले है भर भर के नए फीचर्स। जानिए इस कार के कीमत के बारे में।

Neha Gurung

Skoda Kodiaq 

Skoda Kodiaq :- आप को भारत में कई ऑटोमोबाइल लांच होते दिखते है। मार्किट में कंपनी द्वारा एक से बढ़कर एक कार लांच की जाती है। हर साल मार्किट में कई कार लांच होती है। जिस कारण मार्किट में लोगो द्वारा कार की डिमांड दिन प्रतिदिन और भी ज़्यादा बढ़ती जा रही है। जिस कारण कार की सेल में भी ज़्यादा से ज़्यादा बढ़ोतरी हो रही है। अगर आगे हम बात करे Skoda Kodiaq कार की तो इस कार को मार्किट में लोगो द्वारा काफी ज़्यादा पसंद किया जा रहा है।

क्योकि कंपनी द्वारा इस कार में कई तरह के फीचर्स डाले गए है ताकि लोग इस कार की तरफ ज़्यादा से ज़्यादा आकर्षित हो और ज़्यादा से ज़्यादा इन की कार की सेल हो। इस कार के लुक और डिज़ाइन की तरफ ज़्यादा ध्यान दिया गया है। इस कार के सभी फीचर्स का ग्रहोंको के सहूलत को मद्दे नज़र रखते बनाए गए है। आइए तो फिर आगे जानते है Skoda Kodiaq कार के इंजन, माइलेज और किफायती कीमत के बारे में और भी ज़्यादा विस्तार से।

Skoda Kodiaq Engine & Mileage :-

आइए अब हम सबसे पहले बात करते है Skoda Kodiaq कार के इंजन के बारे में तो आप को इस कार में 2.0 लीटर TSI का पेट्रोल इंजन उपलब्ध करवाया गया है। यह इंजन 187 bhp की पावर देता है और साथ ही में 320 Nm का टार्क जेनरेट करता है। इंजन के साथ आप को इस में 7-Speed ड्यूल क्लच आटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। 320 Nm का टार्क के साथ यह कार 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार तक सिर्फ 7.8 सेकंड में पहुँचती है। अगर आगे हम बात करे Skoda Kodiaq कार के माइलेज की तो वैरिएंट और फ्यूल टाइप के आधार पर इस कार का माइलेज 12.78 किमी /लीटर है।

Skoda Kodiaq के नए मॉडल के अंदर मिलने वाले है भर भर के नए फीचर्स। जानिए इस कार के कीमत के बारे में।

Arbaaz Khan’s Wedding :- अरबाज़ खान ने की दूसरी शादी, फैंस हुए हैरान। पढ़िए पूरी खबर।

Skoda Kodiaq Design & Features :- 

आइए अब आगे हम बात कर ते है Skoda Kodiaq कार के इंटीरियर डिज़ाइन के बारे में तो आप को इस कार में 8 इंच का इंफोटेंमेंट टच स्क्रीन और साथ ही में 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर उपलब्ध करवाया जाता है। साथ ही आप को इस कार में हीटिड और कूल्ड सीट्स, USB कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ कनेक्शन, वायरलेस चार्जिंग पॉइंट्स, नेविगेशन सिस्टम, पार्किंग रियर सेंसर, क्लाइमेट कण्ट्रोल सिस्टम, साथ ही इस कार में सबवूफर के साथ कैंटन 625 W 12-Speaker ऑडियो सिस्टम के साथ आप को मिलता है।

Skoda Kodiaq कार के में आप को 17 से ले कर 20 इंच के व्हील बेस मिलते है। Skoda Kodiaq कार की लम्बाई 4758 mm है, और साथ ही पिछले मॉडल के मुकाबले 15 mm का ज़्यादा हेडरूम मिलता है। आप को इस कार में सेफ्टी एयर बैग्स के साथ साथ सीट बेल्ट्स भी दी जाती है। आरामदायक सीट्स के साथ फ्रंट और बैक में बैठे लोगो को सफर के समय कोई भी परेशानी का सामना नहीं कर ना पड़ेगा। कार के एक्सटेरियर में शार्प LED हेडलाइट्स, साइड रियर मिरर, बिग कार बूट स्पेस के साथ साथ ABS कण्ट्रोल सिस्टम भी उपलब्ध करवाया जाता है।

Skoda Kodiaq के नए मॉडल के अंदर मिलने वाले है भर भर के नए फीचर्स। जानिए इस कार के कीमत के बारे में।

Skoda Kodiaq Color Options :-

आइए अब हम बात करते है Skoda Kodiaq कार के कलर ऑप्शंस के बारे में तो आप को यह कार Lava Blue Metallic, Moon White Metallic, Magic Black Metallic, Graphite Grey Metallic और Steel Grey Metallic आदि कलर में यह कार आप को देखने को मिलती है। अगर वही अगर हम कार के रिवल्स की बात करे तो इस कार को Toyota Fortuner, Ford Endeavour, Mitsubihi Pajero Sport और Volkswagen Taigun आदि कार इस कार को मार्किट में टक्कर दे रहे है।

शिक्षक ने उत्तरी छात्रा की ड्रेस, दो घंटो तक खड़ा रखा बिना ड्रेस के, पूरी खबर पढ़ने के लिए अभी क्लिक करे

Skoda Kodiaq Price :- 

आइए अब आखिर में हम बात करते है Skoda Kodiaq कार के कीमत के बारे में तो आप को यह कार 38.50 लाख रूपए से शुरू होती है जो कि टॉप मॉडल 39.99 लाख रूपए तक की आसानी से शोरूम में देख ने को मिल जाती है। आप इस कार को EMI द्वारा भी आसानी से खरीद सकते है।

Skoda Kodiaq के नए मॉडल के अंदर मिलने वाले है भर भर के नए फीचर्स। जानिए इस कार के कीमत के बारे में।

Share This Article
Leave a comment